भोपालमध्य प्रदेश

प्रदेश में 24 जून से आज तक 920 कोरोना संक्रमित मिले

भोपाल
 प्रदेश में कोरोना एक बार फिर पांव पसार रहा है। पिछले 10 दिनों में कोरोना के 920 मरीज मिल चुके हैं। पिछले पांच दिन से प्रदेश में मिलने वाले कोरोना मरीजों की संख्या 100 से ऊपर बनी हुई है। रविवार को भी 16 जिलों में कोरोना के 108 मरीज मिले हैं। यह मरीज 6517 सैंपलों की जांच में सामने आए हैं। यह जानकारी स्वास्थ्य विभाग द्वारा सोमवार को जारी हेल्थ बुलेटिन में दी गई है। बुलेटिन के अनुसार 71 मरीज स्वस्थ हुए हैं।

प्रदेश में हर दिन सौ से ज्यादा कोरोना संक्रमित मिल रहे हैं । इसके बाद भी हालत यह है कि रविवार को प्रदेश के 10 जिलों में एक भी सैंपल की जांच ही नहीं की गई। गनीमत है कि कोरोना से फिलहाल मरीज गंभीर नहीं हो रहे हैं, नहीं तो इस तरह की लापरवाही से कोरोना का संक्रमण और ज्यादा बढ़ने में देर नहीं लगती।

प्रदेश में सक्रिय मरीजों की संख्या हुई 728

लगतार मरीज बढ़ने की वजह से प्रदेश में कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या 728 हो गई गई। मरीज बढ़ने के साथ ही अस्पताल में भर्ती होने वाले मरीजों की संख्या भी बढ़ी है। फिलहाल प्रदेश के निजी और सरकारी अस्पतालों में मिलाकर प्रदेश में 21 संक्रमित भर्ती हैं। इनमें नौ भोपाल और बाकी दूसरे जिलों के हैं। प्रदेश के अलग-अलग अस्पतालों में 16 सक्रिय मरीज भी भर्ती हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button