भोपालमध्य प्रदेश

14 अगस्त को क्रांतिकारी महापुरुषों का दुग्ध स्नान, प्रदेश भाजपा निकालेगी मौन जुलूस

भोपाल
आजादी की 75वीं वर्षगांठ के एक दिन पहले भाजपा प्रदेश भर में अखंड भारत की विभीषिका को लेकर प्रदर्शनी लगाएगी जिसमें यह बताया जाएगा कि पाकिस्तान से भारत आने वालों के साथ बंटवारे के दौरान किस तरह का अत्याचार किया गया था। सभी 52 जिला मुख्यालयों पर प्रदर्शनी लगाने के साथ उनके साथ हुए अत्याचार के विरोध में स्थानीय स्तर पर मौजूद कार्यकर्ताओं द्वारा मौन जुलूस भी निकाला जाएगा। इसके साथ ही देश की आजादी के लिए जान न्यौछावर करने वाले क्रांतिकारी महापुरुषों की प्रतिमा की सफाई कर उनका दुग्ध स्नान भी कराया जाएगा।

प्रदेश भाजपा के निर्देश पर सभी जिलों में जिला अध्यक्षों ने इसकी तैयारी शुरू कर दी है। पार्टी द्वारा राष्ट्रीय स्तर पर जारी किए गए इन कार्यक्रमों में बीजेपी के पदाधिकारी व कार्यकर्ता 14 अगस्त को विशेष कार्यक्रम करेंगे जो हर घर तिरंगा और 15 अगस्त को होने वाले कार्यक्रमों से अलग होगा। संगठन ने जिला अध्यक्षों से कहा है कि नगरीय क्षेत्रों में मुख्यालय पर जहां भी महापुरुषों की प्रतिमा लगी है, वहां उसकी सफाई 14 अगस्त को कराएं और संभव हो तो महापुरुषों की प्रतिमा का दुग्ध स्नान भी कराएं। मुख्य कार्यक्रम अखंड भारत की विभीषिका पर प्रदर्शनी लगाने का होगा। इसके बाद शाम को इसी थीम पर मौन जुलूस निकाला जाएगा और स्थानीय स्तर पर किसी महापुरुष की प्रतिमा के समक्ष खड़े होकर 75 दीये जलाए जाएंगे। अगले दिन आजादी की 75वीं वर्षगांठ पर इन महापुरुषों की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें आजादी दिलाने के लिए नमन किया जाएगा।

सरल पोर्टल पर अपलोड करनी होगी कार्यवाही
सभी जिलों में जिला स्तर पर हुए इस कार्यक्रम की तस्वीरें और वीडियो पार्टी द्वारा तैयार किए गए सरल पोर्टल पर अपलोड करना होंगे। पार्टी ने सभी जिलों में सरल पोर्टल के प्रभारी की नियुक्ति कर रखी है। इस पोर्टल पर अपलोड जानकारी राष्ट्रीय अध्यक्ष, राष्ट्रीय पदाधिकारी और प्रदेश संगठन के नेता कर सकेंगे।

प्रदेश बीजेपी का ग्रास रूट समझने जामवाल का प्रवास
भाजपा के क्षेत्रीय संगठन महामंत्री अजय जामवाल आज भी भोपाल में हैं। इस दौरान उन्होंने पार्टी कार्यालय में मौजूद कुछ पदाधिकारियों से मुलाकात भी की है। जामवाल  आज भोपाल प्रवास के दौरान प्रदेश संगठन की ग्रास रूट की रीति नीति को समझने के लिए व्यक्तिगत संवाद करते रहे।

वीडी शर्मा ने अनाथ बहनों से राखी बंधवाई
प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने रक्षाबंधन पर्व पर राजधानी स्थित आवास में अनाथ बहनों से राखी बंधवाई। उनके निवास पहुंची बहनों ने रक्षा सूत्र बांधे। इसके साथ ही सभी को रक्षाबंधन पर्व की शुभकामनाएं दी गई। दूसरी ओर सीएम शिवराज ने आज का कार्यक्रम रिजर्व रखा है।

हर बूथ पर फहराना है तिरंगा
प्रदेश संगठन ने सभी जिला अध्यक्षों और पदाधिकारियों से यह भी कहा है कि प्रदेश के सभी 65 हजार पोलिंग बूथ पर तिरंगा फहराने का काम करना है। इसके लिए बूथ स्तर पर काम करने वाले त्रिदेव बूथ अध्यक्ष, बूथ महामंत्री और बूथ लेवल एजेंट की भूमिका सबसे महत्वपूर्ण होगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button