दिल्ली: नशीले पदार्थ की तस्करी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़,दो नाइजीरियन गिरफ्तार

नई दिल्ली
द्वारका जिले की एंटी नारकोटिक्स सेल ने नशा तस्करी वाले गिरोह का पर्दाफाश करते हुए नाइजीरियाई मूल के नागरिक को गिरफ्तार किया है। आरोपित भारतीय कार्यक्रम आयोजक के साथ मिलकर नशा तस्करी का काम करता था। मामले में पुलिस ने आयोजक को भी गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस को आरोपितों के पास से 10.7 ग्राम कोकेन, दो फर्जी पासपोर्ट और मोबाइल फोन बरामद हुआ है।

आरोपितों की पहचान जीवन पार्क निवासी अमन और नाइजीरिया के बाबाशोला टीटस के रूप में हुई है। आरोपित बाबाशोला नाइजीरिया के फर्जी पासपोर्ट के आधार पर अवैध रूप से भारत में रह रहा था। आरोपित के खिलाफ वसंत विहार में ठगी का मामला भी दर्ज है, जिसमें उसे कोर्ट ने भगोड़ा घोषित कर रखा है। मामले में पुलिस को बाबाशोला के साथी जान की तलाश है।

द्वारका जिला पुलिस उपायुक्त एम हर्षवर्धन ने बताया कि एंटी नारकोटिक्स सेल के इंस्पेक्टर सुभाष चंद की देखरेख में यह पूरी कार्रवाई की गई। 28 जुलाई को टीम को सूत्रों से मिली सूचना के बाद नशा तस्करी मामले में शामिल अमन को जीवन पार्क से दबोच लिया गया। अमन के पास से 10.7 ग्राम कोकेन बरामद हुई। डाबड़ी थाने में आरोपित के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया। पूछताछ में अमन ने बताया कि व्यापार में नुकसान के चलते आर्थिक मदद के लिए वह बाबाशोला व जान के संपर्क में आया था। इसके बाद बाबाशोला ने उसे दुबई से ड्रग्स लाने का आर्डर दिया, जिसके लिए उन्होंने उसे पांच हजार डालर दिए।

उधर, दिल्ली के मोतीनगर थाना क्षेत्र के रामा रोड में एक व्यक्ति की चाकू से गोदकर हत्या कर दी गई है। घटना के चश्मदीद मृतक के भाई ने मामले में बयान दर्ज कराया है। पुलिस ने 5 आरोपितों को गिरफ्तार किया है। युवक की पहचान दिल्ली के रामा रोड निवासी बलराम के रुप में की गई है।