सिरसा में ब्रेजा गाड़ी बेचने का झांसा देकर ठगे आठ लाख रुपये

सिरसा
सिरसा में एक ठगी करने का मामला सामने आया है। ब्रेजा गाड़ी बेचने का झांसा देकर आठ लाख रुपये ठग लिये। इस मामले में पीड़ित बरनाला निवासी अध्यापक हरमीत सिंह की शिकायत पर चौपटा थाना पुलिस ने दो महिलाओं सहित सात लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी करने का मामला दर्ज किया है। चौपटा थाना पुलिस में दी शिकायत में बरनाला निवासी हरमीत सिंह ने बताया कि उसकी बरनाला जिले के गांव खुंडी कलां निवासी लक्ष्मण सिंह के साथ दोस्ती है और वह कार खरीद बेच का काम करता है। उसने उससे सेकिंड हेंड ब्रेेजा गाड़ी खरीदने की इच्छा जताई। उसने उसे बताया कि बठिंडा के रामपुरा फूल निवासी सुरेंद्रपाल सिंह गाड़ी खरीद बेच का काम करता है और उसका जानकार है। वह आपको बढ़िया गाड़ी दिलवा देगा।

पीड़ित हरमीत सिंह ने बताया कि चार दिन पहले वह और लक्ष्मण उर्फ टोनी बस में बैठकर नया डेरा सच्चा सौदा के सामने आए। वहां पर सुरेंद्र पाल निवासी रामपुरा फूल व उसके साथ दो औरतें मिली। उन्होंने उसे एक ब्रेजा गाड़ी दिखलाई और गाड़ी पसंद आने पर आठ लाख रुपये में गाड़ी खरीदने का सौदा तय हो गया। उसने बताया कि साई के रूप में उसने सुरेंद्रपाल को पांच हजार रुपये दिये।

उसके साथ महिलाओं में से एक ने अपना नाम गगनदीप कौर जबकि दूसरी ने जसवीर कौर बताया। हरमीत सिंह ने बताया कि सोमवार शाम तीन बजे वह और लक्ष्मण दोनों स्कूटी पर सवार होकर आठ लाख रुपये लेकर नए डेरे के सामने वाली जगह पर पहुंच गए। वहां थोड़ी देर बाद सुरेद्र पाल सिंह वरना गाड़ी लेकर आ गया। उसके साथ गगनदीप कौर व जसवीर कौर के अलावा एक बुजुर्ग महिला भी थी। उसने बताया कि सुरेंद्र पाल ने उसे गाड़ी में जूस पिलाने का बहाना बनाकर गाड़ी में बैठा लिया।

वहां से वे करीब दो किलोमीटर दूर चले गए और एक मक्की की रेहड़ी के समीप गाड़ी रोक दी। इसी दौरान ब्रेजा गाड़ी आई जिसको उसने पसंद किया हुआ था। उक्त गाड़ी में दो युवक सवार थे। उसने बताया कि उन सब ने गाड़ी में बैठकर रुपये गिने। हरमीत सिंह ने बताया कि रुपये गिनने के बाद सुरेंद्र पाल उसे गुमराह करने लगा और कहने लगा कि वाशरूम कर लेते हैं।

सामने लगी जूस की रेहड़ी पर जूस पीते हैं व रुपये उन दोनों युवकों के पास रख दिये। उसने बताया कि उसके साथ लक्ष्मण उर्फ टोनी, सुरेंद्र पाल, जसवीर कौर, गगनदीप के गाड़ी से नीचे उतरते ही दोनों युवक वहां से रुपये सहित गाड़ी लेकर फरार हो गया। उसने बताया कि उसने न तो रुपये दिये और न ही गाड़ी। उसने आरोप लगाया कि सभी लोगों ने एक साथ मिलकर उसके साथ अमानत में ख्यानत की। वारदात की सूचना मिलने पर नाथूसरी चौपटा थाना के उपनिरीक्षक राजाराम मौके पर पहुंचे। पीड़ित के बयान पर आरोपितों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।