पीएम मोदी का दो दिन का चेन्नई दौरा, 22000 जवान तैनात, ड्रोन पर रहेगा प्रतिबंध

नई दिल्ली
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 28 जुलाई को तमिलनाडु के दौरे पर जाएंगे। पीएम मोदी दो दिन तक तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में रहेंगे। पीएम मोदी की सुरक्षा को देखते हुए पांच स्तरीय सुरक्षा घेरे को तैयार किया गया है। पीएम मोदी की सुरक्षा में 22000 पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है। चेन्नई में दो दिन तक प्रधानमंत्री के प्रवास के दौरान ड्रोन पर पूरी तरह से पाबंदी रहेगी, इसके अलावा गुब्बारे उड़ाने पर भी प्रतिबंध लगा दिया गया है। बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी 44वें चेस ओलंपियाड का उद्घाटन करने के लिए चेन्नई पहुंच रहे हैं।

चेन्नई सिटी पुलिस कमिश्नर शंकर जिवाल ने निर्देश जारी किया है कि किसी भी तरह के ड्रोन पर 28-29 जुलाई पर पूरी तरह से प्रतिबंध रहेगा। पीएम मोदी की सुरक्षा में 22 हजार जवानों को तैनात किया गया है, जिसमे कमिश्नर, 4 ज्वाइंट कमिश्नर, 7 डिप्टी कमिश्नर, 26 असिस्टेंट कमिश्नर शामिल रहेंगे। बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी चेन्नई के जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में 28 जुलाई की शाम को पहुंचेंगे। अगले दिन पीएम मोदी प्रतिष्ठित अन्नई यूनिवर्सिटी पहुंचेंगे। गौर करने वाली बात है कि चेस ओलंपियाड 29 जुलाई से 10 अगस्त के बीच ममल्लपुरम स्थित एक फाइव स्टार प्रॉपर्टी में आयोजित होगा।

चेन्नई एयरपोर्ट पहुंचने के बाद पीएम मोदी हेलीकॉप्टर से आईएनएस अद्यार पहुंच सकते हैं, जहां से वह स्टेडियम जाएंगे और चेस ओलंपियाड का उद्घाटन करेंगे। जिस जगह पर चेस ओलंपियाड का आयोजन किया जा रहा है वहां कुल 2600 कमरे हैं, जिसमे से अधिकतर कमरे सी फेसिंग हैं। प्रदेश सरकार ने इस कार्यक्रम के लिए भव्य तैयारी की है। इसके लिए 18 वर्किंग कमेटी का गठन किया गया है, जिसकी अध्यक्षता वरिष्ठ ब्यूरोक्रैट, डीजीपी शैलेंद्र बाबू करेंगे। इस कमेटी में ट्रांसपोर्ट, स्पॉन्सरशिप, हॉस्पिटैलिटी, मीडिया, पब्लिसिटी, सिक्योरिटी, फूड, मेडिकल सर्विसेज, इलेक्ट्रिसिटी आदि हैं। गौर करने वाली बात है कि भारत पहली बार चेस ओलंपियाड की मेजबानी कर रहा है, ऐसे में तमिलनाडु सरकार इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए हर संभव कोशिश कर रही है। ममल्लपुरम तमिलनाडु के सबसे लोकप्रिय पर्यटक स्थलों में से एक है।