Newsखेलमनोरंजन

क्रिकेट पर आ रही एक और धांसू फिल्म, मुरली की फिरकी का फिर दिखेगा जादू

सचिन तेंदुलकर, सनत जयसूर्या ने लॉन्च किया मुरलीधरन की बायोपिक का ट्रेलर

मुंबई। हमेशा ​क्रिकेट पर पर बनी फिल्मों का अलग ही क्रेज रहा है। लगान, इकबाल, सचिन, एमएस धोनी, जर्सी की कडी में अब एक और नाम जुडने जा रहा है। दुनिया के महान गेंदबाज श्रीलंका के फिरकी गेंदबाज मुथैया मुरलीधरन की बायोपिक 800 बडे पर्दे पर आने को तैयार है। भारत के महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने श्रीलंका के दिग्गज स्पिनर मुथैया मुरलीधरन की बायोपिक का मुंबई में ट्रेलर लॉन्च किया। मुथैया मुरलीधरन की बायोपिक का नाम ‘800’ रखा गया है। बायोपिक के ग्रांड ट्रेलर लॉन्च में सचिन और मुरलीधरन के अलावा श्रीलंका के पूर्व कप्तान सनथ जयसूर्या ने भी शिरकत की। इस कार्यक्रम के दौरान सचिन ने मुथैया के साथ अपनी पहली मुलाकात से जुड़ा किस्सा शेयर किया। सचिन ने कहा, “सबसे पहले, मैं यहां अपने प्रिय मित्र मुरली को शुभकामनाएं देने आया हूं, क्योंकि यह फिल्म, यह बायोपिक, लोगों को यह जानने की जरूरत है कि उनके जीवन में क्या हुआ था। मुझे याद है कि मैं उनसे पहली बार 1993 में मिला था। लेकिन, आप जानते हैं, हम आज भी अच्छे दोस्त हैं।”

उन्हें नकारना असंभव
सचिन ने आगे कहा, “संयोगवश, मैं पिछले महीने श्रीलंका में था। मैंने मुरली को मैसेज किया कि मैं आपके खूबसूरत शहर में हूं। आप कहां हैं? उन्होंने कहा, ‘मैं भारत में हूं’ आप श्रीलंका में क्या कर रहे हैं? और इस तरह, आप जानते हैं, मैं यहां हूं। उन्होंने पहली बार मुझसे अपनी बायोपिक के बारे में बात की। उन्होंने कहा, ‘क्या आप कार्यक्रम में आ सकेंगे?’ मैंने कहा, ‘आपके लिए कभी भी’ मुरली बहुत विनम्र हैं। जीवन में इतना कुछ हासिल करने के बावजूद यह इतना सरल है कि इसे नकारना असंभव है।”

आते हैं उतार चढाव
तेंदुलकर ने मुरलीधरन की गेंदबाजी स्टाइल के बारे में कहा, “हर बार जब आप बाहर जाते हैं तो अच्छा समय नहीं होता है, उतार-चढ़ाव आते रहते हैं, निराशा होती है। लेकिन उन निराशाओं से आप कैसे उभरते हैं, वापस अपने पैरों पर खड़े होना और प्रतिस्पर्धा करना ही तुम्हें एक वास्तविक खिलाड़ी बनाता है और ठीक यही बात उसके पास थी। उसे सिर्फ गेंदबाजी करना पसंद था, लेकिन पूरी दुनिया जानती थी कि उसके पास अनोखी खासियत थी। चाहे पिच कैसी भी हो, मुरली गेंद को टर्न करना जानता था और वह केवल उस पर निर्भर नहीं था, वह टर्न के साथ एक खतरनाक गेंदबाज था क्योंकि हम मीटिंग में घंटों चर्चा करते थे कि उससे कैसे निपटना है, लेकिन वह खुद को समय के साथ बेहतर करना रहा। मैं अभी भी इनकी गेंदबाजी को पढ़ने की कोशिश कर रहा हूं।

स्लमडॉग वाले मधुर बने हैं मुरलीधरन
फिल्म में मधुर मित्तल, मुथैया मुरलीधरन का किरदार निभा रहे हैं। मधुर मित्तल ने ऑस्कर अवॉर्ड विनिंग फिल्म ‘स्लमडॉग मिलियनेयर’ में भी काम किया है। ट्रेलर लांच होने के बाद एक फैन ने कमेंट किया है, ‘मुरलीधरन सिर्फ एक क्रिकेटर नहीं हैं, बल्कि वह दुनिया के इतिहास में एक लेजेंड हैं। वह सम्मान के हकदार हैं।’ एक और फैन ने लिखा है, ‘टेस्ट में 800 विकेट और वनडे में 534 विकेट। बहुत से लोगों ने मुरलीधरन की सक्सेस को काट फेंकने की बहुत कोशिश की, पर वह ऊपर उठते ही गए।’ मालूम हो कि मुथैया मुरलीधरन का 800 विकेट लेने का रिकॉर्ड आज तक कोई नहीं तोड़ पाया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button