चंद्रबाबू नायडू ने वाईएसआरसीपी सरकार को घेरा, कहा- आदिवासी गांवों में नहीं दी न्यूनतम सुविधाएं

नई दिल्ली
टीडीपी प्रमुख चंद्रबाबू नायडू ने सरकार पर बॉक्साइट शोषण के लिए जंगलों को काटने और लेटराइट की आड़ में बॉक्साइट लूटने का आरोप लगाया है। आदिवासी दिवस के मौके पर उन्होंने आदिवासियों को बधाई दी और सरकार की आलोचना की। उन्होंने ट्विटर पर अपना गुस्सा जाहिर करते हुए कहा कि वाईएसआरसीपी सरकार आदिवासी गांवों में न्यूनतम सुविधाएं भी नहीं दे रही है।
 
चंद्रबाबू ने कहा कि तेलुगु देशम पार्टी ने आदिवासियों के कल्याण और आदिवासियों के अधिकारों की रक्षा के लिए शुरू से ही काम किया है। उन्होंने याद दिलाया कि एनटीआर ने आदिवासी भूमि, नौकरियों और वन अधिकारों के लिए ऐतिहासिक फैसले लिए और जीओ भी लाए। नायडू ने कहा, "यह खेदजनक है कि सरकार सभी सरकारी विभागों में स्थानीय आदिवासी उम्मीदवारों के साथ सभी नौकरियों की भर्ती के लिए अनुसूचित क्षेत्र में रद्द किए गए शासनादेश को बहाल करने के लिए कोई प्रयास नहीं कर रही है।"
 
टीडीपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि आदिवासियों की पारंपरिक जमीन आदिवासियों को दी जानी चाहिए और आरोप लगाया कि सरकार इस दिशा में काम नहीं कर रही है। चंद्रबाबू ने आगे कहा कि टीडीपी सरकार ने 2016 में बॉक्साइट खनन अनुबंध रद्द कर दिया और अब सरकार लेटराइट की आड़ में उनका शोषण कर रही है। चंद्रबाबू ने आरोप लगाया कि आदिवासी गांवों में अगर कोई बीमार पड़ता है तो उसे बैलगाड़ी पर किलोमीटर तक ले जाना पड़ता है।