भारत VS इंडिया वार में अमिताभ और सहवाग भी कूदे, लोगों ने कहा अपनी रीढ सीधी रखें

राष्ट्रपति भवन के भोज इन्वीटेशन पर प्रेसिडेंट आफ भारत लिखे जाने के बाद शुरू हुआ विवाद

नई दिल्ली। भारत में दुनिया के शीर्ष 20 देशों के राष्ट्रप्रमुख जुटने जा रहे हैं। इस जी—20 बैठक के लिए आयोजित डिनर कार्ड में राष्ट्रपति को प्रेसिडेंट आफ इंडिया की जगह प्रेसिडेंट आफ भारत लिखे जाने पर नया विवाद खडा हो गया है। कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार देश का नाम इंडिया से बदलकर भारत कर चुकी है। यह संविधान के खिलाफ है। इधर इस राजनीतिक बहस में अमिताभ बच्चन और क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग भी कूद गए हैं।

सिर्फ एक पंक्ति की पोस्ट
अमिताभ ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर सिर्फ इतना ​ही लिखा भारत माता की जय। हालांकि जिस समय यह पोस्ट आई उस समय इंडिया—भारत पर राजनीति शुरू हो चुकी थी। ऐसे में इसे इसी मसले से जोडकर देखा जा रहा है। इधर कई यूजर्स ने अमिताभ बच्चन के इस तरह के कमेंट पर नाखुशी जताई और कहा कि कम से कम उन्हें अपनी रीढ सीधी रखनी चाहिए।

सहवाग बोले: जर्सी पर लिखा हो भारत
इधर पूर्व क्रिकेट वीरेंद्र सहवाग ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर लिखा कि इंडिया नहीं भारत। जब हम वर्ल्डकप में कोहली, रोहित, बुमराह, जड्डू को चियर कर रहे होंगे तब हमारे दिलों में भारत होना चाहिए। उन्होंने अपनी पोस्ट में बीसीसीआई प्रमुख जय शाह को भी टैग करते हुए टीम की जर्सी पर भारत लिखने की मांग उठाई।