सीहोर पुलिस : सफलताओं का शनिवार, नसरूल्लागंज एवं बुदनी पुलिस ने किया अलग-अलग गिरोह का खुलासा

नसरूल्लागंज पुलिस ने फर्जी प्रमाण पत्र बनाने वाले तो बुदनी पुलिस ने किया मोटरसाइकिल चोर गिरोह का पर्दाफाश

सीहोर। शनिवार का दिन सीहोर पुलिस के लिए कई सारी सफलताओं का दिन रहा। दरअसल नसरूल्लागंज पुलिस ने जहां फर्जी प्रमाण-पत्र बनाने वाले गिरोह का फर्दाफाश करके आरोपियों को गिरफ्तार किया है, तो वहीं बुदनी पुलिस ने मोटरसाइकिल गिरोह को पकड़कर उनके पास से तीन मोटरसाइकिल, एक स्कूटी सहित मोबाइल व नकदी भी जप्त किया है।
सीहोर पुलिस अधीक्षक मयंक अवस्थी सीहोर जिले को पूरी तरह से अपराधमुक्त बनाने की कवायद में जुटे हुए हैं। यही कारण है कि लगातार अपराधिक घटनाओं का खुलासा पुलिस द्वारा किया जा रहा है। पुलिस अधीक्षक सहित अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गितेश गर्ग व सीहोर जिले के अन्य अधिकारी की सक्रियता के कारण लगातार सीहोर पुलिस द्वारा अपराधों का खुलासा किया जा रहा है।
पकड़ाया फर्जी प्रमाण-पत्र बनाने वाला गिरोह-
जानकारी के अनुसार नसरूल्लागंज पुलिस ने गरीबों से रकम एठकर सरकारी फर्जी प्रमाण पत्र बनाने वाले गिरोह के फरार आरोपी को दबोच लिया। दिनांक 29 जुलाई 22 को थाना नसरुल्लागंज पुलिस को शिकायत प्राप्त हुई थी कि लाड़कुई में आनलाईन दुकान संचालक द्वारा गरीबों से रकम ऐठकर सरकारी फर्जी दस्तावेज बनाकर दिया जा रहा था। पुलिस ने फरियादी की शिकायत पर आरोपी के विरुद्ध फर्जी तरीके से सरकारी दस्तावेज बनाने वाले दुकान संचालक आरोपी दीपक मीणा के विरुद्ध विभिन्न धाराओं में अपराध पंजीबद्ध कर जांच शुरू की थी। पुलिस की टीम ने अपने मुखबिर तंत्र एवं तकनीकि सहायता से गिरोह के एक आरोपी शशांक गिरी पिता राजकुमार गिरी को बालाघाट से गिरफ्तार किया। आरोपी से पुलिस द्वारा मामले के संबंध में पुछताछ की जा रही है। आरोपी शशांक गिरी ने पुलिस को बताया गया कि आॅनलाईन का काम करता है, जिस कारण से कई ग्रुप में जुड़ा हुआ है, जिसमें एक व्यक्ति द्वारा जन्म प्रमाण पत्र बनाने की लिंक शेयर की थी। गिरोह के आरोपी व्हाट्सएप ग्रुप द्वारा ऐसे गरीब मासूम लोगों को तलाश करते थे, जिन्हें सरकारी दस्तावेज जैसे जन्म प्रमाण पत्र आदी बनाना हो उन लोगों से संपर्क करके उन्हें अपने ­ाांसे में फंसाया जाता था। इस कार्य में थाना प्रभारी नसरुल्लागंज निरीक्षक कंचन सिंह ठाकुर, उनि श्याम कुमार सुर्यवंशी, विपिन जाट, पुष्पेन्द्र जाट, योगेश कटारे, दीपक जाटव का सराहनीय काम रहा।

पकड़ाया मोटरसाइकिल गिरोह, तीन मोटरसाइकिल भी पकड़ाई-
सीहोर जिले की बुदनी पुलिस ने एक मोटरसाइकिल गिरोह को पकड़कर उसके पास से तीन मोटरसाइकिल, एक स्कूटी सहित मोबाइल व नकदी भी बरामद की है। जानकारी के अनुसार 5 अगस्त 22 को बुधनी पुलिस को मुखबिर द्वारा सूचना प्राप्त हुई थी कि तीन लड़के गड़रिया नाला के पास बने ओवरब्रिज के नीचे चोरी के सामान को बैचने के लिए घूम रहे हैं। सूचना की तस्दीक में थाना प्रभारी बुधनी विकास खीची द्वारा कार्रवाई करते हुए मौके से आरोपियों को गिरफ्तार कर सख्ती से पूछताछ की गई, जिनसे चोरी की गई 3 मोटरसायकल, 1 स्कूटी सहित मोबाइल एव नगदी जप्त की गई। गिरफ्तार आरोपी विदिशा जिले का निगरानीशुदा बदमाश राधेश्याम उर्फ भुज्जी पिता ग्यारसीलाल रैकवार जाति केवट उम्र 24 वर्ष निवासी वार्ड नंबर 13 भोई मोहल्ला विदिशा एवं दो विधि का उलंघन करने वाले बालक है। इस कार्य में थाना प्रभारी बुदनी विकास खिंची, उनि दीपक शर्मा, उनि अमृत लाल सिसोदिया, उनि राजू मखोड, सउनि अशोक दुबे, सउनि रामकृष्ण गौर, महेश विश्वकर्मा, हर्षित, हिमांशु, सिद्धार्थ एवं अभिषेक का महत्वपूर्ण योगदान रहा है।