वेयर हाउस से मूंग की चोरी, खुलासा नहीं होने से हो रही किरकिरी, अब जांच एसडीओपी को सौंपी

209 मूंग की बोरी चोरी का मामला

सीहोर। जिले की रेहटी थाना पुलिस तहसील के एक वेयर हाउस से हुई 209 मूंग की चोरी का खुलासा नहीं कर पा रही है। इसके चलते जहां पुलिस की किरकिरी हो रही है तो वहीं कार्रवाई नहीं होने से चोरों के हौसले भी बुलंद हो रहे हैं। यदि चोरी का खुलासा नहीं होगा तो चोर आगामी दिनों में फिर से वेयर हाउसों को निशाना बनाएंगे। हालांकि अब इस मामले की जांच एसडीओपी बुधनी को सौंपी गई है। अब वे इस मूंग चोरी के मामले की तहकीकात करेंगे। यहां बता दें कि पहले भी चोरों ने वेयर हाउसों से कई चोरी की वारदाताएं की हैं और पुलिस ने इन चोरों को पकड़कर इनके पास से चोरी गया माल भी बरामद किया है, लेकिन इस बार मूंग चोरी को लेकर पुलिस अब तक खाली हाथ है।
बड़े-बड़े खुलासे किए, लेकिन यहां नहीं मिला सुराख-
जिले की रेहटी थाना पुलिस ने यूं तो कई हाईप्रोफाइल एवं बड़े-बड़े खुलासे करके जमकर वाहवाही लूटी है। वरिष्ठ अधिकारियों के हाथों सम्मानित भी हुए हैं, लेकिन इस बार पुलिस चोरों का सुराख नहीं लगा पा रही है। इसके कारण रेहटी पुलिस की किरकिरी भी हो रही है। सूत्रों की मानेें तो वेयर हाउस से हुई 209 बोरी मूंग की चोरी की एफआईआर के बाद पुलिस ने कई जगह छानबीन की है, लेकिन ऐसा कोई भी सुराख हाथ नहीं लग सका है, जो पुलिस को चोरों तक पहुंचा सके।
जिम्मेदारों ने भी किया गुमराह-
रेहटी थाना पुलिस द्वारा इस चोरी के मामले को लेकर जब मध्यप्रदेश वेयर हाउसिंग एंड लॉजिस्टिक कारपोरेशन के जिम्मेदार एवं वेयर हाउस संचालक से सीसीटीव्ही फुटेज एवं अन्य सबूत मांगे गए तो यह भी उपलब्ध नहीं करवाए गए। पुलिस को भी इस मामले में लगातार गुमराह किया गया। जांच अधिकारी को भी जिम्मेदारों ने गलत जानकारियां दीं। हालांकि अब मामला एसडीओपी बुधनी शशांक गुर्जर को सौंपा गया है। अब वे इस हाईप्रोफाइल मूंग चोरी के मामले में तहकीकात करेंगे।
इनका कहना है-
रेहटी तहसील के चौहान वेयर हाउस में 209 मूंग की बोरियां चोरी हुईं थी। रेहटी थाने में एफआईआर दर्ज कराई गई है। इस मामले में रेहटी पुलिस ने वेयर हाउस के चौकीदार को पकड़कर उसके पास से कुछ मूंग भी जप्त की थी। अब जांच मुझे सौंपी गई है। जल्द ही इस मामले में खुलासा किया जाएगा।
– शशांक गुर्जर, एसडीओपी, बुधनी