विराट कोहली को अब फॉर्म में वापस आने में ज्यादा समय नहीं लगेगा: कपिल देव

चंडीगढ़

महान भारतीय क्रिकेटर कपिल देव ने कहा है कि स्टार बल्लेबाज विराट कोहली एशिया कप 2022 के पहले मैच में पाकिस्तान के खिलाफ अपनी वापसी पर अच्छे दिखे और उन्हें फॉर्म में वापस आने में ज्यादा समय नहीं लगेगा। भारत ने रविवार को दुबई में पाकिस्तान के खिलाफ अपने एशिया कप अभियान की शुरुआत की और पहले मैच को पांच विकेट से जीत लिया। विराट कोहली और ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा भारत के लिए शीर्ष स्कोरर थे, क्योंकि उन्होंने 34 गेंदों में 35 रन बनाए थे।  

इंटरव्यू में कपिल देव ने कहा, "उन्हें कमबैक करते देखना अच्छा है। मैंने कुछ शॉट्स देखे, जहां उन्होंने वास्तव में प्रभाव डाला। मैं बस इतना चाहता हूं कि वह इसके बारे में और अधिक सुनिश्चित हों। अब तक वह वापसी में अच्छे लग रहे थे। पहले ओवर में वह भाग्यशाली रहे जब उनका कैच छूटा। मुझे उनका रवैया न केवल आज, बल्कि पिछले दस वर्षों से पसंद है। यह उन्हें किसी और से बड़ा खिलाड़ी बनाता है।"  

यह पूछे जाने पर कि विराट अपनी आलोचना से कैसे उबर सकते हैं, महान भारतीय ऑलराउंडर ने कहा कि विराट को समझना चाहिए कि वह अपने देश का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। 1983 विश्व कप विजेता कप्तान बोले, "यह किसी भी चीज से बहुत बड़ा है। किसी भी खिलाड़ी को हर मैच में रन नहीं मिलेंगे, किसी भी खिलाड़ी को हर मैच में जीरो नहीं मिलेगा। मुझे लगता है कि उनकी क्षमता, उनकी प्रतिभा से उन्हें फॉर्म में वापस आने में इतना समय नहीं लगना चाहिए। बस एक बड़ी पारी का इंतजार है, वह वापस आएंगे, मुझे इसमें कोई शक नहीं है।"

विराट कोहली के फॉर्म को लेकर इसलिए भी सवाल किया जा रहा है, क्योंकि उन्होंने करीब 3 साल से शतक नहीं जड़ा है। हालांकि, उनका औसत किसी आम खिलाड़ी से ज्यादा रहा है, लेकिन वे कई बार अर्धशतक बनाकर आउट हुए हैं और कई बार खराब शॉट खेलकर पवेलियन लौटे हैं। यहां तक कि वे अब टीम इंडिया के कप्तान भी नहीं हैं। उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद टीम की कप्तानी छोड़ दी थी। जनवरी 2022 में वे आखिरी बार कप्तानी करने उतरे थे।