जो मोइन अली, जोस बटलर और लियाम लिविंगस्टोन जैसे दिग्गज खिलाड़ी ना कर पाए वो काम 20 साल के विल समीद ने कर दिखाया!

नई दिल्ली
इंग्लैंड में जारी द हंड्रेड टूर्नामेंट के दूसरे सीजन में 20 साल के विल समीद ने इतिहास रच दिया है। यह खिलाड़ी इस टूर्नामेंट में 100 रनों का आंकड़ा छूने वाला पहला प्लेयर बन गया है। बर्मिंघम फीनिक्स की ओर से खेलते हुए समीद ने यह कारनामा गुरुवार को साउदर्न ब्रेव के खिलाफ किया। 50 गेंदों पर 101 रनों की इस नाबाद पारी में समीद ने 8 चौके ओर 6 छक्के लगाए। इस दौरान उनका स्ट्राइकरेट 202 का रहा। समीद की इस धमाकेदार पारी के दम पर बर्मिंघम फीनिक्स ने 53 रनों की बड़ी जीत दर्ज की।
 
साउदर्न ब्रेव ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी थी। मैच की पहली गेंद पर ही विल समीद ने टीम के इस फैसले को गलत साबित कर दिया। क्रिस बेंजामिन (17) के साथ बल्लेबाजी की शुरुआत करते हुए समीद ने मैच की पहली गेंद पर जॉर्ज गार्टन की गेंद पर चौका जड़ा। समीद पारी की शुरुआत से ही आक्रामक रूप में दिखाई दे रहे थे।
 
पारी की 99वीं गेंद पर समीद को शतक पूरा करने के लिए एक रन की दरकार थी। उन्होंने जॉर्डन की गेंद पर एकस्ट्रा कवर की दिशा में शॉट लगाकर दो रन चुराए और अपना शतक पूरा किया। इसी के साथ इतिहास रचते हुए समीद द हंड्रेड टूर्नामेंट में 100 रन बनाने वाले पहले खिलाड़ी बने।

समीद की इस लाजवाब पारी के दम पर बर्मिंघम फीनिक्स निर्धारित 100 गेंदों पर 4 विकेट के नुकसान पर 176 के स्कोर तक पहुंचने में कामयाब रही। इसके जवाब में साउदर्न ब्रेव 85 गेंदों पर 123 रन बनाकर ही ढेर हो गई।