ट्राइडेंट कंपनी पर आयकर छापा : पूर्व मुख्य सचिव अंटोनी जेसी डिसा का नाम भी सामने आया !

बुधनी में दूसरे दिन भी चली आयकर विभाग की कार्रवाई, करोड़ों के इनकम टैक्स चोरी की संभावनाएं

बुधनी। सीहोर जिले के बुधनी में स्थित ट्राइडेंट कंपनी सहित देशभर के ठिकानों पर आयकर विभाग की टीम ने मंगलवार सुबह छापा मारा था। बुधवार को भी देर शाम तक कार्रवाई चलती रही। इस दौरान बताया जा रहा है कि कंपनी के स्वतंत्र डायरेक्टर के तौर पर प्रदेश के पूर्व प्रशासनिक मुखिया अंटोनी जेसी डिसा का नाम भी सामने आया है। सूत्र बता रहे हैं कि कंपनी में पूर्व मुख्य सचिव अंटोनी जेसी डिसा स्वतंत्र डायरेक्टर के रूप में पदस्थ थे। यह भी बताया जा रहा है कि कंपनी को इस दौरान सरकारी खजाने से भी मदद दी गई। अंटोेनी जेसी डिसा 1 अक्टूबर 2013 से 31 अक्टूबर 2016 तक मध्यप्रदेश के मुख्य सचिव रहे हैं।
ट्राइडेंट ग्रुप के बुधनी स्थित प्लांट पर मंगलवार सुबह आयकर विभाग की टीम ने दबिश दी थी। 60 गाड़ियों के काफिले के साथ में आयकर विभाग की टीम ने छापामार कार्रवाई की थी। इसके बाद बुधवार कोे भी दिनभर कार्रवाई चलती रही। ट्राइडेंट ग्रुप यार्न, होम टेक्सटाइल, पेपर, केमिकल्स और अडेप्टिव पावर के क्षेत्र में काम करता है। इसकी विनिर्माण सुविधाएं मध्यप्रदेश के बुधनी, पंजाब के बरनाला और धौला में स्थित हैं। बुधनी में ट्राइडेंट कंपनी में आयकर विभाग के 60 से अधिक अधिकारी एवं सीआईएसएफ के करीब 100 अधिकारी और जवानों के साथ कंपनी में पहुंचे थे। आयकर छापे की सूचना के बाद क्षेत्र में सनसनी भी फैल गई। इसके बाद सीआईएसएफ की टीम ने पूरे कैंपस को सील कर दिया। टीम ने कंपनी के सभी दस्तावेजों को कब्जे में लेकर पड़ताल शुरू की तो कई सुराग भी हाथ लगे हैं। आयकर विभाग की जांच लगातार जारी है। हालांकि अब तक आयकर विभाग एवं कंपनी की तरफ से कोई भी अधिकारिक बयान सामने नहीं आया है। फिलहाल आयकर विभाग की टीम जांच में जुटी हुई है।
बुधनी में तैयार माल भेजा जाता है विदेश-
ट्राइडेंट कंपनी द्वारा बुधनी प्लांट में इम्पोेटेंड टावेल, नेपकीन सहित अन्य सामान तैयार किया जाता है। यहां से बना हुआ सामान 75 प्रतिशत विदेशों में भेजा जाता है।
इधर आईटी की कार्रवाई चली, उधर कंपनी में प्रोडक्शन भी हुआ-
मंगलवार सुबह ट्राइडेंट कंपनी पहुंची आयकर विभाग एवं सीआईएसएफ की टीम ने यूं तो पूरे कैंपस को सील कर दिया था, लेकिन कंपनी के कर्मचारियोें को अंदर जाने दिया। इस दौरान कंपनी में रोजाना की तरह कर्मचारियोें ने काम किया एवं वहां पर प्रोडक्शन भी होेता रहा।