खतरे में संविधान नहीं, कांग्रेस के नेता हैं, जिन्हें डर है कि मोदी फिर आ गए तो छोड़ेंगे नहीं: मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव

भोपाल। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने खंडवा लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी ज्ञानेश्वर पाटिल के समर्थन में भीकनगांव विधानसभा के हेलापड़ाव, खरगोन लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी गजेंद्र पटेल के समर्थन में पानसेमल विधानसभा के निवाली और बड़वानी विधानसभा में आयोजित जनसभाओं को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस और उनके नेता राहुल गांधी लगातार एक लाल किताब लेकर चल रहे हैं और कहते फिर रहे हैं कि देश का संविधान खतरे में है। यदि मोदीजी फिर आ गए तो संविधान खतरे में पड़ जाएगा। खतरे में देश का संविधान नहीं, बल्कि पूरी कांग्रेस पार्टी और इनके घमंडिया गठबंधन के नेता हैं। इनको डर है कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी इनको छोड़ेंगे नहीं। प्रधानमंत्री कहते हैं कि न खाउंगा, न खाने दूंगा। बेईमानों को तो जेल में जाना पड़ता है । राहुल गांधी को झूठ का भैरू आता है, इसलिए बार-बार झूठ बोलते हैं। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने अपने लिए कुछ नहीं किया, लेकिन देश की 140 करोड़ जनता के लिए जी रहे हैं।
राहुल गांधी आदिवासियों की इज्जत को उछालते है-
मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने हमेशा से आदिवासियों के साथ छलकपट किया है। आदिवासियों को केवल वोट बैंक समझा है। उनसे जिंदगीभर से वोट लेते रहे, लेकिन उनका विकास कभी नहीं किया। अब तो कांग्रेस के नेता राहुल गांधी आदिवासियों की इज्जत को ही उछाल रहे हैं, लेकिन प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी आदिवासियों की इज्जत उनकी पगड़ी को अपने सर पर रखते हैं। पिछले दिनों राहुल गांधी मध्यप्रदेश के दौरे पर आए तो आदिवासियों ने उन्हें पगड़ी पहनाई, लेकिन उन्होंने उनकी पगड़ी को उछाल दिया। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदीजी आए और आदिवादियों ने उन्हें भी पगड़ी पहनाई तो उन्होंने पगड़ी पहनकर आदिवासियों की इज्जत को अपने सर पर रखे रखा। कांग्रेस पार्टी और उनके गठबंधन को घमंड है। यही कारण है कि इस घमंडिया गठबंधन के आधे नेता जेल में है और आधे जमानत पर बाहर घूम रहे हैं।
कांग्रेस को भगवान का जयकारा सहन नहीं होता –
मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा कि कांग्रेस और उनके गुरू झूठ बोल-बोल कर पगला रहे हैं। इनकी हालत ऐसी है, जैसे किसी को झूठ का भैरू आ गया है। यदि हम किसी भगवान का नाम लेते हैं, उनका जयकारा लगाते हैं तो कांग्रेस को भगवान का जयकारा सहन नहीं होता है। उनकी छाती पर सांप लेट जाते हैं। हम तो हमारे देवी-देवताओं को पूजने वाली परंपरा के लोग हैं। हमारे यहां तो भगवान का नाम सीताराम, राधाकृष्ण, शिव-पार्वती लेने पर भी माता का नाम पहले लेते हैं, लेकिन कांग्रेस तो हमारी माताओं-बहनों का अपमान करती है। उनके प्रदेश अध्यक्ष ने वरिष्ठ नेत्री श्रीमती इमरती देवी के लिए अपशब्दों का उपयोग किया। कांग्रेस के एक पूर्व मुख्यमंत्री महिलाओं को टंच माल कहते हैं, एक पूर्व मुख्यमंत्री आयटम जैसे शब्दों का प्रयोग करते हैं। ये कांग्रेस की मानसिकता में ही है कि वे माताओं-बहनों के लिए यह सोच रखते हैं। इस बार का चुनाव यह सब हिसाब-किताब चुकता करने का चुनाव है।
प्रधानमंत्री के पास अपना कुछ नहीं, वे तो देशवासियों के लिए जी रहे –
मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने कहा कि हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के पास अपना कुछ नहीं है। उनके पास न मकान है, न दुकान है, न परिवार है। उनका परिवार तो इस देश की 140 करोड़ जनता है और वे इस जनता के लिए ही जी रहे हैं। उनका संकल्प है कि जब तक वे इस देश की जनता के जीवन में उजाला नहीं फैलाएंगे चौन से नहीं बैठेंगे। उन्होंने देशवासियों के लिए चार करोड़ मकान दिए, लेकिन अपने लिए नहीं बनाया। अब तीन करोड़ फिर देने की तैयारी है। माताओं, बहनों को उज्जवला योजना के माध्यम से गैस कनेक्शन दिए। देश के जवानों और किसानों को सम्मान देने का काम किया है। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में मध्यप्रदेश की भाजपा सरकार भी प्रदेशवासियों के हितों के लिए काम कर रही है। हमारी 100 दिनों की भाजपा सरकार ने एयर एम्बुलेंस की सौगात दी है। जरूरत पड़ने पर यदि किसी बडे़ अस्पताल में मरीज को ले जाना पड़े तो उसके लिए हैलीकाप्टर भेजा जाएगा। किसानों की आय दोगुनी हो, इसके लिए भी भाजपा सरकार ने निर्णय किया है कि किसान खेती के साथ में दूध भी बेचे। ऐसे दूधपालक किसानों को बोनस भी दिया जाएगा। हमने समर्थन मूल्य पर गेहूं खरीदी के लिए 2700 रूपए का वादा किया है और आने वाले पांच वर्षों में समर्थन मूल्य 3 हजार रूपए प्रति क्विंटल तक लेकर जाएंगे। किसानों को पर्याप्त मात्रा में पानी की उपलब्धता हो, इसके लिए लिफ्ट एरीकेशन से पीने और सिंचाई के लिए पानी देंगे। यह प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदीजी की सरकार और प्रदेश की भाजपा की सरकार की गारंटी है।
हमने जनता को पटवारियों से मुक्ति दिलाई –
मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने कहा कि हमारे किसान जमीनों का नामांतरण कराते हैं, बंटवारा कराते हैं, जमीन बेचते हैं, खरीदते हैं और इसके लिए वे पटवारी के पास जाते हैं। पटवारी उन्हें आगे-पीछे घुमाते हैं, लेकिन अब पटवारियों को लेकर ऐसी व्यवस्था कर दी है कि अब किसानों को अपनी जमीनों के लिए पटवारियों के पास जाने की जरूरत ही नहीं पड़ेगी। उनके हाथ-पैर जोड़ने की भी जरूरत नहीं पड़ेगी। अब तो नामांतरण हो या बंटवारा वह ऑनलाइन होकर सीधे घर पर आएगा। भाजपा सरकार ने तो पटवारियों से जनता को मुक्ति दिला दी है।
चुनाव किन-किन के लिए हो रहा है, उनका इतिहास देखना जरूरी –
मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने कहा कि यह चुनाव किन-किन के लिए हो रहा है, उनका इतिहास भी देखना चाहिए। यह चुनाव एक ऐसे नेता जिन्होंने बचपन में गरीबी देखी, उन्होंने रेलवे स्टेशन पर चाय बेची, जनता का दुख-दर्द समझा उनके और एक ऐसे नेता, जिनकी पांच पीढ़ियां प्रधानमंत्री बनती रही, लेकिन वे देश से गरीबी दूर नहीं कर पाए उनके बीच में हो रहा है। आपने कोरोना काल का दौर भी देखा। सब कुछ बंद था, लेकिन हमारे नेता ने ऐसे खराब समय में सबकी जान बचाई। निःशुल्क राशन दिया, करोड़ों लोगों को वैक्शीन लगवाई और उनकी जान बचाई। ऐसे समय में भी कांग्रेस के लोग बोल रहे थे कि ये ताली, थाली बजाकर क्या करोगे, लेकिन मोदीजी ने किसी की परवाह नहीं की।
राहुल गांधी आज तक माफी नहीं मांग पाए –
मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने कहा कि स्व. राजीव गांधी जब प्रधानमंत्री थे, तब कहते थे कि वे एक रूपए भेजते हैं, लेकिन नीचे तक 15 पैसे ही पहुंचता है। बाकी का 85 पैसा कहां जाता है, आज तक इसका हिसाब नहीं दिया। राहुल गांधी भी आज तक इस भ्रष्टाचार के लिए माफी नहीं मांग पाए। भाजपा की सरकार में पूरा काम ईमानदारी से होता है। किसानों के खातों में उनकी पूरी राशि पहुंचती है, एक भी रूपए कम नहीं होता है। लाडली बहनों के खातों में भी 1250 रूपए पूरे पहुंचते हैं। हमारे प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदीजी और भाजपा सरकार जान बचाने में भी ईमानदार और पैसे बचाने में भी ईमानदार है।
निमाड़ का पैरिस है बड़वानी जिला –
मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने कहा कि बड़वानी को निमाड़ का पैरिस कहा जाता है। यहां पर गर्मी में भी रात को सोते समय गोदड़ा ओड़ना पड़ता है। यहां की अंमाड़ी की भाजी और दाल-बाटी, इसके तो क्या कहने, आनंद आ जाता है। आज जल्दी में हूं अगली बार खाकर ही जाउंगा। मुख्यमंत्री डॉ यादव ने कहा कि कांग्रेस ने तो कभी भी आदिवासियों को सम्मान नहीं दिया, लेकिन भाजपा की सरकार में आदिवासियों को हमेशा से सम्मान मिला है। देश की आजादी में अंग्रेजों के छक्के छुड़ाने वाले टंट्या मामा को सम्मान देकर उनके नाम से विश्वविद्यालय बनाया है। ये चुनाव कांग्रेस और भाजपा के बीच में है और इस बार कांग्रेस पार्टी को सबक सिखाने का समय आ गया है, इसलिए इस बार कांग्रेस पार्टी का पूरी तरह से सफाया करना है और इसके लिए कमल के फूल पर वोट देकर भारतीय जनता पार्टी और प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदीजी को विजयी बनाना है।
ये रहे उपस्थित –
पानसेमल विधानसभा के निवाली एवं बड़वानी में आयोजित जनसभा में बालकृष्ण पाटीदार, डॉ सुमेर सिंह सोलंकी, प्रेमसिंह पटेल, कमलनयन इंगले, श्याम बर्डे, राजेंद्र राठौर, चंद्रभागा किराड़े, वीरेंद्र दरबार, खेमराज पटेल, लोकेश शुक्ला, सचिन चौहान, कन्हैयालाल जैन, वल्लम सिंह पटेल, भगवती प्रसाद शिंदे, दया शर्मा, अहिल्या पटेल, सुभाष जोशी, विक्रम सिंह चौहान, भागीरथ कुशवाह, संतोष पाटीदार, महेश भावसार, सुभाष कोठारी, ओम सोनी, मनीष भावसार, मिथुन यादव, भूपेंद्र जाट, विजय वास्कले, योगेश राठौर सहित अन्य जनप्रतिनिधि उपस्थित रहे।