बागेश्वर धाम पहुंची मेडिकल स्टूडेंट, अज्ञातवास पर गए धीरेंद्र शास्त्री

भोेपाल। बागेश्वर धाम के पंडित धीरेद्र कृष्ण शास्त्री से शादी का संकल्प लेकर गंगोत्री से कलश लेकर पदयात्रा पर निकली मेडिकल स्टूडेंट शिवरंजनी तिवारी छतरपुर पहुंच गईं। एक माह से पदयात्रा करने के बाद वह यहां पहुंची है। इससे पहले छतरपुर जिले की सीमा में प्रवेश करते ही उनकी तबीयत खराब हो गई। इधर पंडित धीरेंद्र शास्त्री अचानक से अज्ञातवास पर चले गए हैं। अज्ञातवास पर जाने से पहले उन्होंने अपने गुरू से आशीर्वाद प्राप्त किया था। बागेश्वर धाम के ट्विटर पर लिखा गया है कि शहर की कोलाहल से दूर 20 जून तक एकांतवास पर रहेंगे। भोपाल की कथा संपन्न होने के बाद 24 जून को आएंगे। गंगोत्री से गंगाजल लेकर बागेश्वर धाम में शादी की मंशा लेकर आई मेडिकल स्टूडेंट शिवरंजनी को धीरेंद्र शास्त्री के दर्शन नहीं हो सके।
संकल्प लेकर निकली थी, अधूरा रह गया-
मेडिकल स्टूडेंट शिवरंजनी तिवारी मन में संकल्प लेकर, गंगोत्री से गंगा जल लेकर बागेश्वर धाम वाले पंडित धीरेंद्र शास्त्री से शादी का संकल्प लेकर पदयात्रा पर निकली थी, लेकिन उसके यहां पहुंचने से पहले ही पंडित धीरेंद्र शास्त्री अज्ञातवास पर चले गए। इसके कारण शिवरंजनी का संकल्प भी अधूरा रह गया है। शिवरंजनी शुक्रवार को देर रात बागेश्वरधाम पहुंची। दावा किया गया है कि गंगोत्री से गंगा जल लेकर निकली शिवरंजनी बागेश्वर धाम पहुंचकर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री को विवाह का प्रस्ताव देंगी। इस दौरान पूरे रास्ते शिवरंजनी पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री हो अपना ‘प्राणनाथ‘ बताती रहीं।
छतरपुर में ही रूकी हुईं हैं शिवरंजनी-
शादी का संकल्प लेकर छतरपुर पहुंची शिवरंजनी फिलहाल वहीं पर रूकी हुई हैं। हालांकि उनकी मुलाकात पं. धीरेंद्र शास्त्री से नहीं हो सकेगी, क्योंकि शास्त्री अज्ञातवास में हैं। सोशल मीडिया में चर्चित शिवरंजनी तिवारी के बारे में अभी तक पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने कुछ भी नहीं कहा है।