पुलिस ने आधी रात को जुआं खेलते हुए रंगे हाथों पकड़ा, जुआरियों ने बताया प्रापर्टी का सौदा

आधी रात को जुआं खेलने वालों ने पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को की शिकायत, एसपी मयंक अवस्थी ने दिए जांच के निर्देश

सीहोर। जिले की रेहटी थाना पुलिस ने संभवतः जुआरियों पर अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई करते हुए उन्हें रंगे हाथों पकड़कर इनके पास से करीब 11 लाख 80 हजार रूपए की नगद राशि के साथ ही ताश के पत्ते एवं अन्य सामग्री जप्त की है। इस मामले को लेकर जुआं खेलते हुए पकड़े गए जुआरियों ने पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को शिकायत की है कि वे प्रापर्टी का सौदा कर रहे थे। अब सवाल उठता है कि आधी रात को एकांत में बैठकर प्रापर्टी का सौदा कर रहे थे तो फिर इनके पास से ताश के पत्ते कैसे बरामद हुए? पुलिस ने जुआरियों के फोटो भी खीचें हैं एवं इनकी वीडियो रिकॉर्डिंग भी बनाई है। बताया जा रहा है कि जुआं खेलते हुए पकड़े गए जुआरियों के रेहटी सहित कई थानों में भी अपराधिक प्रकरण दर्ज हैं। इस मामले में पुलिस अधीक्षक मयंक अवस्थी ने जांच के निर्देश दिए हैं।
पुलिस अधीक्षक मयंक अवस्थी के निर्देश पर पुलिस द्वारा जुआं, सट्टा सहित अन्य आपराधिक गतिविधियों को लेकर मुहिम चलाई जा रही है। इसी कड़ी में रेहटी थाना पुलिस ने भी मांजरकुई स्थित रघुनंदन चौहान के फार्म हाउस पर छापामार कार्रवाई करके जुआं खेलते हुए करीब 13 लोगों को रंगे हाथों पकड़ा है। पुलिस ने इनके पास से 11 लाख 80 हजार रूपए की नगद राशि भी बरामद की है। पुलिस द्वारा पकड़े गए जुआरियों में रघुनंदन चौहान, नवीन शर्मा, जगदीश वर्मा, पवन मीणा, गोपाल, विजय पांडे, कमलेश, मोहित खन्ना, नवीन शर्मा, रमेश, गुलाब सिंह, लाल खां और लक्ष्मीनारायण पंवार है।
प्रापर्टी का सौदा था तो फिर मुखबिरी क्यों?
जुआं खेलते हुए रंगे हाथों पकड़े गए जुआरियों ने पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को एक शिकायती पत्र दिया है। इस शिकायती पत्र में कहा गया है कि वे रात को बैठकर प्रापर्टी का लेन-देन कर रहे थे और उनके पास 30 से 35 लाख रूपए थे। इधर पुलिस द्वारा जब यहां पर दबिश दी गई तो एक गाड़ी में कुछ लोग बैठकर मुखबिरी भी करते हुए नजर आए। अब सबसे बड़ा सवाल है कि यदि आधी रात को बैठकर प्रापर्टी का सौदा कर रहे थे तो फिर मुखबिरी करने की क्या जरूरत थी।
मामले को हाईप्रोफाइल बनाया, दिए जांच के निर्देश-
रेहटी तहसील के संभवतः सबसे बड़े जुआं कांड को लेकर जब शिकायत पूर्व मुख्यमंत्री एवं बुधनी विधानसभा से विधायक शिवराज सिंह चौहान तक पहुंची तो यह मामला हाईप्रोफाइल बन गया। सूत्र बता रहे हैं कि इस मामले को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री ने पुलिस अधीक्षक मयंक अवस्थी से भी चर्चा की है। इस हाईप्रोफाइल जुआं कांड के बाद एसपी मयंक अवस्थी ने एसडीओपी बुधनी शशांक गुर्जर को जांच के निर्देश दिए हैं।
इनका कहना है-
रेहटी पुलिस द्वारा जुआ खेलते हुए कार्रवाई की गई है। इस मामले में शिकायत भी की गई है। मामले में जांच के निर्देश दिए गए हैं। जांच के बाद ही स्थिति स्पष्ट होगी।
– शशांक गुर्जर, एसडीओपी, बुधनी, जिला-सीहोर