Sehore News : चुनाव प्रचार के अंतिम दिन भाजपा-कांग्रेस ने झोंकी ताकत

भाजपा ने किया जगह-जगह रोड शो, कांग्रेस ने भी लगाया जोर

सीहोर। सीहोर जिले में लोकसभा चुनाव के प्रचार के अंतिम दिनों में भाजपा-कांग्रेस ने प्रचार-प्रसार में ताकत झोंकी। इस दौरान दोनों दलों ने जहां सभाएं की तो वहीं रोड शो करके जनता का आशीर्वाद भी प्राप्त किया। इस कड़ी में विदिशा लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के समर्थन में इछावर विधानसभा के बिलकिसगंज, बुधनी विधानसभा के भैरूंदा, गोपालपुर में जनसभा एवं रोड हुआ तो वहीं कांग्रेस ने भी यहां पर प्रचार-प्रसार में ताकत झोंकी। भोपाल लोकसभा के लिए भी भाजपा-कांग्रेस ने जोर लगाया। इस दौरान सीहोर एवं श्यामपुर में कांग्रेस पार्टी ने जनसभा की।
पूर्व मुख्यमंत्री ने किय रोड शो, जनसभा-
पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने चुनाव प्रचार के अंतिम दिन रविवार को विदिशा लोकसभा की सीहोर जिले की दो विधानसभा इछावर और बुधनी में चुनाव प्रचार किया। इछावर विधानसभा के बिलकिसगंज और बुधनी विधानसभा के भैरूंदा और गोपालपुर में पूर्व सीएम ने विशाल जनसभाओं को संबोधित किया। वहीं पूर्व सीएम ने बिलकिसगंज और गोपालपुर में रोड-शो भी किया। इस दौरान श्री चौहान ने कहा कि ये चुनाव अद्भुत हो गया है। इतनी गर्मी और तेज़ धूप में भी जनता आशीर्वाद देने आ रही है। बहनें मुझे तिलक लगाती है और चुनाव लड़ने के लिए हाथ में 10-10 रूपए देती हैं। मैं जहां जाता हूं मेरी बहनें पैसे निकालकर देती हैं, कई जगह तो बहनें गेहूं दे रही है। चुनाव के बाद गेहूं के पैसों से कन्या भोज कराएंगे और मैं भी उनसें शामिल रहूंगा। बच्चे मुझे मामा-मामा कहकर गुल्लक दे देते हैं। मैं धन्य हो गया हूं, आप सभी को बारम्बार प्रणाम करता हूं।

नेता नहीं, भैया और मामा हूं –
पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मैं नेता नहीं, भैया और मामा हूं। हम सब एक परिवार है। ये दिल, मन और आत्मा के रिश्तें हैं। मैं चुनाव जीतने नहीं बल्कि आपकी जिंदगी बदलने आया हूं। पार्टी ने मुझे विधायक बनाया तो विधायक बनकर काम किया, सांसद बनाया तो सांसद बनकर जनता की सेवा की। फिर आप सभी के आशीर्वाद से मुख्यमंत्री बना तो जनता की जिंदगी बदलने का काम किया। अब दिल्ली जा रहा हूं, वहां से भी सेवा करूंगा। पूर्व सीएम ने कहा कि, आज मैं भावुक भी हूं, क्योंकि ये विदाई की बेला है, मैं विधायक के रूप में विदा होने वाला हूं। मैंने विधायक के नाते दिन और रात आपकी सेवा की, कोई कसर नहीं छोड़ी। कभी किसी को निराश नहीं किया, लेकिन कुछ दिनों बाद मैं आप लोगों का विधायक नहीं रहूंगा। जो भी मेरी भूमिका रहेगी उसमें काम करूंगा। आज मैं एक बात कहने आया हूं। मेरे लिए ये चुनाव प्रेम की परीक्षा है। अगर मैंने ईमानदारी से आपकी सेवा की है, अगर मैंने बहनों की सेवा की है, अगर मैंने लाखों बेटियों की शादी करवाई है, अगर मैंने लाखों बीमारों का इलाज कराया है, अगर लाखों बच्चों की फीस भरवाई है, उनको पढ़ने-लिखने के योग्य बनाया है। अगर गरीबों की जींदगी बेहतर बनाने की कोशिश की है, अगर किसानों का जीवन बेहतर बनाने का प्रयास किया है, तो ये आपके शिवराज के प्रेम की परीक्षा है। ये चुनाव हार-जीत का चुनाव नहीं है। मुझे विदाई दो तो ऐसी दो कि, पूरा हिंदुस्तान देखें कि, अगर प्रेम होता है तो ऐसा होता है।

कांग्रेस का विकास से कोई लेना-देना नहीं –
पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस का विकास और जनता से कोई लेना-देना नहीं है। कांग्रेस के जमाने में न सड़कें थी, न बिजली थी और पानी की कोई व्यवस्था थी। पता ही नहीं चलता था कि सड़कों में गड्ढें हैं या फिर गड्ढों में सड़क। पूरे प्रदेश को तबाह और बर्बाद कर दिया था। भाजपा की सरकार आई, मैं मुख्यमंत्री बना तो तय कर दिया कि, 18 प्रतिशत नहीं बल्कि 0 प्रतिशत पर किसानों को कर्ज मिलेगा। प्रधानमंत्री मोदी जी किसानों को 6 हजार रूपए सम्मान निधि दे रहे हैं, हमने भी तय कर लिया कि, 6 हजार राज्य सरकार देगी।

कांग्रेस मजबूत विपक्ष के लिए काम करेगी, न डरी है और न डरेगी: जीतू पटवारी
चुनाव प्रचार के अंतिम दिनों में कांग्रेस ने भी सीहोर जिले में पूरी ताकत झोंक दी। पीसीसी चीफ जीतू पटवारी सीहोर के श्यामपुर पहुंचे। यहां उन्होंने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि विपक्ष का काम कांग्रेस करेगी। कांग्रेस ना डरी है और ना डरेगी। उन पर तीन एफआईआर दर्ज करवा दी गई है और वे जेल जाने को भी तैयार है, लेकिन वे डरेंगे नहीं। डटकर मुकाबला करेंगे। उन्होंने कहा कि आज देश 25 साल पीछे पहुंच गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नोटबंदी करके देश को पीछे पहुंचा दिया। नोट बंदी से किसी को फायदा पहुंचा क्या? जीतू पटवारी ने कहा कि जैसे चाइना के माल की कोई गारंटी नहीं होती, वैसे ही पीएम मोदी की गारंटी की कोई गारंटी नहीं है। जीतू पटवारी ने उन पर हुई एफआईआर को लेकर कहा कि भाजपा ने उनके खिलाफ चुनाव आयोग में भी शिकायत दर्ज कराई है और मुझ पर एफआईआर करा दी, उन्हें मुझको जेल भेजना है। मैं जेल जाने के लिए तैयार हूं। मुझ पर तीन एफआईआर करा दी। मैं दुष्कर्म पीड़िता के गांव पहुंचा तो एफआईआर करा दी, चुनाव में मैंने कहा बीएसपी और बीजेपी की सांठ-गांठ है, इस पर एफआईआर करा दी गई। जनता को सब दिख रहा है, जनता इसका जवाब चुनाव में देगी। भाजपा शिवाय झूठे, लुभावने आश्वासन के अलावा जनता को कुछ नहीं दे रही है। जनता भाजपा की कथनी ओर करनी को समझ गई है। किसी को लाभ नहीं हो रहा है। महंगाई आसमान छू रही है। भाजपा लोगों को आपस में लड़ाने के अलावा कुछ नहीं कर रही है।