जुआं खेलते पकड़ाए जुआरियों में दो पंचायत सचिव, एक सहकारी समिति का कर्मचारी, फिर भी कार्रवाई नहीं!

रेहटी पुलिस ने की थी जुआरियों पर कार्रवाई, 13 जुआरी पकड़ाए थे

सीहोर। जिले की रेहटी थाना पुलिस ने पिछले दिनों अब तक की संभवतः जुआरियों पर सबसे बड़ी कार्रवाई करते हुए समाजसेवी, हाईप्रोफाइल लोगों सहित 13 जुआरियों को रंगे हाथों जुआं खेलते हुए दबोचा था। इनमें से दो जुआरी तो वर्तमान में जनपद पंचायत भैरूंदा के कर्मचारी हैं तो वहीं एक जुआरी सहकारी समिति का कर्मचारी बताया जा रहा है। जुआं खेलते हुए रंगे हाथों पकड़ाने के बाद भी अब तक इन सहकारी मुलाजिमों पर इनके विभागों ने कार्रवाई करने के बजाए मौन साध रखा है। इनके विभागों ने अब तक इन पर कोई कार्रवाई नहीं की है।
जानकारी के अनुसार रेहटी थाना पुलिस ने ग्राम मांजरकुई के पास एक खेत में बने फार्महाउस पर रात को करीब 11 बजे कार्रवाई करते हुए 13 जुआरियों को ताश के पत्तों से हार-जीत की बाजी लगाते हुए रंगे हाथों पकड़ा था। इस दौरान पुलिस ने इनके फोटो भी लिए थे एवं वीडियोग्राफी भी की थी। जिन 13 लोगों को पुलिस ने जुआं खेलते हुए रंगे हाथों पकड़ा था उनमें से दो जनपद पंचायत भैरूंदा के कर्मचारी हैं। बताया जा रहा है कि ये पंचायत सचिव के पद पर हैं। इनमें से एक जुआरी नवीन शर्मा तो जनपद पंचायत भैरूंदा में अटैच हैं, लेकिन वह आफिस ही नहीं जाता है और उसका वेतन भी उसे पूरा मिल रहा है। नवीन शर्मा को लेकर यह भी बताया जा रहा है कि वह जुएं का बड़ा खिलाड़ी है और भैरूंदा तहसील के अलावा रेहटी सहित वह प्रदेशभर में कई जगह जुएं की बाजी लगाने के लिए जाता है। इस खेल में ही नवीन शर्मा ने करोड़ों की संपत्ति भी अर्जित की है। उसके खिलाफ रेहटी थाने सहित कई अन्य थानों में प्रकरण भी दर्ज है। एक अन्य जुआरी लाल खां भी पंचायत सचिव है। वह पहले लाड़कुई पंचायत में पदस्थ था तो वहीं वर्तमान में बालागांव पंचायत में सचिव के पद पर है। इसी तरह पुलिस द्वारा जिन जुआरियों को पकड़ा गया है उनमें एक गोपाल नाम का भी जुआरी है। यह सहकारी समिति का कर्मचारी बताया जा रहा है। वह भाजपा से भी जुआ हुआ बताया जा रहा है।
कार्रवाई के बाद जुआरी पहुंचे थे पूर्व मुख्यमंत्री के पास-
रेहटी थाना पुलिस की इस कार्रवाई के बाद सभी जुआरी पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के पास भी पहुंचे थे। इस दौरान इन्होंने एक शिकायती आवेदन भी दिया था, जिसमें रेहटी पुलिस की कार्रवाई को गलत बताते हुए शिकायत की थी एवं इन्होंने रात में बैठकर प्रापर्टी का सौदा करना बताया था। बाद में मामला पुलिस अधीक्षक मयंक अवस्थी तक पहुंचा और उन्होंने इसकी जांच के आदेश भी दिए। एसडीओपी बुधनी शशांक गुर्जर द्वारा इस मामले की जांच की जा रही है।
ये पकड़ाए थे रंगे हाथ-
पुलिस द्वारा पकड़े गए जुआरियों में रघुनंदन चौहान, नवीन शर्मा, जगदीश वर्मा, पवन मीणा, गोपाल, विजय पांडे, कमलेश, मोहित खन्ना, नवीन शर्मा, रमेश, गुलाब सिंह, लाल खां और लक्ष्मीनारायण पंवार है।
इनका कहना है-
मामला संज्ञान में आया है। इनकी जांच कराकर कार्रवाई की जाएगी।
– आशीष तिवारी, सीईओ, जिला पंचायत सीहोर

आपके माध्यम से सूचना मिल रही है कि ये जनपद पंचायत भैरूंदा के कर्मचारी हैं। पुलिस द्वारा भी इस तरह का मामला संज्ञान में नहीं लाया गया है। वरिष्ठ अधिकारियों को इस संबंध में अवगत कराया जाएगा।
– प्रबल अरजरिया, सीईओ, जनपद पंचायत भैरूंदा