6 से 12 मई साप्ताहिक राशिफल : जानिए कैसा रहेगा आपका सप्ताह, कितना साथ देगा भाग्य, बता रहे हैं प्रख्यात मनो ज्योतिषाचार्य

मेष साप्ताहिक राशिफल : मेष राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह गुडलक लिए है। इस सप्ताह जीवन में मिलने वाले बड़े अवसर आपके सपनों को पंख देते हुए नजर आएंगे। आप अपने करियर-कारोबार में मनचाही प्रगति करेंगे। आपको घर और बाहर सभी का सहयोग और समर्थन मिलेगा। कार्यक्षेत्र में अनुकूलता बनी रहेगी। उच्च अधिकारी आप पर पूरी तरह से मेहरबान रहेंगे और कनिष्ठ कर्मचारियों का पूरा सहयोग आपको प्राप्त होगा। नौकरी पेशा लोगों को पदोन्नति और वेतन वृद्धि संबंधी शुभ समाचार मिल सकता है।

वृषभ साप्ताहिक राशिफल : सप्ताह के उत्तरार्ध में धन का लेन-देन और निवेश बहुत सावधानी के साथ करने की आवश्यकता रहेगी। इस सप्ताह आपको शारीरिक एवं मानसिक समस्याएं परेशान कर सकती हैं। निजी जीवन से जुड़ी समस्याएं आपकी चिंता का बड़ा कारण बन सकती हैं। पारिवारिक मसलों को सुलझाते समय अपने से बड़ों की राय को नजरअंदाज करने से बचें। सप्ताह के उत्तरार्ध में आपके भीतर आत्मविश्वास एवं उत्साह में कुछ कमी देखने को मिल सकती है। भले ही इस दौरान आपको भाग्य और भाई-बहनों का सहयोग न मिले, लेकिन कठिनाई भरे इस समय में आपके इष्टमित्र आपके लिए काफी मददगार साबित होंगे।

मिथुन साप्ताहिक राशिफल : इस राशि के जातकों को किसी से ऐसा कोई वादा करने से बचना चाहिए, जिसे भविष्य में पूरा करने उन्हें परेशानी महसूस हो। यदि आपका कोई भूमि-भवन से जुड़ा विवाद चल रहा है तो बातचीत के जरिए उसका हल निकालने का प्रयास सफल हो सकता है। घरेलू महिलाओं की इस सप्ताह धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी। कठिन समय में आपको परिजनों का पूरा सहयोग और समर्थन मिलेगा। सप्ताह के उत्तरार्ध में अचानक कहीं से धनागम के योग बनेंगे। यह समय व्यवसाय से जुड़े लोगों के लिए अत्यंत ही शुभ साबित होगा। इस दौरान आप बिजनेस से जुड़ी कोई बड़ी डील कर सकते हैं।

कर्क साप्ताहिक राशिफल : इस राशि के जातकों को इस सप्ताह दूसरों पर निर्भर रहने की बजाय स्वयं की ताकत पर भरोसा करना उचित रहेगा अन्यथा समय पर मनचाही मदद न मिलने पर आपके मन में निराशा का भाव जाग सकता है। सप्ताह के उत्तरार्ध में कार्यक्षेत्र में अचानक से कुछेक बदलाव हो सकते हैं जो आपके लिए थोड़े प्रतिकूल साबित हो सकते हैं। इस दौरान व्यवसाय से जुड़े लोगों को बाजार में अपनी साख को बनाए रखने के लिए अपने कंपटीटर से कड़ा मुकाबला करना पड़ सकता है। कारोबार में होने वाले लाभ प्राप्ति में कुछ कमी आ सकती है। रिश्ते-नाते को बेहतर बनाए रखने के लिए अपनी वाणी और व्यवहार को नम्र बनाए रखें और स्वयं बोलने की बजाय लोगों को ज्यादा सुनने एवं समझने का प्रयास करें। प्रेम संबंध में उतावलेपन से बचें अन्यथा बेवजह की परेशानियां झेलनी पड़ सकती हैं। जीवनसाथी की सेहत को लेकन मन चिंतित रहेगा।

सिंह साप्ताहिक राशिफल : सिंह राशि के लिए यह सप्ताह अत्यंत ही शुभ साबित होगा। इस सप्ताह आपके सोचे हुए कार्य समय पर पूरे होंगे। आपको आपकी मेहनत का पूरा फल प्राप्त होगा। जीवन में आ रही अड़चनें स्वत: दूर होती हुई नजर आएंगी। प्रोफेशन और करियर की दृष्टि से यह सप्ताह अत्यंत शुभ साबित होगा। बेरोजगार लोगों को मनचाहे रोजगार की प्राप्ति होगी तो वहीं नौकरीपेशा लोगों के मनचाहे स्थान पर तबादले और प्रोन्नति की मनोकामना पूरी होगी। राजनीति से जुड़े लोगों को उच्च पद की प्राप्ति के योग बनेंगे। इस सप्ताह आप पाएंगे कि वित्तीय दृष्टि से समय आपके लिए अनुकूल बनने लगा है।

कन्या साप्ताहिक राशिफल : इस सप्ताह आपको अपने क्रोध एवं आवेश पर नियंत्रण रखना श्रेयस्कर रहेगा। वित्तीय दृष्टि से देखें तो यह समय आपके लिए मध्यम रहने वाला है। इस दौरान व्यवसाय से जुड़े लोगों को बाजार में फंसे धन को निकालने के लिए अधिक परिश्रम और प्रयास करना पड़ेगा। सप्ताह के उत्तरार्ध में कारोबार के सिलसिले में लंबी दूरी की यात्रा के योग बनेंगे। यात्रा के दौरान अपनी सेहत और सामान का विशेष ख्याल रखें। इस दौरान चोरी और आर्थिक हानि की आंशका है, ऐसे में विशेष रूप से सतर्क रहें। अचानक से कुछेक बड़े खर्च से आपका बना-बनाया बजट बिगड़ सकता है। प्रेम-प्रसंग में अपने लव पार्टनर के साथ बेहतर तालमेल बनाए रखें और किसी भी गलतफहमी को दूर करने के लिए संवाद का सहारा लें। परिवार में किसी बुजुर्ग की सेहत आपके लिए चिंता का विषय बन सकती है।

तुला साप्ताहिक राशिफल : तुला राशि के जातकों के सोचे हुए सभी कार्य समय से पूरे होते हुए नजर आएंगे। जिसके चलते इनके भीतर एक अलग ही उत्साह और आत्मविश्वास देखने को मिलेगा। करियर और कारोबार की दृष्टि से यह सप्ताह आपके लिए बेहद लकी साबित हो सकता है। इस सप्ताह आपको कार्यक्षेत्र में कोई बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है। सीनियर आपके कार्य की तारीफ करते हुए नजर आएंगे। आपको घर और बाहर दोनों जगह लोगों का भरपूर सहयोग और समर्थन मिलता नजर आएगा। समाज में आपके मान एवं प्रतिष्ठा में बढ़ोत्तरी होगी। व्यवसाय से जुड़े लोग अपनी कारोबारी प्रगति को लेकर संतुष्ट नजर आएंगे। आप पाएंगे कि आर्थिक दृष्टि से समय में बदलाव आना प्रारंभ हो गया है। कारोबार के विस्तार की योजनाएं फलीभूत होंगी। बाजार में फंसा हुआ धन आसानी से निकल आएगा। घरेलू मसले बातचीत के माध्यम से हल होते हुए नजर आएंगे।

वृश्चिक साप्ताहिक राशिफल : इस सप्ताह आपको अपने जीवन के बड़े लक्ष्यों की प्राप्ति और बड़ी चुनौतियों से पार पाने के लिए अपने से बड़ों की सलाह का पूरी तरह से पालन करना उचित रहेगा। किसी भी बड़े निर्णय को लेते समय अपने वरिष्ठ लोगों की सलाह की अनदेखी करने की भूल न करें। सप्ताह के मध्य में आपके सामने अचानक से कुछ बड़े खर्चे सामने आ सकते हैं, जिसे पूरा करने के लिए आपको उधार लेने तक की नौबत भी आ सकती है। कामकाजी महिलाओं को घर और कार्यक्षेत्र के बीच तालमेल बिठाने में कुछ परेशानी होगी। रिश्ते-नाते की दृष्टि से यह सप्ताह मिलाजुला साबित होगा। लव पार्टनर के साथ आपके रिश्ते कभी नरम तो कभी गरम होते नजर आएंगे। हालांकि जीवन की तमाम आपाधापी के बीच आपको सभी के साथ बेहतर संवाद बनाए रखना होगा।

धनु साप्ताहिक राशिफल : सप्ताह के मध्य में आपकी भाई-बहनों के साथ किसी बात को लेकर तकरार संभव है। इस दौरान माता-पिता की तरफ से अपेक्षित सहयोग और समर्थन न मिल पाने के कारण आपका मन थोड़ा खिन्न रहेगा। धनु राशि के जातकों को इस सप्ताह आपको अपनी ऊर्जा और धन का प्रबंधन करके चलना उचित रहेगा। बेवजह के खर्च से बचें अन्यथा बाद में आपको आर्थिक दिक्कत उठानी पड़ सकती है। अपनी दिनचर्या एवं खान-पान का विशेष ख्याल रखें अन्यथा शारीरिक एवं मानसिक कष्ट झेलना पड़ सकता है। प्रेम संबंध में सोच-समझकर कदम आगे बढ़ाएं और बेवजह के प्रदर्शन से बचें अन्यथा बेवजह की परेशानियां झेलनी पड़ सकती है। वैवाहिक जीवन को सुखमय बनाए रखने के लिए जीवनसाथी की भावनाओं की कद्र करें।

मकर साप्ताहिक राशिफल : इस राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह शुभता और लाभ लिए है। इस सप्ताह आपको अपने करियर और कारोबार में अनुकूल परिणाम प्राप्त होंगे। कार्यक्षेत्र में उच्च अधिकारियों का पूरा सहयोग और समर्थन हासिल होगा। सत्ता-सरकार से जुड़े लोगों के साथ संपर्क बढ़ेगा और उनकी मदद से लंबे समय से अटके काम पूरे होंगे। इस सप्ताह आपके सोचे हुए कार्य समय से पूरे होंगे, जिससे आपके उत्साह में वृद्धि होगी। कामकाजी महिलाओं के कद और पद में वृद्धि से उनका न सिर्फ कार्यक्षेत्र में बल्कि घर-परिवार में भी मान-सम्मान बढ़ेगा। नौकरीपेशा लोगों की आय के अतिरिक्त स्रोत बनेंगे। संचित धन में वृद्धि होगी।

कुंभ साप्ताहिक राशिफल : इस सप्ताह आपको अचानक कहीं से धन लाभ होगा। सप्ताह के मध्य में करियर-कारोबार के सिलसिले में अधिक भागदौड़ करनी पड़ सकती है। इस दौरान भूमि-भवन या पैतृक संपत्ति की प्राप्ति की दिशा में किए गए प्रयास सफल होंगे। जमीन-जायदाद, वाहन आदि की प्राप्ति संभव है। संतान पक्ष की सफलता से आपके मान-सम्मान में वृद्धि होगी। सप्ताह के उत्तरार्ध में आप अपनी सुख-सुविधाओं पर जेब से ज्यादा खर्च कर सकते हैं। इस दौरान घर-परिवार में खुशियों का माहौल बना रहेगा। उत्सव, पार्टी आदि का आयोजन संभव है। रिश्ते-नाते की दृष्टि से यह सप्ताह आपके लिए पूरी तरह से अनुकूल है। घर-परिवार के सदस्यों के बीच प्रेम और सामंजस्य बना रहेगा। लव लाइफ शानदार बनी रहेगी। लव पार्टनर के साथ सुखद पल बिताने के अवसर प्राप्त होंगे। वैवाहिक जीवन सुखमय बना रहेगा।

मीन साप्ताहिक राशिफल : सप्ताह के उत्तरार्ध में आपको संतान पक्ष की तरफ से कोई बड़ा सुखद समाचार मिल सकता है। इस दौरान आप अपनी पारिवारिक जिम्मेदारी को पूरा करने में खुद को सक्षम पाएंगे। प्रेम संबंध में अनुकूलता बनी रहेगी। लव पार्टनर के साथ अच्छी ट्यूनिंग बनी रहेगी। दांपत्य जीवन सुखमय बना रहेगा। सेहत की दृष्टि से सप्ताह का उत्तरार्ध थोड़ा कठिनाई भरा रह सकता है। इस दौरान आप किसी पुराने रोग के दोबारा उभरने या फिर मौसमी बीमारी के चलते शारीरिक पीड़ा अनुभव कर सकते हैं।

यदि आपको सुखी वैवाहिक जीवन, रोजगार बाधा, व्यवसाय, वास्तु सहित अन्य ज्योतिषीय समस्याओं के बारे में जानना है या अपनी कुंडली, हस्त रेखा दिखवाना हो या अन्य कोई ज्योतिषीय परामर्श लेना है तो संपर्क करें-
सीएस पटाक (अनुराधे) मनोज्योतिषाचार्य
संपर्क : 9669282874, 9200382100