Newsआष्टाइछावरजावरनसरुल्लागंजबुदनीरेहटीसीहोर

Sehore News : नगर सरकार चुनने के लिए हर मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग जरूर करें : सारिका घारू

- राज्य ब्रांड एम्बेसेडर सारिका घारू पहुंची सीहोर, मतदाताओं को किया मतदान करने के लिए जागरूक

सीहोर। नगरीय निकाय एवं त्रि-स्तरीय पंचायत चुनावों में ज्यादा से ज्यादा मतदान हो, इसके लिए राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा सारिका घारू को राज्य ब्रांड एम्बेसेडर बनाया गया है। सारिका घारू प्रदेशभर में मतदान करने के लिए जागरूकता कार्यक्रम चला रही हैं। वे नगरीय निकायों में जाकर मतदाताओं से अपील कर रही हैं कि वे अपने मताधिकार का प्रयोग ज्यादा से ज्यादा करें और अपनी मनपसंद नगर सरकार को चुनें। इसी कड़ी में वे पिछले दिनों सीहोर जिले में भी पहुंची। यहां पर उन्होंने पुरूष, महिलाएं सहित युवा मतदाताओं को अपने मताधिकार का प्रयोग करने की अपील की। राज्य ब्रांड एम्बेसेडर सारिका घारू ने कहा कि नगर सरकार चुनने के लिए सभी अपना वोट अवश्य डालें, खासकर युवाओं को अपनी सरकार चुनने का पूरा अधिकार है और वे अपना कीमती वोट जरूर करें।
दो चरणों में होंगे मतदान-
सीहोर जिले में नगरीय निकाय चुनाव के लिए दो चरण हैं, जबकि त्रि-स्तरीय पंचायत चुनाव तीन चरणों में होना है। नगरीय निकाय चुनाव का पहला चरण 6 जुलाई को समाप्त हो गया है तो वहीं अब दूसरे चरण के लिए मतदान 13 जुलाई को होगा। इसी तरह तरह त्रि-स्तरीय पंचायत चुनाव के भी दो चरण पूरे हो चुके हैं, तीसरा चरण 8 जुलाई को समाप्त हो जाएगा। सारिका घारू ने मतदाताओं से अपील की है कि वे नगरीय निकाय चुनाव में ईव्हीएम के माध्यम से अपना वोट दें। नगर सरकार पांच साल तक रहेगी, इसके लिए जरूरी है कि अपनी नगर सरकार चुनने के लिए अपना वोट जरूर दें।
गीत गाकर किया जागरूक-
राज्य निर्वाचन आयोग की ब्रांड एम्बेसेडर सारिका घारू ने सीहोर जिले के विभिन्न नगर के मतदाताओं के बीच गीत, पोस्टर, ईवीएम के मॉडल के साथ जागरूकता कार्यक्रम किया। इसमें ईव्हीएम से मतदान प्रक्रिया की जानकारी दी गई तथा सौ प्रतिशत मतदान करने की शपथ भी दिलाई गई। सारिका घारू ने बताया कि राज्य निर्वाचन आयुक्त बीपी सिंह एवं सचिव राकेश सिंह तथा सेंस गतिविधियों के प्रमुख डॉ. सुतेश शाक्य के मार्गदर्शन में जागरुकता कार्यक्रम किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि नगर पालिका एवं नगर परिषद् के चुनावों में ईव्हीएम की मदद से प्रतिनिधि चुने जाएंगे। हर व्यक्ति के पास वोट की समान ताकत है। इसका इस्तेमाल करना आपका अधिकार है। कार्यक्रम में नोटा की बटन की जानकारी भी दी गई। सारिका ने संदेश दिया कि स्थानीय चुनावों में एक-एक वोट का बहुत महत्व होता है, इसलिए आप करें मतदान और अन्य को भी इसके लिए प्रेरित करें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button