जेट एयरवेज के संस्थापक नरेश गोयल गिरफ्तार, ईडी का बड़ा एक्शन

538 करोड रुपए के बैंक फ्रॉड का है आरोप, कोर्ट में पेश किया

नई दिल्ली। देश में एक और बडे उद्योगपति के खिलाफ शुक्रवार रात बडी कार्रवाई की गई। ईडी ने शुक्रवार रात बड़ा एक्शन लेते हुए जेट एयरवेज के फाउंडर नरेश गोयल को बैंक फ्रॉड मामले में गिरफ्तार कर लिया। केनरा बैंक प्रबंधन की शिकायत पर सीबीआई ने नरेश गोयल के खिलाफ 538 करोड रुपए के बैंक फ्रॉड का मामला दर्ज किया था। इसके बाद एजेंसी ने मई महीने में नरेश गोयल के कई जगहों पर छापेमारी भी की थी।

कई घंटों की पूछताछ के बाद गिरफ्तारी
रिपोर्ट के मुताबिक ईडी ने केनरा बैंक से जुड़े 538 करोड़ रुपये के धोखाधड़ी के मामले में जेट एयरवेज के संस्थापक नरेश गोयल को शुक्रवार को पूछताछ के लिए बुलाया था। कई घंटे तक पूछताछ के बाद शुक्रवार देर रात उन्हें मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार कर लिया गया। उन्हें शनिवार को कोर्ट में पेश किया गया। नरेश कई मामलों में घिरे हैं। उनके खिलाफ ईडी, सीबीआई, इनकम टैक्स समेत कई एजेंसियां जांच कर रही हैं।

ये है मामला
केनरा बैंक ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया गया था कि उसने जेट एयरवेज को 848.86 करोड़ रुपये का लोन दिया था। इसमें से 538.62 करोड़ रुपए गये बकाया हैं, जिसे कंपनी ने नहीं लौटाया है। इसके बाद सीबीआई ने नरेश गोयल, उनकी पत्नी अनीता गोयल, जेट एयरवेज एयरलाइन के डायरेक्टर रहे गौरंग आनंद शेट्टी समेत कई लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया। सीबीआई ने इस मामले में कई ठिकानों पर छापेमारी भी की थी। हालांकि बॉम्बे हाई कोर्ट ने फरवरी 2023 में नरेश गोयल और उनकी पत्नी के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों को खारिज कर दिया था। कोर्ट ने कहा था कि अगर इन दोनों के खिलाफ कोई नया मामला सामने आता है तो ईडी उसकी जांच सकती है। इसके बाद ईडी (ED) ने शुक्रवार को नरेश गोयल को ऑफिस बुलाया और लंबी पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया।