Newsआष्टाइछावरजावरनसरुल्लागंजबुदनीमध्य प्रदेशरेहटीसीहोर

रात में सो रहे लोगों के उपर से निकलकर घर में घुस गया तेंदुआ, टीम ने किया सफल रेस्क्यू

- लाड़कुई वन परिक्षेत्र के किशनपुर गांव के आदिवासी के घर की घटना

सीहोर। जिले के लाड़कुई वन परिक्षेत्र के किशनपुर गांव में आदिवासी प्रहलाद विश्राम के घर में घुसे मादा तेंदुए का सफल रेस्क्यू कर लिया गया है। रेस्क्यू करने के बाद तेंदुए को भोपाल ले जाया गया है, जहां उसकी जांच की जाएगी। बताया जा रहा है कि शनिवार रात को करीब 8 से 9 बजे के दौरान जब किशनपुर गांव में प्रहलाद विश्राम अपने परिजनों के साथ सो रहे थे, तभी घर में पीछे की तरफ से आया तेंदुआ उनके उपर से निकल गया और घर के अंदर वाले कमरे में जाकर बैठ गया। पहले तो परिजनों को लगा कि उनके उपर से कोई कुत्ता निकला, लेकिन जब उन्होंने उठकर देखा तो उनके होश उड़ गए। इसके बाद उन्होंने जिस कमरे में तेंदुआ घुसा था उस कमरे का दरवाजा लगाकर वहां पर एक लकड़ी के तकत को रख दिया और टीम को सूचना दी।
ग्रामीणों में फैली दहशत –
आदिवासी के घर में तेंदुआ घुसने की सूचना जैसे ही गांव में पहुंची तो ग्रामीणों में भी दहशत का माहौल बन गया। लोग अपने-अपने घरों से उठकर आदिवासी के घर भी पहुंचे। ग्रामीणों ने सुरक्षा की दृष्टि से भी कई उपाय किए। रातभर जागते भी रहे, ताकि तेंदुआ कहीं भाग न जाए। इसके बाद सूचना पर वन परिक्षेत्र लाड़कुई का अमला भी वहां पहुंच गया। इस मामले में वरिष्ठ अधिकारियों को भी सूचना दी गई।
भोपाल से पहुंची टीम ने किया रेस्क्यू-

आदिवासी प्रहलाद विश्राम के घर में घुसे तेंदुए के रेस्क्यू के लिए भोपाल से टीम पहुंची। सीहोर से भी डीएफओ, एसडीओ सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी किशनपुर पहुंचे। लाड़कुई वन परिक्षेत्र की टीम भी मौजूद रही। इसके बाद भोपाल से आई टीम के साथ वन अमले ने करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद मादा तेंदुए का सफल रेस्क्यू किया। बताया जा रहा है कि रेस्क्यू के बाद मादा तेंदुए को वन बिहार भोपाल ले जाया गया है। यहां पर उसकी जांच की जाएगी और उसके बाद उसे छोड़ा जाएगा।
आसपास के लोग पहुंचे किशनपुर-
किशनपुर में तेंदुए के घर में घुमने के बाद जहां ग्रामीणों में दहशत का माहौल था तो वहीं कई लोग तेंदुए को देखने के लिए भी पहुंचे। रेस्क्यू करने पहुंची टीम को देखने के लिए भी बड़ी संख्या में लोग वहां जमा हो गए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button