Newsआष्टाइछावरजावरनसरुल्लागंजबुदनीमध्य प्रदेशरेहटीविशेषसीहोर

सलकनपुर: भक्तों का उमड़ा हुजूम, चोर बने पुलिस के लिए मुसीबत

रविवार अवकाश के दिन 70 हजार से अधिक श्रद्धालुओं ने किए मातारानी के दर्शन

रेहटी। नवरात्रि के दौरान बड़ी संख्या में श्रद्धालु-भक्त दूर-दूर से मां बिजासन धाम सलकनपुर पहुंच रहे हैं। रविवार को भी 70 हजार से अधिक श्रद्धालुओें ने मातारानी के दर्शन किए। इस दौरान कई बार सलकनपुर में जाम की स्थिति भी बनी, लेकिन पुलिस की सक्रियता से यह स्थिति ज्यादा समय तक नहीं रही। इधर सलकनपुर में लगातार श्रद्धालुओं के मोबाइल फोन सहित महिलाओं के गले से मंगलसूत्र एवं चैन की भी लगातार चोरियां हो रही है। ये चोर पुलिस के लिए भी चुनौती बन गए हैं। नवरात्रि के दौरान 40 से अधिक मोबाइल फोन चोरी होने की सूचनाएं पुलिस के पास पहुंची है। इसके अलावा मंगलसूत्र एवं चैन की भी शिकायतें पुलिस के पास पहुंच रही हैं।
नवरात्रि में सलकनपुर में दूर-दूर से जहां भक्त अपने वाहनोें से आते हैं तोे वहीं बड़ी संख्या में श्रद्धालु पैदल यात्रा करके भी पहुंचते हैैं। इस बार भी लगातार पदयात्रियों के आने का सिलसिला जारी है। रविवार को अवकाश के चलते सुबह से ही सलकनपुर में भक्तोें का तांता लगा रहा। पदयात्री भी दिनभर सलकनपुर पहुंचतेे रहे। दिन में कई बार सलकनपुर में जाम की स्थिति भी बनी। वाहन मार्ग पर भी ऐसी स्थितियां निर्मित हुईं। हालांकि पुलिस ने रोड रायवर्ट करके स्थिति पर नियंत्रण पा लिया।
चोर बने मुसीबत, मोबाइल एवं मंगलसूत्र हो रहे चोरी-
सलकनपुर में दर्शन करने के लिए आने वाले श्रद्धालुओें के मोबाइल फोन एवं महिलाओं के गले से मंगलसूत्र लूटने की घटनाएं लगातार हो रही हैं। नवरात्रि के दौरान 40 से अधिक मोेबाइल फोन चोरी होने की सूचनाएं पुलिस कोे मिली है। इसके अलावा मंगलसूत्र एवं गले से चैन चोरी की शिकायतें भी पुलिस के पास आई है। रविवार को भी कई लोेग मोबाइल फोन चोरी होने के आवेदन देने के लिए सलकनपुर पुलिस चौैकी में पहुंचे। बताया जा रहा है कि चोरों को पकड़ने के लिए पुलिस ने सिविल में भी पुलिसकर्मियों को तैनात किया है, लेकिन इसके बाद भी वे अपनेे मंसूबोें में कामयाब होेकर घटनाओें को अंजाम दे रहे हैं।
पॉवरमेक कंपनी ने लगाया पानी का स्टॉल, बुझा रहे लोगों की प्यास-
सीहोर जिले में काम कर रही रेत कंपनी पॉवरमेेक द्वारा सलकनपुर में पानी का स्टॉल लगाया गया है। मुख्य सड़क मार्ग पर लगे पॉवरमेक कंपनी केे पानी के स्टॉल से हर दिन हजारों लोगों की प्यास बुझाई जा रही है। पॉवरमेेक कंपनी द्वारा हर वर्ष नवरात्रि के दौरान पानी का स्टॉल लगाया जाता है। इसके अलावा अन्य सामाजिक कार्य भी कंपनी द्वारा कराए जातेे हैैं। इसमें नर्मदा नदी मेें साफ-सफाई अभियान, सलकनपुर में सफाई अभियान, रक्तदान शिविर सहित कई अन्य सामाजिक कार्य कंपनी के पदाधिकारियोें एवं कर्मचारियोें द्वारा समय-समय पर किए जाते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button