Newsआष्टाइछावरइंदौरग्वालियरजबलपुरजावरनसरुल्लागंजबुदनीभोपालमध्य प्रदेशराजनीतिकरेहटीविशेषसीहोर

Sehore News : बंपर मतदान से भाजपा में उत्साह, कांग्रेस ने लगाया फर्जी वोटिंग का आरोप

वापस पहुंचे मतदान दलों का फूलमाला पहनाकर किया गया स्वागत

सीहोर। सीहोर जिले के अंतर्गत आने वाले बुधनी, इछावर और सीहोर विधानसभा में बंपर मतदान के बाद भाजपा में उत्साह है। इन तीनों विधानसभाओं में विदिशा एवं भोपाल संसदीय क्षेत्र के लिए मतदान हुआ। इस दौरान विदिशा लोकसभा के बुदनी विधानसभा क्षेत्र में 81.44 प्रतिशत, इछावर विधानसभा में 80.22 प्रतिशत तथा भोपाल लोकसभा के सीहोर विधानसभा में 75.71 प्रतिशत मतदान हुआ। इस मतदान से भाजपा खेमे में हर्ष व्याप्त है। पूर्व मुख्यमंत्री एवं विदिशा लोकसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि जनता ने लोकतंत्र के महापर्व में बढ़-चढ़कर लिया हिस्सा। इस दौरान उन्होंने जनता का आभार भी व्यक्त किया है। इधर बंपर मतदान को लेकर कांग्र्रेस ने फर्जी वोटिंग का आरोप लगाया है। बुधनी विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस नेता एवं विधानसभा में प्रत्याशी रहे विक्रम मस्ताल शर्मा ने कहा है कि सीहोर जिले के बुधनी विधानसभा क्षेत्र में जमकर फर्जी मतदान कराया गया है। यहां पर जिला प्रशासन पूरी तरह निरंकुश नजर आया। क्षेत्र में बाहर के विधायक दिनभर घूमत रहे और कई मतदान केंद्रों पर पहुंचे।

ये राष्ट्र के निर्माण और भविष्य का चुनाव है –
पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने तीसरे चरण के मतदान को लेकर जनता-जनार्दन को धन्यवाद दिया और आभार व्यक्त किया। पूर्व सीएम ने कहा कि ये कोई साधारण चुनाव नहीं, बल्कि राष्ट्र के निर्माण और भविष्य का चुनाव है। मतदाताओं ने इस महापर्व में बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया और बड़ी संख्या में मतदान किया। मतदान, लोकतंत्र की आत्मा है और लोकतंत्र के प्रति निष्ठा का प्रतीक है। पूर्व मुख्यमंत्री ने विदिशा संसदीय क्षेत्र के मतदाताओं का आभार जताते हुए कहा कि विदिशा, सांची, सिलवानी, भोजपुर, खातेगांव, इछावर, बुधनी और गंजबासौदा विधानसभा के मतदाताओं ने बड़ी संख्या में मतदान किया है। चाहे, बड़े-बुजुर्ग हो, बहनें हो, भैया हो, भांजे-भांजियां हो या नव-मतदाता हो, सभी ने भीषण गर्मी के बाद भी अपना अमूल्य वोट दिया। मैं इस महापर्व में हिस्सा लेने वाले मतदाताओं को प्रणाम करता हूं। ये चुनाव अद्भुत है, प्रचार के दौरान मैं जहां भी गया बहनों ने तिलक लगाकर मेरे हाथ में 10-10 रूपए चुनाव लड़ने के लिए रख दिए। ये रिश्तें पदों के नहीं बल्कि आत्मा के रिश्ते हैं। मैं नेता नहीं भैया और मामा हूं। हम सब एक परिवार है। मैं अपनी अंतिम सांस तक जनता के कल्याण और विकास के लिए काम करता रहूंगा। पूर्व सीएम ने कहा कि, मोदी जी के नेतृत्व में एक गौरवशाली, वैभवशाली, शक्तिशाली, सम्पन्न और समृध्द भारत का निर्माण हो रहा है। मोदी जी ने अद्भुत काम किए हैं और इस चुनाव में कार्यकर्ता साथियों ने भी परिश्रम की पराकाष्ठा की है। कार्यकर्ताओं ने एक-एक बूथ पर मजबूती से काम किया है।

ये सरासर लोकतंत्र की हत्या है, शिकायत दर्ज कराई-
कांग्रेस के युवा नेता एवं बुधनी विधानसभा में कांग्रेस के प्रत्याशी रहे विक्रम मस्ताल शर्मा ’हनुमानजी’ ने कहा है कि जिस तरह से भाजपा और प्रशासन ने मनमर्जी चलाई है उससे यह सरासर लोकतंत्र की हत्या है। बुधनी विधानसभा में मतदान के दौरान जमकर फर्जी मतदान कराया गया। यहां पर खुलेआम आचार संहिता का उल्लघंन हुआ है। बाहर के विधायक दिनभर घूमत रहे और प्रशासन को यह नजर नहीं आया। प्रशासन ने पूरे चुनाव को मजाक बनाकर रख दिया। कई बूथों पर फर्जी मतदान हुए हैं। विक्रम मस्ताल शर्मा ने कहा है कि यह मामला बेहद गंभीर है और कांग्रेस पार्टी इस मामले को लेकर चुनाव आयोग तक जाएगी। हमने इसकी शिकायत भैरूंदा पुलिस थाने में  दर्ज कराई है। उन्होंने कहा कि इस बार भाजपा को डर है कि कहीं उसकी पोल न खुल जाए, इसके लिए वे हर तरह के हत्कंडे अपनाकर सिर्फ चुनाव जीतना चाहते हैं। वे हमारे कांग्रेस के नेताओं पर अनैतिक दबाव बनाकर उन्हें भाजपा में शामिल कर रहे हैं। देश और प्रदेश में पूरी तरह से लोकतंत्र की हत्या की जा रही है।

मतदान दलों के वापस लौटने पर भव्य स्वागत –
लोकसभा निर्वाचन-2024 के तहत भोपाल एवं विदिशा संसदीय क्षेत्र के अंतर्गत आने वाली बुधनी, इछावर तथा सीहोर विधानसभा में शांतिपूर्ण मतदान की प्रक्रिया संपन्न हुई। मतदान समाप्ति के पश्चात मतदान दलों के वापस आने पर उनका माला पहनाकर स्वागत किया गया। मतदान दलों से शासकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज सीहोर में मतदान सामग्री जमा कराई जा रही है। सभी मतदान दलों से मतदान केन्द्र वार लगाए गए टेबल पर ही मतदान सामग्री का चेकलिस्ट के अनुसार मिलान कर जमा कराई गई। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी प्रवीण सिंह ने स्वयं उपस्थित होकर मतदान सामग्री जमा कराने की कार्यवाही देखी और आवश्यक दिशा-निर्देश अधिकारियों को दिए। इस दौरान अपर कलेक्टर वृंदावन सिंह, एएसपी गीतेश गर्ग, संयुक्त कलेक्टर नितिन टाले तथा उप जिला निर्वाचन अधिकारी आनंद सिंह राजावत, एसडीएम तन्मय वर्मा सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button