Newsआष्टाइछावरजावरनसरुल्लागंजबुदनीमध्य प्रदेशरेहटीविशेषसीहोर

सीहोर पुलिस : सफलता का शुक्रवार, आरोपी हुए गिरफ्तार

- थाना अहमदपुर पुलिस ने किया अपहरण का खुलासा, भैरूंदा पुलिस ने वारंटी को पकड़ा, कोतवाली पुलिस ने शराब माफिया पर की कार्रवाई

सीहोर। सीहोर जिले की पुलिस के लिए शुक्रवार का दिन कई सफलताएं लेकर आया। इस दौरान जिलेभर की थाना पुलिस ने अलग-अलग प्रकरणों मेें खुलासे करते हुए कई आरोपियों की धरपकड़ की तो वहीं जमकर वाहवाही भी लूटी। इसी कड़ी में थाना अहमदपुर पुलिस टीम ने 12 घंटे में लूट एवं अपहरण की घटना को अंजाम देने वाले मुख्य आरोपी सहित सह आरोपी को गिरफ्तार किया। भैरूंदा पुलिस टीम ने 5 साल से फरार 2 स्थाई वारंटियों को पकड़ा। बुधनी पुलिस द्वारा हत्या के प्रयास के आरोपी को गिरफ्तार किया गया तो वहीं सीहोर कोतवाली पुलिस टीम ने अवैध शराब कारोबारी के विरुद्ध बड़ी कार्रवाई करते हुए 57 लीटर अवैध शराब जप्त की। इसी तरह जिले की अन्य थाना पुलिस द्वारा भी अपराधियों पर कार्रवाई की गई।
पहले छूरा दिखाकर पैसे छिने, फिर अपहरण कर लिया-
दिनांक 03 अप्रैल को फरियादी सचिन साहू निवासी अहमदपुर ने थाना अहमदपुर आकर सूचना दी कि वह एसके फ्युल पंप अहमदपुर पर काम करता है। शाम करीब 6 बजे मलखान मीणा एवं उसके अन्य दो साथी पलसर मोटरसाइकिल से आए और उसके साथ काम करने वाले सहदेव के साथ मारपीट करने लगे। उसे छुरा दिखाकर पैसे छीन लिए एवं उसे जबरन मोटरसाइकिल पर बैठाकर ले गए। फरियादी की रिपोर्ट पर थाना अहमदपुर पुलिस ने आरोपियों के विरुद्ध लूट, अपहरण एवं आयुद्ध अधिनियम की विभिन्न धाराओ में प्रकरण पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया। प्रकरण की गंभीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक मयंक अवस्थी के निर्देश एवं एएसपी गीतेश गर्ग एसडीओपी पूजा शर्मा के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी अहमदपुर अविनाश भोपले के नेतृत्व में तत्काल एक टीम गठित कर आरोपियों की तलाश एवं अपहर्ता की सकुशल दस्तयाबी के लिए पुलिस टीम गठित की गई। पुलिस टीम ने थाना प्रभारी अहमदपुर द्वारा वरिष्ठ अधिकारियों से प्राप्त निर्देशों के अनुरूप कार्रवाई करते हुए घटना के मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर उसके पास से अपहर्ता सहदेव को सकुशल दस्तयाब कर घटना के सह आरोपी को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की।
कई अपराधों में पहले भी आरोपी रहा मलखान मीणा-
लूट एवं अपहरण की घटना को अंजाम देने वाला मुख्य आरोपी मलखान मीणा आदतन अपराधी है। पूर्व में भी इसके विरुद्ध अनेक गंभीर अपराध पंजीबद्ध होकर न्यायालय में विचाराधीन है। आरोपी मलखान मीणा एवं उसके सहयोगी द्वारा अहमदपुर दोराहा रोड पर स्थित पेट्रोल पंप पर काम करने वाले कर्मचारियों के साथ लूट की वारदात करने की योजना बनाई गई थी। मलखान एवं उसके साथी योजना अनुरूप एक मोटरसाइकिल से पेट्रोल पंप पहंुचे। योजनाबद्ध तरीके से उसके साथ मारपीट कर चाकू की नोक पर लूट की घटना को अंजाम दिया। पकडे़ न जाए इस डर से पेट्रोल पंप कर्मचारी को जबरदस्ती मोटरसाइकिल पर बैठाकर ले गए। इस घटना के खुलासे के लिए अहमदपुर पुलिस द्वारा मुखबिर तंत्र सक्रिय कर आरोपी एवं प्राप्त जानकारी के अनुसार हिनोती के जंगल में रात्रि सर्चिंग में घेरसबंदी कर पकड़ा। घटना के अन्य आरोपी अंधेरे का लाभ उठाकर भाग गए। उसमें से एक आरोपी प्रदीप गुर्जर को मुखबिर सूचना पर अहमदपुर पुलिस द्वारा तत्काल गिरफ्तार कर घटना में प्रयुक्त मोटरसाइकिल बरामद की गई। अन्य आरोपी की तलाश जारी है, जिसे जल्द गिरफ्तार कर न्यायालय के समक्ष पेश किया जाएगा। पुलिस ने आरोपी मलखान पिता प्रेमनारायण निवासी ग्राम मंडखेड़ा, प्रदीप गुर्जर पिता हरिसिंह गुर्जर निवासी नाईहेड़ी का पकड़ लिया है, लेकिन आरोपी प्रकाश गुर्जर पिता दशरत गुर्जर निवासी नाईहेड़ी अभी फरार है। इस कार्रवाई में थाना प्रभारी अहमदपुर अविनाश भोपले, सउनि पर्वत सिंह मीणा, सउनि सुरेंद्र सिंह, राजेश मालवीय, वीरेन्द्र, राजाबाबू, भगवान सिंह, राधेश्याम, अरवेंद्र, सत्यनारायण, महेन्द्र मीणा, प्रीति अग्रवाल, कुमेर सिंह, तेजसिंह, कृष्णपाल सिंह, जयराज सिंह की सराहनीय भूमिका रही।
मुख्य आरोपी मलखान मीणा का अपराधिक रिकार्ड-
– 49/1997 धारा 25 आर्म्स एक्ट थाना अहमदपुर जिला सीहोर,
– 54/1999 25 आर्म्सएक्ट थाना अहमदपुर,
– 405/1999,294,323,506,336,34 भादवि थाना बैरासिया जिला भोपाल
– 22/2000, 25, 27 आर्म्स एक्ट थाना अहमदपुर जिला सीहोर
– 118/2000 302,201,34 भादवि थाना अहमदपुर जिला सीहोर
– 2/2004 147,148,149,307 भादवि 25/27 आर्म्स एक्ट इजाफा धारा 302 भादवि थाना अहमदपुर
– 66/2003 341,323,506,34 भादवि थाना अहमदपुर
– 69/2003 341,323,506,34 भादवि थाना अहमदपुर
– 333/2005 392 भादवि थाना बैरासिया जिला भोपाल
– 65/2005 194,323,506,34 भादवि
– 184/2005 224 भादवि थाना कौहेफिजा भोपाल
– 249/2013 324 भादवि थाना मंडी जिला सीहोर
– 43/23 458,294,323,324,427,506,34 भादवि इजाफा धारा 325 भादवि थाना अहमदपुर जिला सीहोर
– 81/24 394,365,366 भादवि 25 आर्म्स एक्ट थाना अहमदपुर

5 साल से फरार 2 स्थाई वारंटी गिरफ्तार-
भैरूंदा पुलिस ने पांच साल से फरार 2 स्थाई वारंटियों को गिरफ्तार किया है। दरअसल वर्तमान में लोकसभा चुनाव के दृष्टिगत आदर्श आचार संहिता प्रभावशील है। इसी कड़ी में पुलिस अधीक्षक मयंक अवस्थी ने जिले के समस्त थाना प्रभारियों को अवैध शराब, गुंडा-बदमाश एवं स्थाई वारंटियों के विरुद्ध प्रभावी कार्रवाई करने संबंधी निर्देश दिए हैं। इसी को लेकर एएसपी गीतेश गर्ग एवं एसडीओपी दीपक कपूर के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी जीएस दांगी के नेतृत्व में फरार वारंटी और आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए टीम गठित की गई। गठित टीम द्वारा स्थाई एवं फरार वारंटी की धरपकड़ में कार्रवाई करते हुए विशेष मुहिम में पिछले 5 साल से फरार 2 स्थाई वारंटी को पकड़ने में सफ़लता हासिल की है। इसमें से एक वारंटी की तलाश पतारसी के दौरान वारंटी माखन उर्फ मक्कू पिता प्रभू बंजारा उम्र 35 साल निवासी बसंतपुर लाड़कुई को वन विभाग की चौकी बसंतपुर के पास से एक धारदार छुरी के साथ गिरफ्तार किया गया है। फरार वारंटी के विरुद्ध अपराध धारा 25 आर्म्स एक्ट का पृथक से पंजीबद्ध किया गया।। दूसरा वारंटी विक्रम मीना पिता बद्रीप्रसाद निवासी गुलरपुरा भैरूंदा है।

बुदनी पुलिस द्वारा हत्या के प्रयास के आरोपी को किया गिरफ्तार-
बुधनी पुलिस ने एसडीओपी बुधनी शंशाक सिंह गुर्जर के मार्गदर्शन में अपराध क्रमांक 81/2024 धारा 294,323,307 भादवि में घटना दिनांक से फरार आरोपी देवेन्द्र कहार उर्फ देवेन्द्र ढीमर पिता ताराचंद जाति ढीमर उम्र 30 साल निवासी वार्ड नं. 4 ओवर ब्रिज के नीचे अदालत कालोनी बुधनी को गिरफ्तार किया है। आरोपी देवेन्द्र कहार के पास से एक देशी पिस्टल व एक जिंदा राउंड भी जप्त किया गया है। इस कार्रवाई में थाना प्रभारी चैनसिंह रघुवंशी, संदीप जाट, लोकेश रघुवंशी, रामप्रसाद सोनी, सोनू चौहान, हर्षित मालवीय, अरूण भलावी, मुकेश उइके, हिमांशु राजपूत का महत्वपूर्ण योगदान रहा।

कोतवाली पुलिस ने अवैध शराब कारोबारी के विरुद्ध की कार्रवाई-
आदर्श आचार संहिता के चलते पुलिस अधीक्षक मयंक अवस्थी के निर्देशानुसार अवैध शराब कारोबारियों की धरपकड़ के दौरान एएसपी गीतेश गर्ग एवं नगर पुलिस अधीक्षक निरंजन सिंह राजपूत के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी कोतवाली गिरीश दुबे के नेतृत्व में टीम गठित कर आबकारी एक्ट की कार्रवाई की। इसमें 34(2),49 ए आबकारी एक्ट प्रकरण का तैयार कर कार्यवाही की गई। मुखबिर से प्राप्त सूचना पर की एक व्यक्ति रानी मोहल्ला गंज में कच्ची हाथ भट्टी की यूरिया मिश्रित शराब बेच रहा था। सूचना पर मुखबिर के बताए हुए स्थान पर पहंुचकर घेराबंदी कर आरोपी अंसार अहमद पिता निशार अहमद उम्र 50 साल निवासी रानी मोहल्ला गंज सीहोर को गिरफ्तार किया गया। आरोपी अंसार अहमद के पास से 57 लीटर हाथ भट्टी की यूरिया मिश्रित कच्ची महुआ शराब जप्त कर थाना कोतवाली में अपराध क्रमांक 238/2024 धारा 34(2), 49 ए आबकारी एक्ट के तहत पंजीबद्ध कर कार्रवाई करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया गया। आरोपी अंसार पर पूर्व में भी कोतवाली में अवैध सट्टा व गांजा बेचने के अपराध पंजीबद्ध है। इस कार्रवाई में किरण सिंह राजपूत, महेंद्र मेवाड़ा, चंद्रभान सेन, चंद्रकिशोर टिकारे, विष्णु भगवान ठाकुर की सराहनीय भूमिका रही।

बिलकिसगंज पुलिस ने किया फरार स्थाई वारंटी गिरफ्तार-
स्थाई वारंटियों की धरपकड़ हेतु थाना प्रभारी बिलकिसगंज उपनिरीक्षक संदीप मीणा के नेतृत्व में थाना स्तर पर सउनि हरिहर मिश्रा, प्रमोद गढ़पाल, अर्पण कुल्हारे, अक्षय देवलिया की टीम बनाई गई। टीम द्वारा वारंटी की तलाश हेतु ग्राम कुलास कला में स्थाई वारंटी राम सिंह पिता मूल चंद्र वर्मा निवासी कुलास कला की पता तलाश उसके घर पर किया तो स्थाई वारंटी राम सिंह वर्मा घर पर उपस्थित मिला। इसका स्थाई वारंटी होने से गिरफ्तार कर थाना बिलकिसगंज लाया गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button