Newsदेश

मेरे अंगने में तुम्हारा क्या काम है: बिना बुलाए पहुंचे सिब्बल, कई कांग्रेसी उखडे

INDIA की मुंबई बैठक में बनी अजीब स्थिति, राहुल गांधी बोले—मुझे किसी की उपस्थित पर ऐतराज नहीं

मुंबई। विपक्षी दलों के गठबंधन INDIA की मुंबई में आयोजित बैठक में उस समय असहज स्थिति बन गई, जब कांग्रेस के पूर्व दिग्गज नेता और कानूनविद कपिल सिब्बल बिना बुलाए पहुंच गए। इस पर कुछ कांग्रेस नेताओं ने कडी आपत्ति जताई। हालांकि कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा कि उन्हें किसी की मौजूदगी पर ऐतराज नहीं है।

क्या है मामला
कांग्रेस आलाकमान और शीर्ष नेतृत्व पर गंभीर आरोप लगाते हुए बगावत पर उतरे जी—23 ग्रुप का हिस्सा रहे कपिल सिब्बल ने मई 2022 में कांग्रेस छोड सपा का दामन थाम लिया था। उनके साथ ही गुलाम नबी आजाद और शशि थरूर जैसे नेताओं ने भी कांग्रेस के शीर्ष नेताओं पर सवाल उठाते हुए सार्वजनिक पत्र लिखा था। आजाद पहले ही अपनी नई पार्टी बना चुके हैं। अब कपिल सिब्बल के विपक्षी दलों के गठबंधन INDIA की उच्च स्तरीय बैठक में अचानक पहुंच जाने से कई सवाल उठ रहे हैं। कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल ने इसका विरोध करते हुए शिव​सेना के उद्धव ठाकरे के सामने कडी आपत्ति जताई। बात बढने पर सपा प्रमुख अखिलेश यादव और जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारुख अब्दुल्ला उन्हें मनाते नजर आए। इस बैठक में कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी ने भी हिस्सा लिया था।

मुंबई बैठक में जुटे ये दिग्गज
नए गठबंधन की इस बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, पूर्व कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी, तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी, सपा प्रमुख अखिलेश यादव, कांग्रेस सांसद राहुल गांधी, डीएमके नेता और तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन, जदयू प्रमुख और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव, बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव, राकांपा प्रमुख शरद यादव और शिवसेना (उद्धव बाल ठाकरे) प्रमुख उद्धव ठाकरे प्रमुख रूप से मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button