Newsआष्टाइछावरजावरनसरुल्लागंजबुदनीमध्य प्रदेशरेहटीविशेषसीहोर

रेहटी अस्पताल में रात को बुलेट लेकर घुसा युवक, पुलिस ने जेल भिजवाया

सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता नहीं होने से डॉक्टर स्टाफ में भय का माहौल

रेहटी। सीहोर जिले के रेहटी स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में रविवार की रात को एक युवक अपनी बुलेट लेकर घुस गया। इस दौरान वह अस्पताल के अंदर मौजूद स्टॉफ को गालियां भी बकता रहा। इस घटना से आहत अस्पताल में मौजूद स्टॉफ ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए युवक को जेल भिजवाया।
जानकारी के अनुसार बीती रात करीब 12 बजे रेहटी के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में एक युवक मामूली रूप से घायल होकर इलाज कराने पहुंचा। इस दौरान ड्यूटी पर तैनात मेडिकल ऑफिसर सिद्धिदात्री पिल्लई ने घायल युवक का इलाज शुरू किया। युवक के घायल होने की सूचना के बाद उसके परिजन भी अस्पताल पहुंचे। इस दौरान घायल युवक का भाई राजेश यादव भी अपनी बुलेट से आया और वह बुलेट सीधे अस्पताल के अंदर लेकर वहां घुमाने लगा। इस दौरान मौजूद महिला डॉक्टर सहित स्टॉफ को गंदी-गंदी गालियां भी बकता रहा। इस घटना से अस्पताल में मौजूद महिला डॉक्टर व अन्य स्टाफ घबरा गए और उन्होंने तुरंत पुलिस को सूचना दी। सूचना पर पुलिस ने तत्काल अस्पताल पहुंचकर मोर्चा संभाला। इसके बाद युवक को पकड़कर थाने भी लाया गया। पुलिस ने राजेश यादव के खिलाफ धारा 151 के तहत कार्रवाई करते हुए एसडीएम कोर्ट में पेश किया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया। बताया जा रहा है कि आरोपी राजेश यादव नशे की हालत में था।
सुरक्षा पर सवाल –
इस घटना के बाद अस्पताल की सुरक्षा पर भी सवालिया निशान लग गया है। हालांकि अस्पताल में एक गार्ड मौजूद था, लेकिन इतने बड़े अस्पताल की सुरक्षा सिर्फ एक गार्ड के भरोसे है। दरअसल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रेहटी में 100 से अधिक गांवों के लोग इलाज कराने के लिए पहुंचते हैं। यहां पर सुबह से लेकर रात तक बड़ी संख्या में लोग पहुंचते हैं, लेकिन संसाधनों के साथ ही यहां पर सुरक्षा व्यवस्था की भी कमी है। ज्यादातर मामलों में यहां से मरीजों को होशंगाबाद या भोपाल रैफर कर दिया जाता है। सुरक्षा के मामले में भी स्थिति बेहद गंभीर है। हालांकि अब उम्मीद है कि इस घटना के बाद यहां की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर कोई पुख्ता इंतजाम हों।
अब जुर्माने की तैयारी-
राजेश यादव द्वारा अस्पताल के अंदर बुलेट घूमाने को लेकर जहां उसे जेल भिजवाया गया है तो वहीं अब पुलिस द्वारा गाड़ी पर भी जुर्माने लगाने की तैयारी है। रेहटी थाना प्रभारी राजेश कहारे ने बताया कि राजेश यादव पर धारा 151 के तहत कार्रवाई करते हुए उसे जेल भिजवाया गया है, वहीं अब उसकी गाड़ी पर भी जुर्माने की कार्रवाई की जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button