जॉब्स

दिल्ली के सरकारी स्कूलों में रिटायर्ड प्रिंसिपलों व वाइस प्रिंसिपलों की होगी भर्ती

 नई दिल्ली
 
दिल्ली सरकार के शिक्षा विभाग ने सरकारी स्कूलों में रिटायर्ड प्रिंसिपलों व वाइस प्रिंसिपलों की भर्ती करने का फैसला किया है। इन सेवा निवृत्त कर्मचारियों को सरकारी स्कूलों में बने एनआईओएस सेंटरों का इंचार्ज बनाया जाएगा। दिल्ली सरकार के अधिकारियों ने पीटीआई को यह जानकारी दी। दिल्ली सरकार के स्कूलों, केंद्रीय विद्यालयों, नवोदय विद्यालयों और दिल्ली नगर निगम की ओर से चलाए जा रहे स्कूलों से रिटायर्ड हुए प्रिंसिपलों  व वाइस प्रिंसिपलों को ही इस योजना के तहत नियुक्ति दी जाएगी।

डायरेक्टोरेट ऑफ एजुकेशन के एक सीनियर अधिकारी ने कहा, "संविदा/कंट्रैक्ट पर भर्ती होने वाले ये कोऑर्डिनेटर्स नोडल सेंटर में एनआईओएस के सभी प्रोजेक्ट्स के लिए उत्तरदायी होंगे। इनके कामों में सेंटर की सुरक्षा, सिक्यरिटी और  मेंटीनेंस कराना भी शामिल होगा।" इन सेंटर कोऑर्डिनेटर्स को कक्षाएं चलाने के लिए सेंट्रलाइज्ड टाइम टेबल बनाने व शिक्षा की गुणवत्वा पर भी ध्यान देना होगा। इसके साथ ही छात्रों को स्टडी मैटेरियल बांटना व पैरेंट्स के संपर्क में रहने का कार्य भी करना होगा।

इन कोऑर्डिनेटर्स को सरकारी स्कूलों में तैनात हेड मास्टर से एक घंटे ज्यादा ड्यूटी करनी होगी। इन कोऑर्डिनेटर्स की सेवा अप्रैल 23 में समाप्त होगी। आगे परफॉर्मेंस के आधार पर सेवा बढ़ाई भी जा सकती है। कोऑर्डिनेटर्स को एनआईओएस परीक्षा  में कम से  कम 70 फीसदी सफलता प्रतिशत लाने की जिम्मेदारी भी होगी। हालांकि इनके पास किसी प्रकार का फाइनेंशियल पॉवर नहीं  होगा।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button