Newsआष्टाइछावरजावरनसरुल्लागंजबुदनीमध्य प्रदेशरेहटीसीहोर

10 दिनी गणेशोत्सव के बाद अनंत चतुर्दशी पर निकलेगा भव्य चल समारोह

- सीहोर में विभिन्न अखाड़ों द्वारा दिखाए जाएंगे करतब, नगर पालिका, हिन्दू उत्सव समिति सहित कई सामाजिक संगठनों द्वारा किया जाएगा झांकियों का स्वागत

सीहोर। दस दिवसीय गणेश उत्सव के अंतिम दिन अनंत चतुर्दशी पर नगर सहित जिलेभर में चल समारोह निकाले जाएंगे। इस दौरान सीहोर नगर में परंपरानुसार गणेश विसर्जन चल समारोह निकाला जाएगा। इस दौरान नगर के विभिन्न अखाड़ों द्वारा यहां पर करतब दिखाए जाएंगे तो वहीं नगर पालिका, हिन्दू उत्सव समिति सहित सामाजिक संगठन, जनप्रतिनिधि चल समारोह का मंचों के माध्यम से स्वागत, सत्कार करेंगे एवं फूलों की वर्षा करेंगे। इससे पहले चल समारोह आयोजन को लेकर हिन्दु उत्सव समिति ने एक बैठक आयोजित की। हिन्दु उत्सव समिति के अध्यक्ष आशीष गुप्ता ने बताया कि अनंत चतुर्दशी के अवसर पर गुरूवार रात्रि दस बजे कोतवाली चौराहे से चल समारोह प्रारम्भ होगा। हिन्दु उत्सव समिति द्वारा चल समारोह में शामिल समस्त झांकियां एवं अखाड़ों के कलाकारों एवं सदस्यों को पुरस्कृत किया जाएगा। नगर की परम्परा और संस्कृति को पुनः उत्साह से मनाने व जीवित रखने के लिए नगर के युवा नपा अध्यक्ष प्रिंस राठौर भी आगे आए और उन्होंने भी समस्त अखाड़ों को प्रोत्साहन राशि देने की घोषणा की, जिससे नगर के अखाड़ों के कलाकारों में उत्साह का वातावरण निर्मित है।

जिलेभर में निकाले जाएंगे चल समारोह, विजर्सन घाटों पर विशेष इंतजाम-
अनंत चतुर्दशी पर 10 दिवसीय श्रीगणेशोत्सव का समापन हो जाएगा। इस दौरान सीहोर नगर सहित जिलेभर में गणेश जी का विसर्जन किया जाएगा। इससे पहले नगरीय क्षेत्रों में चल समारोह निकाला जाएगा। इसके बाद नर्मदा नदी, सहित उनकी सहायक नदियों में श्रीगणेेश प्रतिमा का विसर्जन किया जाएगा। सीहोर में भी विसर्जन घाट पर प्रतिमा विसर्जन के विशेष इंतजाम किए गए हैं। विसर्जन घाटों पर प्रशासन द्वारा गोताखोरों सहित एनडीआरएफ की टीमों को तैनात किया जाएगा। इसकेे साथ ही पुलिस प्रशासन ने भी सभी विसर्जन घाटोें पर पुलिस टीम तैनात करने की तैयारी की है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button