Newsआष्टाइछावरजावरनसरुल्लागंजबुदनीमध्य प्रदेशरेहटीसीहोर

दिनभर की खुशियां पलभर में मातम में बदली, दो सगे भाइयों सहित 6 की मौत, 6 घायल

भोपाल से मुंडन कराने आए थे सलकनपुर, भैरव घाटी पर गाड़ी डिवाइडर से टकराई

रेहटी। सुबह से भोपाल के चौक नगर डीआईजी बंगला निवासी पांडे और वाजपेयी परिवार खुश था, क्योंकि उनके घर में 5 माह के बेटे के मुंडन कराने की तैयारी की जा रही थी। इसके लिए सभी का सलकनपुर आने का कार्यक्रम तय था। वे भोपाल से सलकनपुर पहुंचे भी, बेटे का मुंडन भी कराया, यहां पर खाना भी खाया। दिनभर से परिवार खुश था, लेकिन जब वे सलकनपुर मां बिजासन दरबार से शाम करीब 6 बजे नीचे उतरने के लिए रवाना हुए तो कुछ ही पलों के बाद यह खुशियां मातम में बदल गई। दरअसल सलकनपुर से लौटते समय शाम को करीब 6.20 बजे भैरव घाटी पर उनकी टवेरा कार एमपी04टीए6799 डिवाइडर से टकराकर गई। गाड़ी इतनी तेज गति से आकर डिवाइडर से टकराई की उसमें बैठे दो सगे भाइयों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। जबकि गाड़ी के चालक ने रेहटी

अस्पताल लाते वक्त दम तोड़ दिया। घायल हुए लोगों में मुंडन कराने के लिए आया हुआ 5 माह का बच्चा सहित 9 लोग थे। इन्हें होशंगाबाद रेफर किया गया था। अब बताया जा रहा है कि तीन अन्य लोगों ने भी इलाज के दौरान होशंगाबाद में दम तोड़ दिया है। 5 माह के बच्चे की हालत भी बेहद नाजुक है।

जानकारी के अनुसार भोपाल से पांडे परिवार सलकनपुर बच्चे का मुंडन कराने के लिए आया था। मुंडन कराने के बाद जब वे सलकनपुर से भोपाल वापसी के लिए निकले तो भैरव घाटी के पास उनकी टवेरा गाड़ी एमपी04टीए6799 अनियंत्रित होकर डिवाइडर से टकरा गई। इस घटना में मौके पर ही राजेंद्र प्रसाद पांडे पिता जगदीश प्रसाद पांडे उम्र 70 वर्ष चौक नगर डीआईजी बंगला भोपाल एवं शारदा प्रसाद पांडे पिता जगदीश प्रसाद पांडे उम्र 72 वर्ष निवासी चौक नगर डीआईजी बंगला भोपाल की मौत हो गई, वहीं गाड़ी का चालक लक्ष्मी नारायण निवासी हाउसिंग बोर्ड भोपाल की रेहटी अस्पताल लाते वक्त मौत हो गई। होशंगाबाद में इलाज के दौरान पुष्प लता अवस्थी स्वर्गीय सुशील अवस्थी उम्र 90 वर्ष सहित अन्य दो महिलाओं की भी मौत हो गई है। अब 6 घायलों का इलाज चल रहा है।

गाड़ी न्यूट्रल थी, इसलिए तेज गति से टकराई-
जिस तरह से गाड़ी डिवाइडर से आकर टकराई उससे प्रारंभिक जांच-पड़ताल में यह बात सामने आ रही है कि गाड़ी चालक गाड़ी को या तो न्यूट्रल करके नीचे उतार रहा था या फिर उसने बंद कर दी थी। ऐसा गाड़ी चालक ने डीजल बचाने के लिए किया होगा। जिस तरह से गाड़ी आकर भैरव घाटी पर बने डिवाइडर से आकर टकराई और गाड़ी के परखच्चे उड़े उससे यही साबित होता दिखाई दे रहा है। हालांकि अभी इस संबंध में कोई भी अधिकारिक पुष्टि करने को तैयार नहीं है।

सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस टीम –
रेहटी थाना प्रभारी राजेश कहारे ने बताया कि इस घटना की जानकारी मिलते ही रेहटी थाना एवं सलकनपुर पुलिस चौकी से टीम मौके पर पहुंची और एम्बुलेंस से घायलों को रेहटी स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया। यहां पर प्राथमिक उपचार के बाद सभी को रैफर कर दिया गया। इस संबंध में गाड़ी मालिक को भी सूचना दी गई।

ये हुए थे घायल, इनमें से दो अन्य की मौत –
मोहित पांडे पिता राजेंद्र पांडे उम्र 33 वर्ष निवासी चौक नगर डीआईजी बंगला भोपाल, शिखा तिवारी पांडे पति मोहित पांडे उम्र 29 वर्ष निवासी चौक नगर डीआईजी बंगला भोपाल, ज्योति बाजपेई पति भरत पांडे, अर्पणा बाजपेई पांडे पति सुरेश पांडे, मोनिका पांडे पिता राजेंद्र पांडे, गायत्री पांडे, ओम पांडे पिता मोहित पांडे उम्र 5 माह, उषा पांडे पति राजेंद्र पांडे निवासी चौक नगर डीआईजी बंगला भोपाल हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button