Newsआष्टाइछावरजावरनसरुल्लागंजबुदनीमध्य प्रदेशरेहटीसीहोर

जुआरियों की खंगाली जा रही कुंडली, जिलाबदर की भी तैयारी!

सीहोर। जिले की रेहटी थाना पुलिस द्वारा मांजरकुई के पास एक खेत में बने फार्महाउस से पकड़े गए 13 जुआरियों की कुंडली खंगाली जा रही है। पुलिस इन जुआरियों को उनके अपराधों के आधार पर जिलाबदर करने की तैयारी भी कर रही है। पुलिस द्वारा पकड़े गए जुआरियों के कई थानों में प्रकरण दर्ज हैं। इस आधार पर रेहटी पुलिस भी अब इन जुआरियों की कुंडली खंगालने में लगी हुई है। जल्द ही इन जुआरियों को जिलाबदर करने का प्रस्ताव भेजा जाएगा।
गौरतलब है कि पुलिस अधीक्षक मयंक अवस्थी के निर्देश पर जिलेभर में अपराध एवं अवैध कार्य करने वालों के खिलाफ लगातार मुहिम चलाई जा रही है। इसके परिणामस्वरूप पुलिस द्वारा लगातार अवैध कार्य करने वालों की धरपकड़ की जा रही है। इसी धरपकड़ के तहत पिछले दिनों रेहटी के समाजसेवी सहित भैरूंदा के सरकारी कर्मचारियों को भी जुआं खेलते हुए पुलिस ने रंगे हाथों पकड़ा था। इसके बाद पुलिस द्वारा इनके अपराधों का लेखा-जोखा भी जुटाया गया था, जिसमें कई जुआरी तो ऐसे थे, जिनके कई थानों में मामले दर्ज हैं। अब इसी आधार पर इनके जिलाबदर की कार्रवाई को लेकर भी तैयारी है।
जुआ-सट्टे का गढ़ बना हुआ है रेहटी-भैरूंदा-
जुआरियों सहित सटोरियों के लिए रेहटी एवं भैरूंदा तहसील सबसे सुरक्षित मानी जाती है। ये क्षेत्र इनका गढ़ बना हुआ है। लंबे समय से यहां पर जुआ, सट्टा सहित डंडी का खेल खिलाया जा रहा है। इस खेल में कई बड़े-बड़े लोग शामिल हैं। हालांकि रेहटी पुलिस की कार्रवाई के बाद जुआरियों में तो हड़कंप मचा हुआ है, लेकिन सटोरिए लगातार अपने धंधे में जुटे हुए हैं। डंडी का खेल भी खिलाया जा रहा है।
अवैध धंधों के खिलाड़ियों के घरों पर चले बुलडोजर-
प्रदेश सरकार द्वारा लगातार अपराधियों के घरों पर बुलडोजर चलाकर उन्हें हिदायत दी जा रही है कि वे अब अपराध नहीं करें, लेकिन अवैध कारोबारियों को ऐसा कोई सबब नहीं सिखाया जा रहा है, जिससे वे इन खेलों से दूरी बनाएं। अब इन अवैध कार्यों में लिप्त अपराधियों के घरों पर भी बुलडोजर की दरकार है, ताकि इनके जाल से भोलेभाले लोग एवं युवा लुटने से बच जाएं और वे अपने परिवारों पर ध्यान दें।
इनका कहना है-
जुए में पकड़ाए कई जुआरियों के मामले थानों में दर्ज है। अब इन पर जिलाबदर की कार्रवाई का प्रस्ताव भी तैयार कर रहे हैं।
– राजेश कहारे, थाना प्रभारी, रेहटी

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button