Newsआष्टाइछावरजावरनसरुल्लागंजबुदनीमध्य प्रदेशरेहटीसीहोर

रेहटी पुलिस ने नाबालिग बालिका को बरामद कर किया परिजनों के सुपुर्द

रेहटी सहित आष्टा पुलिस ने की कार्रवाई

सीहोर। पुलिस अधीक्षक मयंक अवस्थी के निर्देष के बाद सीहोर जिलेभर में पुलिस द्वारा नाबालिग बालक-बालिकाओं को बरामद करने के लिए अभियान चलाया जा रहा है। इसी कड़ी में सीहोर जिले के रेहटी, आष्टा सहित अन्य थाना क्षेत्रों की पुलिस ने अलग-अलग स्थानों ने नाबालिग बालिकाओं को बरामद करके उनके परिजनो के सुपुर्द किया है।
सीहोर जिले में पुलिस अधीक्षक मयंक अवस्थी के निर्देषन एवं एएसपी गीतेष गर्ग सहित अन्य अधिकारियों के मार्गदर्षन में लगातार नाबालिग बालिकाओं को बरामद किया जा रहा है। इसी के तहत एसडीओपी बुधनी शशांक गुर्जर के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी रेहटी राजेश कहारे के नेतृत्व में एक टीम गठित की गई। दरअसल फरियादी कालू भिलाला निवासी ग्राम खांडाबड थाना बुधनी वर्तमान निवासी ग्राम सांवलखेड़ा थाना रेहटी जिला सीहोर ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि दिनांक 27 जनवरी 24 को उसकी नाबालिक नातिन उम्र 15 वर्ष को कोई अज्ञात व्यक्ति बहला फुसला कर भगाकर ले गया है। इस मामले में थाना रेहटी में धारा 363 भादवि का पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया। इसके बाद थाना प्रभारी रेहटी राजेश कहारे के नेतृत्व में गठित टीम ने प्रकरण में विवेचना के दौरान नाबालिक बालिका को महु इंदौर से आरोपी गोलू भील पिता रमेश उर्फ रूगनाथ भील (मकवाना) उम्र 21 साल निवासी ग्राम मेहतवाड़ा थाना महेश्वर जिला खरगौन के कब्जे से बरामद कर आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया गया। न्यायालय के आदेश पर आरोपी को जेल भेजा गया। इस कार्रवाई में थाना प्रभारी रेहटी निरीक्षक राजेश कहारे, टीम प्रभारी सउनि राजकुमार यादव, प्रवीण सोलंकी, विकास नागर, रामूलाल उइके, मनीषा वर्मा की सराहनीय भूमिका रही।
इधर एसडीओपी आष्टा आकाश अमलकर के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी पार्वती चिन्मय मिश्रा के नेतृत्व में पुलिस टीम ने नाबालिग बालिका को बरामद किया है। दिनांक 7 मार्च 2024 को फरियादी निवासी मीरपुरा अलीपुर द्वारा थाना पार्वती में रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी कि उसकी नाबालिग बच्ची उम्र 17 वर्ष 1 माह की को कोई अज्ञात व्यक्ति ले गया है। इसके बाद थाना पार्वती में अपराध पंजीबद्ध कर जांच शुरू की गई। पुलिस द्वारा उक्त प्रकरण में विवेचना के दौरान नाबालिक बालिका की तलाश हेतु टीम गठित की गई। पुलिस ने बालिका को बरामद कर परिजनों के सुपुर्द कर दिया।
दुष्कर्म के आरोपी को 5 घंटे में किया गिरफ्तार-
जिले की पार्वती थाना पुलिस द्वारा दुष्कर्म के आरोपी को पांच घंटे में ही गिरफ्तारी कर लिया गया। आरोपी जितेन्द्र पिता गोविन्द मालवीय उम्र 23 वर्ष निवासी दुपाड़िया थाना पार्वती जिला सीहोर के खिलाफ थाना पार्वती में अपराध क्र. 113-24 धारा 363,366,376(3),323,342,506 भादवि-पॉक्सो एक्ट में मामला पंजीबद्ध किया गया था। दिनांक 12 मार्च 2024 को फरियादीया पीड़िता निवासी दुपाड़िया ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि आरोपी निवासी दुपाड़िया ने 11 मार्च 24 को अपने कमरे में ले जाकर उसके साथ दुष्कर्म किया और यह बात किसी को बताने पर जान से मारने की धमकी भी दी। नाबालिग पीड़िता की रिपोर्ट पर थाना पार्वती में अपराध पंजीबध्द कर विवेचना में लिया गया। इस मामले में विवेचना के दौरान आरोपी की तलाश हेतु टीम गठित की गई तथा आरोपी की तलाश हेतु मुखबिर तंत्र को भी सक्रिय किया गया। पुलिस को मुखबिर द्वारा सूचना प्राप्त हुई की आरोपी अपने घर पर है। सूचना के बाद पुलिस ने आरोपी के घर पर दबिश देकर उसे पकड़ा तथा आरोपी से अपराध के संबंध में पुछताछ करने पर आरोपी द्वारा जुर्म करना स्वीकार किया गया। इसके बाद पुलिस ने आरोपी को न्यायालय में पेष कर दिया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button