Newsआष्टाइछावरजावरनसरुल्लागंजबुदनीमध्य प्रदेशरेहटीसीहोर

सीहोर भाजपा में फूट… विधायक सुदेश राय सहित भाजपाइयों ने बनाई सांसद के कार्यक्रम से दूरी, अब कर रहे निंदा

सीहोर। लोकसभा चुनाव के नजदीक आते-आते अब सीहोर भाजपा में भी फूट दिखाई दे रही है। यही कारण है कि पिछले दिनों सीहोर विधानसभा क्षेत्र के गांव खजुरिया कला में पहुंची भाजपा सांसद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर के कार्यक्रम से स्थानीय विधायक सुदेश राय सहित भाजपा नेताओं ने दूरी बना ली। ज्यादातर पदाधिकारी एवं नेता सांसद के कार्यक्रम में नहीं पहुंचे। यहां बता दें कि सांसद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर सीहोर विधानसभा में गोद लिए अपने गोद खजुरिया कला पहुंची थीं। यहां पर उन्होंने एक करोड़ के विकास कार्यों का भूमि पूजन भी किया। इस दौरान ग्रामीणों एवं स्कूली छात्राओं की शिकायत पर वे विधायक सुदेश राय की अवैध शराब दुकान पर पहुंची थीं और वहां पर खुद ने हथौड़ा चलाकर ताला तोड़ा एवं शराब जप्त करवाई थी। इस घटना के बाद यहां पर आबकारी विभाग की टीम भी पहुंची थी और अवैध शराब को जप्त करके कार्रवाई की थी। हालांकि इस पूरे मामले में अब सीहोर में राजनीति भी शुरू हो गई है। सांसद के आरोपों पर जहां सुदेश राय ने सफाई देते हुए प्रमाण मांगे हैं तो वहीं प्रमाण नहीं देने पर माफी मांगने की बात भी कही है। कई भाजपा नेताओं ने भी सांसद के बयान की निंदा की है। हालांकि इनमें से ज्यादातर नेताओं ने सांसद के कार्यक्रम से दूरी बनाई थी।
विधायक समर्थक कर रहे निंदा-
सांसद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर द्वारा विधायक सुदेश राय पर लगाए गए आरोपों को लेकर अब विधायक सुदेश राय के समर्थक निंदा कर रहे हैं। विधायक समर्थक नेताओं ने विज्ञप्ति जारी कर बताया कि भोपाल की सांसद प्रज्ञा ठाकुर द्वारा विधायक सुदेश राय के विरूद्ध जो बयान दिया है, वह दुर्भाग्यपूर्ण एवं निंदनीय है। सांसद ने जो कहा कि ग्राम खजुनिया कलां में विधायक द्वारा अवैध शराब की दुकान चलाई जा रही है। यह सरासर गलत है, क्योंकि उस गांव में सुदेश राय के नाम से कोई शराब की दुकान नहीं है। भाजपा कार्यकर्ताओं ने यह भी कहा कि सांसद ने पूरे पांच साल ना तो जनसमस्याओं की ओर ध्यान दिया गया और न ही कार्यकर्ताओं को महत्व दिया। कार्यकर्ताओं ने सीहोर रेलवे स्टेशन पर ट्रेन स्टापेज के लिए सांसद जी से अनेकों बार मांग की, लेकिन पूरे पांच साल अनसुनी ही करती रही और अब अपने संसदीय क्षेत्र में आई भी नहीं। अब टिकट नहीं मिलने पर बोखला रही हैं। यदि उन्हें विधायक से कोई शिकायत थी तो पार्टी के सामने बात रखनी थी। सांसद के बयान की निंदा करने वालों में प्रमुख रूप से प्रदीप बिजोरिया, मानसिंह पंवार, सुरेश योगी, फूलसिंह रजक, राजा मेवाड़ा, जगदीश शर्मा, डॉ. पूरण सिंह राठौर, हृदेश महेश्वरी, विमल पंवार, वरूण गौर आदि शामिल हैं।
विधायक सुदेश राय ने कहा सांसद प्रज्ञा ठाकुर प्रमाण दे या फिर माफी मांगे-
सोमवार को खजूरिया बंगला गांव में एक कार्यक्रम के दौरान सांसद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने मेरे ऊपर अवैध शराब दुकान (ठेका) चलाने जैसे गंभीर आरोप लगाए हैं। मेरा किसी भी शराब दुकान संचालन में कोई नाम नहीं है। सांसद प्रज्ञा ठाकुर मेरे द्वारा शराब दुकान संचालन करने या कराने के प्रमाण दे या फिर माफी मांगे। उनके कथित बयान के प्रिंट व इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में प्रकाशित होने से मेरे छवि धूमिल हुई है, जबकि पूरे मध्यप्रदेश में मेरे नाम से कहीं कोई शराब दुकान नहीं है। लगातार जनता की सेवा करते हुए क्षेत्र की जनता ने मुझे अपना आशीर्वाद देकर विधायक बनाया है। मेरे लिए राजनीति सत्ता पाने का अवसर नहीं, सेवा करने का सर्वोत्तम माध्यम है, इसलिए हमारे द्वारा पवित्र राजनीति की जा रही है। मन में समर्पण एवं विशुद्ध सेवा की भावना रखते हुए मेरे द्वारा राजनीति की जा रही है। इस तरह के गंभीर आरोप लगाने से विधायक सुदेश राय की छवि खराब नहीं हो रही है, इसके परे जो इस तरह के आरोप लगाकर राजनीति करते हैं उनको भगवान सद्बुद्धि दे। हमारे विधायकी कार्य में सीहोर विधानसभा क्षेत्र में अरबों रुपए के विकास कार्य हुए हैं और आगे भी विकास कार्य का सिलसिला जारी रहेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button