Newsआष्टाइछावरजावरनसरुल्लागंजबुदनीमध्य प्रदेशरेहटीसीहोर

रेहटी थाने में पदस्थ नई थाना प्रभारी के खुलासों का ’श्रीगणेश’… ढाई लाख की चोरी का किया पर्दाफाश

रेहटी। सीहोर जिले के रेहटी थाने में हाल ही में पदस्थ की गईं थाना प्रभारी संख्या मिश्रा ने खुलासों का श्रीगणेेश कर दिया है। पुलिस अधीक्षक मयंक अवस्थी ने पिछले दिनों जारी की तबादला सूची में उन्हें रक्षित केंद्र सीहोेर से थाना प्रभारी रेहटी में पदस्थ किया है। उन्होंने यहां पर ज्वाईनिंग के साथ ही चोरी के प्रकरणोें सहित अन्य अपराधोें पर शिकंजा भी कस दिया है। अब इस चोरी के खुलासे के श्रीगणेश के बाद जल्द ही अन्य खुलासे होने की भी उम्मीदेें हैं। थाना प्रभारी संध्या मिश्रा केे नेतृत्व में रेहटी पुलिस ने ढाई लाख की चोरी के प्रकरण में तीन आरोेपियोें सहित सोने के जेवरात, नकदी भी बरामद की है।
एसडीओपी बुधनी शशांक सिंह गुर्जर ने जानकारी देते हुए बताया कि 21 अगस्त 2023 को फरियादी दीपेंद्र भाटी निवासी नीलकछार ने रेहटी थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि चोरों ने उसके घर से एक लाख की नगदी सहित सोने की अंगूठी, सोने की चौन, मंगलसूत्र सहित अन्य सामान की चोरी कर ली है। रिपोर्ट के बाद रेहटी थाना प्रभारी संध्या मिश्रा के नेतृत्व में पुलिस टीम का गठन किया गया। इसमें एसआई राजू मखोड, एएसआई बीएस सिकरवार, महेश विश्वकर्मा, राममनोहर, दीपक सेन, लवकेश जाट, अभिषेक, मनोक परतेे, रामकुमार शर्मा, आदर्श गजभिये, रामूलाल उइके को शामिल किया गया। इसके साथ ही साइवर सेल सीहोर आर विकास की भी मदद ली गई। पुलिस टीम ने चोरों को पकड़ने के लिए जगह-जगह दबिश दी। इसके बाद पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि भैरूंदा स्थित रॉयल मार्केट में तीन लड़के ज्वेलर्स की दुकान के आसपास घूम रहे हैं। उन्होंने कुछ दुकानों पर जाकर जेवर बेचने की कोशिश भी की, लेकिन भाव मनमाफिक नहीं मिलने के कारण नहीं बेच सके। मुखबिर की सूचना के बाद रेहटी थाने से पुलिस टीम को भैरूंदा के लिए रवाना किया गया। पुलिस ने तीनों संदिग्धों को पकड़कर सख्ती से पूछताछ की। इसमें उन्होंने अपना जुर्म कबूल किया। पुलिस ने गयाराम पिता शिवरलाल उर्फ देवराज पारदी उम्र 35 साल निवासी पारदीपुरा राला, आरोपी विक्रम पिता मंशाराम पारदी उम्र 22 वर्ष निवासी पारदीपुरा राला और नेहरूलाल पिता भीमसिंह पारदी उम्र 19 वर्ष निवासी बमनी, बाबरी थाना शिवपुर जिला नर्मदापुरम को पकड़ा है।

इन थानों में भी दर्ज हैं आरोपी के खिलाफ प्रकरण-
रेहटी पुलिस ने कार्रवाई में पकड़े आरोपियों से अन्य चोरी की घटनाओं के बारे में भी पूछताछ की है। पुलिस को कई अन्य चोरियों के सुराख भी इन आरोपियों से मिले हैं। हालांकि पकड़े गए आरोपियों में से आरोपी गयाराम पिता शिवरलाल उर्फ देवराज पारदी उम्र 35 साल निवासी पारदीपुरा राला पर थाना नेमावर जिला देवास में 5 प्रकरण नकबजनी के दर्ज हैं। इसी प्रकरण थाना रेहटी जिला सीहोर में 2 प्रकरण नकबजनी व एक प्रकरण अवैध हथियार रखने, थाना किल्लौद जिला खंडवा में एक प्रकरण नकबजनी, थाना बड़ोदिया जिला शाजापुर में एक प्रकरण अवैध हथियार रखनेे, थाना छीपानेर जिला हरदा में एक प्रकरण अवैध हथियार रखने, थाना मुंदी जिला खंडवा मेें एक प्रकरण चोरी, थाना भैरूंदा जिला सीहोर में एक प्रकरण बलात्संग में आरोपी का दर्ज है। आरोपी विक्रम पिता मंशाराम पारदी उम्र 22 साल निवासी पारदीपुरा राला पर थाना रेहटी में एक प्रकरण नकबजनी, थाना भैरूंदा जिला सीहोर में एक प्रकरण नकबजनी और थाना देहात नर्मदापुरम में एक प्रकरण मारपीट का दर्ज है। नेहरूलाल पिता भीमसिंह पारदी उम्र 19 साल निवासी बमनी (बाबरी) थाना शिवपुर जिला नर्मदापुरम पर एक प्रकरण रेहटी थाने में नकबजनी का दर्ज है। पुलिस इन आरोपियों का अपराधिक रिकार्ड भी खंगाल रही है।
इनका कहना है-
रेहटी पुलिस ने चोरी के प्रकरण में आरोपियों को पकड़ा है। आरोपियोें के पास से सोने के जेवरात सहित नकदी भी बरामद की गई है। पुलिस द्वारा जांच में आरोेपियोें से पूछताछ की गई है। पकड़े गए आरोेपियों पर कई अन्य थानोें में भी प्रकरण दर्ज हैैं। जल्द ही चोरी के अन्य खुलासोें का भी पर्दाफाश किया जाएगा।
– शशांक गुर्जर, एसडीओपी, बुधनी, जिला सीहोर

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button