Newsआष्टाइछावरजावरनसरुल्लागंजबुदनीमध्य प्रदेशरेहटीसीहोर

20 मिनट तक चली तेज आंधी ने मचाई तबाही, बिजली के खंबे, डीपी सहित कई पेड़ गिरे, बारिश भी हुई

रेहटी में बिजली के खंबे एवं डीपी भी गिरी, अंधेरा छाया, जिले के रेहटी, भैरूंदा, आष्टा सहित कई जगह चली आंधी

सीहोर। जिले के रेहटी, भैरूंदा, आष्टा सहित कई अन्य क्षेत्रों में तेज आंधी, हवा के साथ बारिश हुई। इस दौरान रेहटी नगर में करीब 20 मिनट तक चली आंधी ने तबाही मचा दी। यहां पर आंधी के साथ तेज बारिश भी हुई। आंधी से जहां कई बिजली के खंबे एवं डीपी धराशायी हो गई तो वहीं बड़े-बड़े पेड़ भी गिरकर सड़क पर आ गए। नगर के नए बस स्टैंड के पास तो कई पेड़ वहां बनी झुग्गियों पर भी गिरे हैं। पेड़ों के नीचे खड़ी कई मोटरसाइकिल भी इनकी चपेट में आ गई। हालांकि समाचार लिखे जाने तक किसी के भी घायल होने की कोई सूचना नहीं है, लेकिन तेज हवा, आंधी ने भारी तबाही मचा दी।
अचानक से बदला मौसम का मिजाज-
दिनभर तेज धूप और बादल की लुकाछिपी के साथ शाम को अचानक से मौसम का मिजाज बदला और देखते ही देखते तेज हवा, आंधी का दौर शुरू हो गया। इसके साथ ही तेज बारिश भी होने लगी। करीब 20 मिनट तक चली तेज हवा और आंधी ने तबाही मचाकर रख दी। लोग भागकर इधर-उधर बचते नजर आए। देखते ही देखते कई बिजली के खंबे सड़क पर लेट गए। नगर में एक डीपी भी गिर गई, जिसके बाद नगर में अंधेरा छाया गया। कई पेड़ भी धराशायी होकर जमीन पर आ गए। यह घनीमत रही कि इस दौरान किसी राहगीर के उपर कोई पेड़ या बिजली का खंबा नहीं गिरा। हालांकि बाद में विद्युत मंडल का अमला सक्रिय हुआ और व्यवस्थाओं को दुरूस्त करने में जुट गया।
भैरूंदा, आष्टा के भी कई गांवों में हुई बारिश-
तेज बारिश का दौर सीहोर जिले के कई क्षेत्रों में रहा। जिले की रेहटी, बुधनी सहित भैरूंदा एवं आष्टा तहसील में भी तेज आंधी के साथ बारिश हुई। भैरूंदा में भी अचानक से तेज हवा शुरू हुई और बिजली की कड़कड़ाहट एवं बादलों की गड़गड़ाहट के साथ तेज बारिश होने लगी। हालांकि बारिश थोड़ी देर के बाद रूक गई, लेकिन बादलों की गड़गड़ाहट लगातार होती रही।
किसानों की भी चिंता बढ़ी-
लगातार बिगड़ते मौसम के मिजाज ने एक बार फिर से किसानों के माथे पर चिंता की लकीरें खींच दी हैं। एक सप्ताह में दो बार हो चुकी तेज बारिश के कारण किसानों की मूंग की फसल को भी नुकसान होने लगा है। एक सप्ताह पहले हुई बारिश के कारण कई किसानों की मूूंग खराब हो गई है और अब फिर से मौसम की मार किसानों पर पड़ रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button