Newsविदेश

धरती पर सदियों से आते रहे हैं एलियन, अब तो सबूत भी मिल गया

संसद में पेश की परग्रहियों की ममी, एक अमेरिकी पायलट का दावा, वह देख चुका है यूएफओ

मैक्सिको सिटी। अब तक भूतों की तरह एलियन देखे जाने की घटनाओं को अवैज्ञानिक और अंधविश्वास ही माना जाता रहा है, लेकिन हालिया ताजा घटना ने विशेषज्ञों को सोचने पर मजबूर कर दिया है कि एलियन वास्तव में होते हैं और ये धरती पर सदियों से आते रहे हैं। मैक्सिको की संसद में विशेषज्ञों ने एलियन की ममी पेश कर दुनिया को चौंका दिया है।

क्या है मामला
मैक्सिको की संसद में मंगलवार को उस समय सभी हक्के बक्के रह गए जब यहां धरती पर एलियन की मौजूदगी को लेकर चर्चा हुई। विशेषज्ञों ने ममी बन चुके एलियन के दो शव दिखाए और इन पर रिसर्च करने की अनुमति मांगी। एलियन पर अध्ययन करने वाले मैक्सिकन यूफोलॉजिस्ट और पत्रकार जेम मोसान ने दावा किया कि पेरू की एक खदान से उन्होंने एलियन के शव ढूंढ निकाले हैं। ये अब ममी बन चुके हैं। ये करीब एक हजार साल पुराने हैं। संसद में इस घटना का सीधा प्रसारण भी किया गया।

हार्वर्ड के प्रोफेसर वैज्ञानिक ने मांगी अनुमति
लकडी के बक्सों में रखे एलियन के शवों को सभी के सामने पेश कर हार्वर्ड एस्ट्रॉनॉमी डिपार्टमेंट के प्रोफेसर ने सरकार से इन पर अध्ययन करने की मंजूरी मांगी। इस दौरान वीडियो भी जारी किया गया। सुनवाई के दौरान अमेरिकी नेवी के पूर्व पायलट रायन ग्रेव्स भी मौजूद थे। ग्रेव्स ने ही अमेरिकी संसद में दावा किया था कि सर्विस के दौरान वो एलियन का स्पेसक्राफ्ट देख चुके हैं।

अमेरिका खोज रहा है यूएफओ के राज
एलियन को लेकर इससे पहले अमेरिकी संसद में चर्चा हुई थी। एलियन के डीएनए की रेडियोकार्बन डेटिंग से की गई जांच की रिपोर्ट पेश कर मोसान ने बताया कि यूएफओ सैंपल्स पर हाल ही में ऑटोनॉमस यूनिवर्सिटी ऑफ मेक्सिको में स्टडी हुई थी। यहां वैज्ञानिकों ने डीएनए का रेडियोकार्बन डेटिंग के जरिए एनालिसिस किया। इस दौरान अमेरिकी नेवी के पूर्व इंटेलिजेंस ऑफिसर रिटायर्ड मेजर डेविड ग्रश ने दावा किया था कि अमेरिका कई सालों से यूएफओ और एलियन्स से जुड़ी जानकारियां छिपा रहा है। उन्होंने ये भी कहा था कि अमेरिका इन यूएफओ की रिवर्स इंजीनियरिंग पर काम कर रहा है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button