Newsआष्टाइछावरइंदौरग्वालियरजबलपुरजावरनसरुल्लागंजबुदनीभोपालमध्य प्रदेशरेहटीविशेषसीहोर

भोपाल सांसद ने चलाया सीहोर विधायक की अवैध शराब दुकान पर हथौड़ा

- सीहोर विधानसभा क्षेत्र में गोद लिए गांव खजुरिया कला पहुंची थी सांसद, किया एक करोड़ के विकास कार्यों का भूमिपूजन

सीहोर। भोपाल सांसद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने सीहोर विधायक सुदेश राय की अवैध शराब दुकान पर हथौड़ा चलाकर उसका ताला तोड़ा और शराब जप्त करवाई। सांसद प्रज्ञा ठाकुर सीहोर विधानसभा क्षेत्र के खजुरिया कला गांव पहुंची थी। इस गांव को सांसद ने गोद लिया हुआ है। यहीं पर लोगों की शिकायत थी कि उनके गांव में जमकर अवैध शराब की बिक्री की जा रही है। इसके बाद सांसद ने खुद अवैध शराब दुकान पर पहुंचकर अपने हाथों से हथौड़ा चलाया और ताला तोड़ दिया। इस दौरान पुलिस उनसे हाथ जोड़कर आग्रह करती रही, लेकिन वे नहीं रूकीं और ताला तोड़ दिया। इस घटनाक्रम से जुड़ा हुआ वीडियो भी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।
सीहोर जिले की श्यामपुर तहसील के ग्राम खजुरिया कला में लंबे समय से अवैध शराब की दुकान को लेकर शिकायतें हो रही थीं। सांसद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर से भी इसको लेकर ग्रामीणों ने शिकायत की थी। इस गांव को सांसद ने गोद भी ले रखा है। इसके बाद सांसद ने जिला प्रशासन के अधिकारियों को इस संबंध में कार्रवाई के निर्देश दिए थे, लेकिन जब अवैध शराब दुकान पर कार्रवाई नहीं हुई तो इस बार उन्होंने खुद ही हथौड़ा उठा लिया। सांसद प्रज्ञा ठाकुर ने कलेक्टर और एसपी को इस शराब की दुकान को हटाने के लिए निर्देश भी दिए, साथ ही आबकारी विभाग के अधिकारियों की मिलीभगत पर कहा है कि वे ऐसे अधिकारियों को सस्पेंड करने के लिए शासन स्तर पर भी कार्रवाई के लिए लिखेंगी।
एक साल पहले दिया दुकान हटवाने का आश्वासन-
सांसद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर एक साल पहले अपने गोद लिए गांव खजुरिया कला पहुंची थी तो उन्होंने सीहोर विधायक सुदेश राय की इस अवैध शराब दुकान को हटवाने का आश्वासन ग्रामीणों को दिया था। आश्वासन दिए करीब एक साल बीत चुका था, लेकिन अब तक दुकान नहीं हटाई गई। इस बार फिर सांसद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर सोमवार को अपने गोद लिए गांव खजुरिया कला पहुंची। इस दौरान उन्होंने यहां पर एक करोड़ से अधिक के विकास कार्यों का भूमि पूजन किया। इस दौरान ग्रामीणों ने पुरजोर तरीके से विधायक सुदेश राय की अवैध शराब दुकान हटाने की मांग उठाई। इस पर सांसद ने हथौड़ा बुलवाया और ग्रामीणों के साथ खुद ही दुकान का ताला तोड़ने पहुंच गईं। इस दौरान पुलिस उनसे विनती करती रही, लेकिन वे नहीं मानी और उन्होंने खुद ताला तोड़कर अंदर रखी अवैध शराब को फिकवाया एवं बॉटलों में आग लगाने की बात भी कही।
शर्म आती है कि भाजपा विधायक शराब की दुकान चलाते हैं-
ग्राम खजुरिया कला में स्कूल के सामने चल रही अवैध शराब दुकान को लेकर सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने कलेक्टर, एसपी से भी इस दुकान को हटाने के लिए कहा। इस दौरान उन्होंने मीडिया से चर्चा में कहा कि मुझे शर्म आती है कि भाजपा का विधायक अवैध शराब की दुकान चलाता है। हम जिस पार्टी को पूजते हैं उस पार्टी में इस तरह के लोग हैं, यह हमारे लिए शर्म की बात है। विधायक सुदेश राय के खिलाफ कार्रवाई को लेकर उन्होंने अपने शीर्ष नेतृत्व से भी शिकायत करने की बात कही है।
पुलिस ने किया मामला दर्ज-
ग्राम खजुरिया कला के ग्रामीणों एवं स्कूली छात्राओं की लगातार शिकायत के बाद जब सांसद प्रज्ञा ठाकुर द्वारा अवैध शराब को लेकर कार्रवाई की गई तो उसके बाद यहां पर आबकारी विभाग का अमला भी पहुंचा। सांसद ने आबकारी विभाग के अधिकारियों की मिलीभगत की बात भी कही है। इसके बाद आबकारी विभाग की सब इंस्पेक्टर शारदा कारोलिया ने कहा कि शिकायत पर आबकारी अमला पहुंचा था। जहां कार्रवाई करते हुए 890 लीटर अवैध शराब जप्त की है। अज्ञात के विरुद्ध आबकारी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है। जांच की जा रही है।
विधायक सुदेश राय ने नहीं उठाया फोन-
इस संबंध में चर्चा करने के लिए जब विधायक सुदेश राय को उनके मोबाइल नंबर 9826052417 पर फोन लगाया तो उन्होंने मोबाइल रिसीव नहीं किया।

इनका कहना है-
ग्राम खजुरिया के ग्रामीण, महिलाएं एवं स्कूली छात्राओं की लगातार शिकायतें आ रही थीं कि यहां पर अवैध शराब की दुकान संचालित की जा रही है। इसके बाद जब गांव में पहुंची तो वहां पर भी ग्रामीणों ने शिकायत की और कहा कि ये दुकान विधायक सुदेश राय द्वारा संचालित कराई जा रही है। मुझे शर्म आती है कि भाजपा के विधायक भी अवैध शराब की दुकान संचालित कर रहे हैं। इस संबंध में विधायक एवं आबकारी विभाग के अधिकारियों की भी शिकायत की जाएगी। वे मिलीभगत से अवैध दुकान संचालित करवा रहे हैं।
– साध्वी प्रज्ञा ठाकुर, सांसद भोपाल

सांसद द्वारा ग्रामीण क्षेत्र के दौरे के दौरान अवैध शराब पर कार्रवाई के निर्देश दिए गए थे। इसके बाद मौके पर पहुंचकर स्थिति देखी एवं जांच की है। इस मामले में अज्ञात के खिलाफ आबकारी एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है एवं अवैध शराब जप्त की गई है। मामले की गहन छानबीन की जा रही है।
– सीएल मधुकर, प्रभारी जिला आबकारी अधिकारी, सीहोर

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button