Newsआष्टाइछावरजावरनसरुल्लागंजबुदनीमध्य प्रदेशरेहटीविशेषसीहोर

फूल वाली लाड़ली बहना प्रेम बाई के घर पहुंचे सीएम, भावुक होकर बोली, मां ने पूरी की मुराद

रेहटी। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौैहान अपनी धर्मपत्नी साधना सिंह के साथ में सलकनपुर पहुंचे। इस दौरान उन्होंने मां बिजासन के दर्शन किए एवं कार्यकर्ता समागम में शामिल हुए। मुख्यमंत्री सपत्नीक फूल वाली लाड़ली बहना प्रेमबाई के घर भी पहुंचे। उन्होंने वहां पर चाय पी एवं उसके साथ बातचीत की। प्रेमबाई मुख्यमंत्री एवं उनकी धर्मपत्नी को अपने घर देखकर भावुक हो गई और उसकी आंखों में से खुशी के आंसू भी झलक आए। उसने कहा कि आज मां बिजासन देवी ने उसकी मुराद पूरी की है। इस दौरान सीएम एवं उनकी धर्मपत्नी साधना सिंह ने उन्हें गले से भी लगाया।
तिलक लगाकर किया स्वागत-
मुख्यमंत्री अपनी धर्मपत्नी साधना सिंह के साथ जब सलकनपुर स्थित प्रेमबाई के घर पहुंचे तो उसने तिलक लगाकर आरती उतारकर उनका स्वागत किया। प्रेमबाई अकेले रहकर जीवनयापन करती है। वह अपने घर सीएम को पाकर गदगद हो गई और भावुक भी हो गई। यहां बता दें कि सीएम ने जनआशीर्वाद यात्रा के दौरान रेहटी में प्रेमबाई को गले लगाया था और प्रेमबाई की दिली इच्छा थी कि उसके भैया उससे फोन पर बात करे, लेकिन वे आज उसके घर ही पहुंच गए।
कौन है प्रेमबाई-
प्रेमबाई सलकनपुर में रहकर अपना जीवनयापन करती हैं। वह फूल माला की दुकान लगाती है। प्रेमबाई का जीवन भी संघर्षों से भरा रहा। करीब 30 साल पहले प्रेमबाई को उसके पति ने छोड़ दिया। वह तब से ही अकेले रहकर संघर्ष कर रही है। प्रेमबाई पैरों एवं कमर से अपंग है, लेकिन उसका हौसला इतना उंचा है कि वह आज भी संघर्ष कर रही है। प्रेमबाई ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को जनआशीर्वाद यात्रा के दौरान सोने की अंगूठी भेंट की थी। उसने अपनी कमाई में से पैसा बचाकर सोने की अंगूठी बनवाई थी और मुख्यमंत्री को पहनाई थी। प्रेमबाई मुख्यमंत्री के जन्मदिन 5 पांच को हर साल मिठाई बांटती है और उनका जन्मदिन मनाती है। प्रेमबाई की शिकायत थी कि उनके भैया शिवराज सिंह उनसे फोन पर बात नहीं करते हैं, लेकिन आज उसकी यह शिकायत भी दूर हो गई है। मुख्यमंत्री अपनी धर्मपत्नी के साथ प्रेमबाई के घर पहुंचे और वहां पर चाय भी पी।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button