Newsआष्टाइछावरजावरनसरुल्लागंजबुदनीभोपालमध्य प्रदेशरेहटीसीहोर

सीहोर में सीएम शिवराज का दौरा: पूर्व विधायक रमेश सक्सेना ने उठाए सवाल, भाजपा नेता जसपाल सिंह अरोरा ने दी नसीहत

मुख्यमंत्री करेंगे बढ़ियाखेड़ी औद्योेगिक क्षेत्र में आईटीसी प्लांट का भूमिपूजन

सीहोर। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सीहोर के औद्योगिक क्षेत्र बढ़ियाखेड़ी में आईटीसी प्लांट का भूमिपूूजन करेंगे। उससे पहले सीहोर की राजनीति में बयानों का दौर भी शुरू हो गया। मुख्यमंत्री के दौरे एवं आईटीसी प्लांट के भूमिपूूजन को लेकर पूर्व विधायक एवं कांग्रेस के दिग्गज नेता रमेश सक्सेना ने सवाल उठाया है। उन्होंने कहा है कि आज से दस साल पहले भी सीएम शिवराज सिंह चौहान ने इंदौर-भोपाल बायपास स्थित ग्राम शेरपुर में रेल डीजल इंजन कारखाने का भूमिपूजन किया था। कारखाने का अता-पता नहीं। यहां पर सिर्फ दौलतराम इंडस्ट्रीज का बोर्ड दिखाई देता है। इधर पूर्व विधायक रमेश सक्सेना के बयान पर भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व जिला पंचायत व नगर पालिका अध्यक्ष जसपाल सिंह अरोरा ने भी नसीहत देते हुए कहा है कि रमेश सक्सेना 20 साल तक सीहोर के विधायक रहे हैैं। लगभग 38 साल तक को-ऑपरेटिव बैंक केे चैयरमेेन रहे हैं। विधायक रहते हुए उन्होेंने सीहोर विधानसभा क्षेत्र में क्या विकास कराया, इसका जबाव दें। जब भाजपा के विधायक थे तो मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के गुणगान गाते थे और अब ये बातेें कर रहे हैं।

मुख्यमंत्री करेंगे भूमिपूजन-
सीएम का बढ़ियाखेड़ी पहुंचने का कार्यक्रम शाम को करीब 4.45 बजे का है। यहां पर वे बढ़ियाखेड़ी में आईटीसी प्लांट का भूमिपूजन करेंगे और यहां पर स्थानीय लोगोें सेे चर्चा करेेंगे। आईटीसी लिमिटेड एफएमसीजी, होटल्स, पेपर बोर्ड एवं पैकेजिंग, एग्री बिजनेस सहित कई अन्य क्षेत्रोें में कार्यरत है। अब सीहोेर जिले केे औद्योगिक क्षेेत्र बढ़ियाखेड़ी में भी आईटीसी लिमिटेेड का प्लांट शुरू होगा। इसका भूमिपूजन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान करेंगे।

नर्मदा जल, रेल इंजन कारखाना और अब आईटीसी का झांसा लेकर आए हैं सीएम: रमेश सक्सेना
प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जिला मुख्यालय स्थित बढ़ियाखेड़ी औद्योगिक क्षेत्र में आईटीसी औद्योगिक ईकाई का भूमि पूजन करने आ रहे हैं। इस पर पूर्व विधायक और वरिष्ठ कांग्रेस नेता रमेश सक्सेना ने इसे चुनावी भूमि पूजन बताया है। उन्होंने कहा आज से दस साल पहले भी सीएम शिवराज सिंह चौहान ने इंदौर-भोपाल बायपास स्थित ग्राम शेरपुर में रेल डीजल इंजन कारखाने का भूमिपूजन किया था। कारखाने का अता-पता नहीं। यहां पर सिर्फ दौलतराम इंडस्ट्रीज का बोर्ड दिखाई देता है। शिवराज सिंह चौहान ने सीएम रहते सीहोर जिला मुख्यालय के लिए कुछ नहीं किया। वह सीहोर को रोजगार दिलाने में नाकाम रहे हैं, यह सिर्फ चुनावी झांसा है। रोजगार के लिए कुछ नहीं किया, इसलिए यहां बेरोजगारों की बड़ी फौज तैयार हो गई है। जनता को लुभाने के लिए वह झूठे वादे और घोषणाएं करते हैं। सीहोर में नर्मदा जल लाने का वादा किया था। नर्मदा जल नहीं ला सके, क्योंकि इनकी सीहोर विकास की कभी मंशा ही नहीं रही। मेडिकल कालेज की सौगात सीहोर को मिलना थी, अपनी विधानसभा बुधनी में ले गए। आज सीहोर मुख्यालय पर एक भी बड़ा कारखाना नहीं है। शिवराज सिंह चौहान को सीएम रहते करीब 18 साल हो चुके हैं, लेकिन इन्होंने यहां उद्योग-धंधे स्थापित करने के प्रयास नहीं किए। सीहोर के विकास में भेदभाव किया गया है। सीहोर धार्मिक नगरी के रूप स्थापित हो चुका है, जहां पर दूर-दूर से श्रृद्धालु चिंतामन श्रीगणेश मंदिर और कुबेरेश्वर धाम दर्शन करने आते हैं, किंतु अनेकों ट्रेनों का सीहोर रेलवे स्टेशन पर स्टापेज नहीं है। शहरवासियों द्वारा लगातार रेल स्टापेज की मांग उठाई गई, धरना प्रदर्शन, आंदोलन भी किए गए। लेकिन सीएम शिवराज सिंह चौहान और अन्य भाजपा के नेता इस और रूचि नहीं लेते। उन्होंने कहा कि अब जब प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं तो यह फिर से अपने झूठ का पिटारा लेकर आए हैं। जनता इनके झांसे में नहीं फंसने वाली।

20 साल विधायक रहे, 38 साल सहकारी बैैंक के चेयरमैन रहे, क्या विकास कराया: जसपाल सिंह अरोरा
भाजपा के वरिष्ठ नेता पूर्व जिला पंचायत व नगर पालिका अध्यक्ष जसपाल सिंह अरोरा ने पूर्व विधायक एवं कांग्रेस के दिग्गज नेता रमेेश सक्सेना के बयान पर नसीहत देते हुए कहा है कि रमेश सक्सेना भाजपा से 20 साल विधायक रहे हैं। उन्होंने सीहोर विधानसभा क्षेत्र के लिए क्या विकास के कार्य कराए हैं, इसका जबाव दें। वे लगभग 38 वर्षों तक सहकारी बैैंक के चेयरमैन रहे, उन्होंने कितने युवाओें को रोजगार से लगाया। उन्होेंने विधायक रहते हुए उद्योग लाने के लिए क्या प्रयास किए? ये भी वे सीहोर की जनता कोे बताएं। श्री अरोेरा ने कहा कि 20 साल तक सीहोेर विधानसभा के लोग मूलभूत सुविधाओें के लिए तरसते रहे, उन्हें सड़कें नसीब नहीं हुईं, पेयजल सहित खेतोें में सिंचाई के लिए पानी की व्यवस्था नहीं मिली। सरकारी योजनाओें का लाभ तक नहीं मिला। उन्होेंने कहा कि जब वे पांच साल जिला पंचायत के अध्यक्ष एवं नगर पालिका के अध्यक्ष रहे तोे उन्होेंने सीहोर के लिए विकास कराने में कोई कोेर-कसर नहीं छोड़ी। युवाओें को रोजगार से लगाया। करीब 2 हजार युवाओें को शासकीय स्कूूलों में नौकरी से लगवाया। 500 से अधिक युवाओें को भी सीहोेर नगर मेें शासकीय नौकरी से लगवाया। शहर में शॉपिंग काम्पलेक्स का निर्माण कराया, जिससे आज कई लोगों को रोजगार मिला हुआ है। नगर में कई विकास के कार्य कराए गए, सड़कों का निर्माण कराया गया। सीहोरवासियोें के लिए नर्मदा का पानी लाने की मुहिम छेड़ी और अब जल्द ही सीहोरवासियोें कोे नर्मदा का पानी भी मिलेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button