Newsआष्टाइछावरजावरनसरुल्लागंजबुदनीमध्य प्रदेशरेहटीसीहोर

सलकनपुर में कंडम वाहनों पर मेहरबानी, जारी है बेरोकटोक परिवहन

दुर्घटना से नहीं लिया सबब, अब फिर से है किसी बड़ी दुर्घटना का इंतजार

रेहटी। सीहोर जिले के प्रसिद्ध तीर्थ सलकनपुर स्थित बिजासन धाम आने वाले श्रद्धालुओं की जान से खिलवाड़ किया जा रहा है। यहां आने वाले श्रद्धालुओं को उपर लाने ले जाने के लिए धड़ल्ले से कंडम वाहन दौड़ लगा रहे हैं। जिला प्रशासन, परिवहन विभाग सहित स्थानीय पुलिस द्वारा इन कंडम वाहनों पर मेहरबानी बनाकर रखी हुई है। यही कारण है कि न तो इनकी कोई जांच की जा रही है और न ही इनके खिलाफ कोई कार्रवाई की जा रही है। गौरतलब है कि पिछले दिनों श्रद्धालुओं को ले जा रही एक कंडम गाड़ी तेज रफ्तार होने के कारण पलट गई थी। इसके बाद से यहां पर लगातार इन गाड़ियों पर सवाल उठ रहे हैं।
आरटीओ ने नहीं की अब तक यहां पर जांच-
सलकनपुर में देवीलोक निर्माण के कारण उपर जाने के लिए निजी वाहनों के परिवहन पर रोक लगाकर यहां पर करीब 100 टैक्सियां लगाई गईं हैं। इन टैक्सियों से श्रद्धालुओं को लाने ले जाने का कार्य किया जाता है। अब तक यहां पर एक बार भी परिवहन विभाग द्वारा इन वाहनों की चैकिंग नहीं की गई है। पुलिस द्वारा भी इन गाड़ियों को छूट दे रखी है और वे सरपट दौड़ भी लगा रही है।
बड़ी दुर्घटना का इंतजार, फिर होगी कार्रवाई-
दुर्घटना के सामने आने एवं आगाह करने के बाद भी यहां पर कार्रवाई न होना पुलिस एवं परिवहन विभाग की लापरवाही भी दर्शाता है। अब प्रशासन को यहां पर कोई बड़ी दुर्घटना का इंतजार है। इसके बाद ही यहां पर कोई कार्रवाई की जाएगी। हालांकि इस संबंध में एसडीएम बुधनी राधेश्याम बघेल द्वारा आरटीओ एवं थाना प्रभारी रेहटी को लिखा गया है कि वे इन गाड़ियों की फिटनेस, चालकों के लाइसेंस सहित अन्य जो मापदंड हैं उनकी जांच करें, चैकिंग करें। बिना मापदंडों के चल रहे वाहनों ंको तत्काल वहां से हटाकर उन पर कार्रवाई को लेकर भी कहा गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button