Newsइंदौरग्वालियरजबलपुरभोपालमध्य प्रदेश

खूब भीग रहा है मध्य प्रदेश, बस 15 दिन में जाने वाला है मानसून

12 जिलों में मूसलाधार, 24 जिलों में भारी बारिश का दौर जारी

भोपाल। मध्यप्रदेश में सावन के महीने बारिश से रीते रहे थे, लेकिन भादौ में जमकर मेघ बरस रहे हैं। भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार मध्य प्रदेश के कुल 36 जिलों के आसमान पर बादल छा गए हैं। इनमें से 12 जिलों के आसमान पर घने बादल छाए हुए हैं। इनमें शुक्रवार को कई जिलों में झमाझम बारिश का दौर जारी है, जबकि 24 जिलों में भारी बारिश होने की संभावना बनी हुई है। अब बचे हुए सितंबर माह में लगातार बारिश की संभावना बनी हुई है। मध्यप्रदेश में मानसून की विदाई के 15 दिन शेष रह गए हैं।

मध्य प्रदेश मौसम का पूर्वानुमान
मौसम केंद्र भोपाल के अनुसार अनूपपुर, शहडोल, उमरिया, कटनी, सिवनी, मंडला, बालाघाट, पन्ना, रायसेन, नर्मदापुरम, बैतूल तथा बुरहानपुर जिलों में कुछ स्थानों पर मूसलाधार बारिश होगी। यहां पर बारिश की झड़ी लगेगी वहां पर 24 घंटे में 204 मिलीमीटर बारिश होने की संभावना है। यानी जलभराव और बाढ़ की स्थिति बन जाएगी। मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। नागरिकों से अपील की है कि सावधान रहें और मौसम बिगड़ने की स्थिति में स्वयं को सुरक्षित करें।

यहां हो सकती है भारी बारिश
सतना, डिंडोरी, जबलपुर, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा, दमोह, सागर, छतरपुर, टीकमगढ़, निवाड़ी, विदिशा, सीहोर, भोपाल, राजगढ़, हरदा, खंडवा, खरगोन, उज्जैन, देवास, आगर, मंदसौर, गुना, शिवपुरी तथा श्योपुर कलां जिलों में कुछ स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना जताई गई है। मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है। नागरिकों से अपील की है कि मौसम को ध्यान में रखते हुए अपनी योजनाएं बनाएं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button