Newsविदेश

अमेरिकी राष्ट्रपति को मारने की धमकी देने वाला एनकाउंटर में ढेर

उप-राष्ट्रपति कमाल हैरिस को भी मारना चाहता था युवक

वाशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन की हत्या करने की धमकी देने वाले युवक को एफबीआई ने मुठभेड़ के बाद मार गिराया।
मीडिया रपटों के अनुसार अधिकारियों ने बताया कि सितंबर 2022 में उटाह के व्यक्ति रॉबर्टसन ने राष्ट्रपति जो बाइडेन और उप-राष्ट्रपति कमला हैरिस को जान से मारने की धमकी दी थी। रॉबर्टसन को उटाह के साल्ट लेक सिटी में बुधवार को उसके घर पर सर्च वॉरंट और अरेस्ट वॉरंट देने की कोशिश की। पुलिस जब वहां पहुंची तो वो हथियारों से लैस था और उसने गोली चलाना शुरू कर दिया। इसके बाद एफबीआई ने जवाबी कार्रवाई की और रॉबर्टसन को मार गिराया। मुठभेड़ बुधवार को अमेरिका के समयानुसार सुबह 6 बजकर 15 मिनट पर हुई। यह एनकाउंटर ऐसे समय हुआ है, जब राष्ट्रपति अगले साल होने वाले चुनाव के प्रचार के लिए अमेरिका के उटाह राज्य जाने वाले थे।

खतरनाक हथियारों से लैस था आरोपी
न्यूयॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार एफबीआई ने रॉबर्टसन के एंकाउंटर की जानकारी राष्ट्रपति जो बाइडेन को भी दी है। इस मामले में जब रॉबर्टसन की बेटी से सवाल किए गए तो उसने कुछ भी कहने से इनकार कर दिया है। रॉबर्टसन के पास कई खतरनाक हथियार थे। इनमें कई तरह की स्नाइपर राइफल भी शामिल हैं।

ट्रम्प समर्थक था रॉबर्टसन
रॉबर्टसन पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का समर्थक था। राष्ट्रपति जो बाइडेन और कमला हैरिस को धमकी देने के अलावा उस पर दो और मामले दर्ज थे। अलजजीरा की रिपोर्ट के मुताबिक बाइडेन के बुधवार को होने वाले उटाह दौरे से दो दिन पहले सोमवार को उसने अपने फेसबुक अकाउंट पर एक पोस्ट लिखा था। उसने कहा था- मैंने अपनी एम—24 स्नाइपर राइफल से धूल साफ कर ली है। वहीं सितंबर में उसने लिखा था- ये राष्ट्रपति की हत्या के लिए बिल्कुल सही समय है। पहले जो बाइडेन, फिर कमला…। रॉबर्टसन बाइडेन और कमला हैरिस से ट्रम्प के चुनाव हारने का बदला लेने के दावे करता था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button