धर्म विशेष के लोगों ने की युवक से मारपीट, मामला दर्ज, हुई गिरफ्तारी

सीहोर जिले के भैरूंदा का मामला, ज्ञापन सौंपकर की कार्रवाई की मांग

सीहोर। जिले के भैरूंदा में धर्म विशेष के लोगों ने एक युवक के साथ गाली-गलौच कर मारपीट कर दी। इसके बाद युवक ने भैरूंदा थाना पहुंचकर मामले की शिकायत की। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार भी कर लिया है। इस मामले में सर्व हिन्दू समाज द्वारा आरोपियों पर कार्रवाई को लेकर पुलिस अधीक्षक के नाम ज्ञापन भी सौंपा गया।
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार बीती रात भैरूंदा नगर में फरियादी शुभम पंवार अपने परिवार के साथ शादी समारोह से वापस अपने घर जा रहे थे, तभी नगर के दुर्गा मंदिर पटेल लॉज के पास पीछे से आर रहे ट्रक ने शुभम पंवार की कार को टक्कर मार दी। इस घटना के बाद शुभम पंवार एवं ट्रक चालक के बीच में कुछ बहस हुई। इस दौरान ट्रक चालक ने फोन करके भैरूंदा निवासी अपने कुछ धर्म विशेष के परिचितों को बुला लिया। थोड़ी देर बाद चार-पांच लोगों ने आकर शुभम पंवार के साथ गाली-गलौच करते हुए मारपीट शुरू कर दी। इसके साथ ही शुभम पंवार की गाड़ी में भी तोड़फोड़ की। इतना ही नहीं आरोपियों ने उससे पैसे एवं जेवरात भी मांगे और नहीं देने पर हाथ-पैर तोड़ने तक की धमकी दे दी। इसी बीच कुछ युवकों ने आकर बीच-बचाव किया। इस घटना के बाद शुभम पंवार ने भैरूंदा थाने पहुंचकर मामले में एफआईआर दर्ज कराई। पुलिस ने इस मामले में धारा 341, 294, 323, 506, 327, 147, 148, 149, 427 भादवि का प्रकरण पंजीकृत करके मामले में छानबीन शुरू की। इस घटना की जानकारी वरिष्ठ अधिकारियों तक पहुंची। इसके बाद पुलिस अधीक्षक मयंक अवस्थी के निर्देश पर एएसपी गीतेश गर्ग एवं भैरूंदा एसडीओपी दीपक कपूर के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी के नेतृत्व में पुलिस टीम का गठन किया गया। पुलिस ने मामले की छानबीन करते हुए बंटी उर्फ सफीक कुरैशी, सलमान खां, सलीम खान, सलमान कुरैशी, कौशर अली, आदिल कुरैशी सभी निवासी भैरुंदा को गिरफ्तार कर लिया।
सर्व हिन्दू समाज ने सौंपा ज्ञापन-
इस घटना के बाद भैरूंदा में सर्व हिन्दू समाज द्वारा पुलिस अधीक्षक सीहोर के नाम ज्ञापन भी सौंपा गया। इस ज्ञापन में बताया गया कि आदतन अपराधियों द्वारा संगठित होकर लगातार धार्मिक दुर्भावना से हिन्दू समाज पर हमले किए जा रहे हैं। इसका उदाहरण भी सामने आया है। धर्म विशेष के लोगों ने हिन्दू परिवार के लोगों पर सरेआम हथियारों से सुसज्जित होकर हमला कर भय फैलाने का प्रयास किया है। ज्ञापन में कहा गया है कि इस अपराध में शामिल लोगों द्वारा शासन की भूमि पर अवैधानिक रूप से कब्जा कर अपने आवास एवं दुकानें बनाई गईं हैं। यहां से ये लोग अवैध रूप से व्यवसाय भी संचालित कर रहे हैं। उक्त आरोपियों द्वारा आए दिन लोगों के साथ घटनाएं की जा रही हैं। इससे लोगों में भी भय व्याप्त है। इन आरोपियों पर ठोस कार्रवाई की जाए एवं उक्त लोगों के भय से समाज को मुक्त किया जाए।
इनका कहना है-
भैरूंदा में दो पक्षों के बीच मारपीट की घटना हुई है। इस मामले में एक पक्ष द्वारा एफआईआर दर्ज करवाई गई थी। इसके बाद वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन एवं मार्गदर्शन में टीम गठित करके आरोपियों को पकड़ा गया है एवं उन्हें कोर्ट में पेश कर दिया गया है। इस घटना में कई धाराओं में मामला दर्ज किया गया है। फिलहाल शांति व्यवस्था है।
– दीपक कपूर, एसडीओपी भैरूंदा, जिला सीहोर