Newsदेश

क्या भारत को फिर दहलाने की साजिश थी

उरी में लश्कर के आठ आतंकी गिरफ्तार, हथियारों का जखीरा बरामद

श्रीनगर। भारत में पाक परस्त आतंकी संगठनों के गुर्गे लगातार घुसपैठ की कोशिश में हैं। शुक्रवार को उरी में सुरक्षा बलों ने आठ आतांकियों को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है। इन आतंकियों के पास मिले हथियारों के भारी भरकम जखीरे को देख सेना चौकन्नी हो गई है। अंदेशा है कि आतंकी भारत में किसी बडी वारदात को अंजाम देने की फिराक में थे।  गिरफ्तार किए गए लोगों में तीन रईस अहमद भट, सज्जाद अहमद भट और शहबीर अहमद कुमार हरवान सोपोर के निवासी हैं। शेष पांच लतीफ अहमद गुजर, जुबेर अहमद गुजर, मोहम्मद इकबाल गुजर, मोहम्मद कासिम गुजर और हाकिम दीन गुजर गुजरपट्टी जलूरा गांव के निवासी हैं।

तस्करी से जुडे थे आतंकी
सुरक्षाबलों ने जिन 8 आतंकियों को गिरफ्तार किया है वे आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े थे। ये सभी आतंकी पाकिस्तान से हथियारों की तस्करी करते थे। इनके पास से भारी संख्या में हथियार, गोला-बारूद मिला है। इन पर यूएपीए और आर्म्स एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया है।

घाटी में 50 आतंकी सक्रिय
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस समय घाटी में एक्टिव आतंकियों की संख्या 50 के आसपास है। इसके अलावा 20-24 विदेशी आतंकी भी हैं। न्यूज एजेंसी एएनआई ने बताया कि इस साल 1 जनवरी से 5 जुलाई तक 24 से ज्यादा ऑपरेशनों में 27 आतंकी मारे गए। इनमें से 8 स्थानीय और 19 विदेशी आतंकी थे। वहीं, 2022 में 125 आतंकी मारे गए, जिनमें से 91 स्थानीय और 34 विदेशी थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button