Newsनसरुल्लागंजबुदनीमध्य प्रदेशराजनीतिकरेहटीसीहोर

किसान परेशान हैं, जनता हलाकान हैं और विकास के नाम पर वोट मांगे जा रहे हैं: विक्रम मस्ताल शर्मा

- कांग्रेस प्रत्याशी ने किया ग्रामीण क्षेत्रों का दौरा, बताया कांग्रेस का वचन पत्र

बुधनी। किसान परेशान हैं, जनता महंगाई के कारण हलाकान हैं। गरीबों को उनका अधिकार नहीं मिल रहा है। युवाओं को रोजगार, स्वरोजगार नहीं मिल पा रहे हैं। गांवों में लोगों को मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध नहीं हैं। आखिरकार जिस विकास का ढिंढोरा पीटा जा रहा है वह विकास कहां पर नजर आ रहा है और इस विकास के नाम पर जनता से वोट मांगे जा रहे हैैं। जब विकास कहीं नजर ही नहीं आ रहा है, कहीं दिखाई ही नहीं दे रहा है तो फिर किस नाम से वोट मांगे जा रहे हैं। इस बार भाजपा के इन झूठे वादों एवं इनके छलावे में नहीं आना है। इस बार बुधनी विधानसभा का विकास कराना है, इसलिए कांग्रेस की सरकार बनाकर कमलनाथजी को मुख्यमंत्री बनाना है। ये बातें बुधनी विधानसभा से कांग्रेस प्रत्याशी विक्रम मस्ताल शर्मा ’हनुमानजी’ ने कही। वे बुधनी विधानसभा के ग्रामीण क्षेत्रों में जनसंपर्क एवं प्रचार-प्रसार कर रहे हैं। उन्होंने रविवार को बुधनी विधानसभा के सरवरगंज, तिलाड़िया, खड़गांव, रिझाड़िया, छिंदगांव काछी, डिमावर, आंबा, बड़गांव, चमेटी, नीलकंठ, चींच, बोरखेड़ी, मंजली, सोंठिया सहित कई अन्य गांवों का दौरा किया। इस दौरान ग्रामीण क्षेत्रोें में ढोल-बाजे बजाए गए, आतिशबाजी करके पुष्प वर्षा के साथ उनकी भव्य अगवानी की गई।
कांग्रेस ने वचन पत्र में वचन दिया है कर्जमाफी की जाएगी-
कांग्रेस प्रत्याशी विक्रम मस्ताल शर्मा ’हनुमानजी’ ने कहा कि कांग्रेस ने अपने वचन पत्र में वचन दिया है कि सरकार बनते ही किसानोें की कर्जमाफी की जाएगी। कर्जमाफी 2018 में बनी 15 माह की सरकार में भी हुई थी, लेकिन दल-बदलुओें के कारण सरकार गिर गई एवं सभी किसानों की कर्जमाफी नहीं हो सकी। इस बार भी कांग्रेस ने अपने वचन पत्र में किसानोें की कर्जमाफी का वचन दिया है और कांग्रेस एवं कमलनाथजी जो भी वचन देते हैं उसे हर हाल में पूरा भी करते हैं। उन्होंने कहा कि इस बार कांग्रेस ने अपने वचन पत्र में सिर्फ कर्जमाफी का ही वचन नहीं दिया है, बल्कि किसानों के बिजली के बिल माफ एवं हाफ किए जाएंगे। महिलाओं के लिए नारी सम्मान योजना शुरू की जाएगी। 500 रूपए में सिलेंडर दिया जाएगा। युवाओं के लिए रोजगार एवं स्वरोजगार केे अवसर पैदा किए जाएंगे। मध्यप्रदेश में उद्योग लगाए जाएंगे, ताकि युवाओें को इनसे रोजगार मिले। इस दौरान विक्रम मस्ताल शर्मा ने कांग्रेस के वचन पत्र के अन्य वचन भी ग्रामीणों को बताए और दावा भी किया कि सरकार बनने के बाद इन सभी वचनों कोे हर हाल में पूरा किया जाएगा। कोई भी वचन खाली नहीं जाएगा।
हो रही है हनुमानजी की जय-जयकार-
विक्रम मस्ताल शर्मा ’हनुमानजी’ जहां भी जनसंपर्क के लिए पहुंच रहे हैं वहां पर उनकी जय-जयकार हो रही है। जयश्री राम के नारे लगाए जा रहे हैं। गौ माता की जयकार की जा रही है। विक्रम मस्ताल शर्मा भी जिन गांवों में पहुंच रहे हैं वहां के खेड़ापति, हनुमान मंदिर सहित अन्य देव स्थानों पर माथा भी टेक रहे हैं। इस दौरान युवाओं के बीच में उनके साथ सेल्फी लेने की होड़ भी लगी हुई है। विक्रम मस्ताल शर्मा गांवों में पहुंचते हैं तो युवा उनको घेर लेते हैं। महिलाएं भी उनके साथ में फोटो खिंचवा रही हैं एवं उनको अपना समर्थन दे रही हैं। इसी तरह वे बुजुर्गों से आशीर्वाद भी ले रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button