Newsबुदनीमध्य प्रदेशरेहटीसीहोर

सलकनपुर में थोक व्यापारी की दुकान में लगी आग, करोड़ों का सामान जलकर हुआ खाक

- पुलिस ने मामला दर्ज करके शुरू की आगजनी की घटना की जांच

रेहटी। सीहोर जिले के प्रसिद्ध मां बिजासन धाम सलकनपुर में एक थोक व्यापारी की दुकान में आगजनी की घटना से करोड़ों का सामान जलकर खाक हो गया। घटना सोमवार तड़के 3 से 4 बजे के बीच की बताई जा रही है। इस आगजनी में आशंका जताई जा रही है कि यह आग किसी के द्वारा लगाई गई है। फिलहाल सलकनपुर पुलिस द्वारा एक मामले में एफआईआर दर्ज करके जांच शुरू की गई है। आगजनी में करोड़ों के नुकसान का आंकलन सामने आया है।
जानकारी के अनुसार सलकनपुर में दीपक मालवीय की पूजा सामग्री, चुनरी सहित अन्य सामानों की थोक की दुकान है। सलकनपुर के फुटकर व्यापारी भी उनसे ही सामान लेते हैं। उनकी दुकान में करोड़ों का सामान भरा हुआ था, लेकिन सोमवार तड़के करीब 3 से 4 बजे के बीच में दुकान में आगजनी हो गई। आग की सूचना 4 बजे के आसपास दीपक मालवीय के पड़ोसी दुकानदार द्वारा दी गई। इसके बाद ताबड़तोड़ फायर बिग्रेड के साथ ही ग्राम पंचायत सलकनपुर में भी इसकी सूचना दी गई। आगजनी की घटना के बाद पुलिस भी मौके पर पहुंची, लेकिन आग पर काबू पाया जाता उससे पहले ही आग इतनी तेजी से फैली की पूरी दुकान को अपनी चपेट में ले लिया। आगजनी से दीपक मालवीय के साथ ही उनके पड़ोसी दुकानदार दिलीप मालवीय, राजू चौरे, भगवान सिंह राजपूत की दुुकानों में भी नुकसान बताया जा रहा है। दो दुकानों में ज्यादा नुकसान सामने आया है। प्रारंभिक आंकलन में करोड़ों रूपए की क्षति सामने आई है। इस घटना के बाद से व्यापारियों में भी मायूसी छाई हुई है। इधर सलकनपुर पुलिस द्वारा इस मामले में एफआईआर दर्ज करके आगजनी की घटना की जांच शुरू की गई है।
सीसीटीव्ही फुटेज भी टटोले-
इस घटना के बाद सीसीटीव्ही फुटेज भी देखे गए हैं, जिसमें घटना केे दौरान एक व्यक्ति दुकान के आसपास नजर आ रहा है। वहां पर कचरा भी पड़ा हुआ है। फिलहाल पुलिस हर एंगल से इस घटना की जांच मेें जुटी हुई है। पुलिस ने धारा 436 के तहत मामला दर्ज किया है।
इनका कहना है-
एक दुकान में आगजनी की घटना हुई है। इस मामले में एफआईआर दर्ज करके जांच शुरू की गई है। जल्द ही घटना की तह तक जाकर इसका खुलासा किया जाएगा।
– भवानी शंकर सिकरवार, थाना प्रभारी, सलकनपुर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button