Newsआष्टाइछावरजावरनसरुल्लागंजबुदनीमध्य प्रदेशरेहटीसीहोर

प्रेमी के साथ पति को मारने की योजना बनाई, ताकि बीमा की राशि हड़प कर सके, 50 हजार की सुपारी दी, लेकिन पहले ही धराए

- सीहोर कोतवाली पुलिस ने घटना से पहले ही आरोपियों को पकड़ा, अब जेल में है बंद

सीहोर। एक प्रेमिका द्वारा अपने प्रेमी के साथ मिलकर पति को मारने की योजना बनाई, ताकि पति की मौत के बाद बीमा की राशि उसे मिल सके। इसके लिए इंदौर के एक व्यक्ति को 50 हजार रूपए की सुपारी भी दे दी। पति को इसकी भनक लगी तो उसने सीहोर के कोतवाली थाने में रिपोर्ट दर्ज करा दी। इसके बाद कोतवाली थाना पुलिस ने जांच शुरू की तो सच्चाई सामने आई और फिर पुलिस ने महिला उसके प्रेमी सहित सुपारी लेने वाले को भी गिरफ्तार करके कोर्ट में पेश किया। यहां से तीनों को जेल भेज दिया गया।
जानकारी के अनुसार फरियादी नेपाल सिंह वर्मा पिता लक्ष्मीनारायण वर्मा ने 6 मार्च 2024 को रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि उसकी पत्नी ने अपने प्रेमी दीपक पांडे निवासी आष्टा के साथ मिलकर सावन ठाकुर परदेसीपुरा इंदौर को 50 हजार रुपए की सुपारी देकर कार से एक्सीडेंट कर जान से मारने की योजना बनाई है। रिपोर्ट पर थाना कोतवाली में अपराध क्रमांक 154/2024 धारा 120 बी भादवि के तहत पंजीबद्ध करके जांच शुरू की गई। इस दौरान फरियादी की पत्नी व सुपारी लेने वाले आरोपी सावन ठाकुर निवासी परदेशीपुरा इंदौर को सीहोर से गिरफ्तार किया गया। आपराधिक षड़यंत्र रचने वाला मुख्य आरोपी दीपक पांडेय निवासी आष्टा फरार था, जिसकी गिरफ्तारी पर पुलिस अधीक्षक सीहोर द्वारा 3 हजार रूपए के ईनाम की घोषणा की गई थी। इस मामले में पुलिस अधीक्षक मयंक अवस्थी द्वारा एएसपी गीतेश गर्ग एवं नगर पुलिस अधीक्षक सीहोर निरंजन सिंह राजपूत के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी कोतवाली गिरीश दुबे के नेतृत्व में टीम गठित की गई।
बीमा की राशि हड़प करना चाहती थी पत्नी-
आरोपी महिला ने अपने प्रेमी दीपक पांडेय के साथ मिलकर इंदौर के परदेसीपुरा के सावन ठाकुर को 50 हजार रूपए की सुपारी देकर कार एक्सीडेंट करके उसके पति नेपाल सिंह को जान से मारने की साजिश रची थी, ताकि नेपाल सिंह की मृत्यु के बाद बीमा की राशि आरोपिया को मिल सके। पुलिस द्वारा की गई कार्रवाई में फरियादी के द्वारा रिपोर्ट करने पर तुरंत कार्रवाई करते हुए आरोपियों के घटना करने की दिनांक के पहले ही आरोपिया व सुपारी लेने वाले सावन ठाकुर निवासी इंदौर को गिरफ्तार कर लिया था।
इस कार्रवाई में थाना प्रभारी गिरीश दुबे, उप निरीक्षक मनोज मालवीय, सहायक उप निरीक्षक माधोसिंह, महेन्द्र मेवाड़ा, लखन धाकड़ की सराहनीय भूमिका रही।

नाबालिग बालिका को किया परिजनों के सुपुर्द
सीहोर कोतवाली पुलिस द्वारा नाबालिग बालिका को बरामद करके परिजनों के सुपुर्द किया गया। सूचनाकर्ता गोपाल जाटव पिता स्व. खुशीलाल जाटव निवासी ग्राम बरखेड़ी सीहोर ने 3 मार्च 2024 को रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि उसकी नाबालिग लड़की घर पर नहीं आई। आसपास तलाश किया व उसके सभी दोस्तों व रिश्तेदारों से भी पता किया, लेकिन कहीं पता नहीं चला। रिपोर्ट पर थाना कोतवाली में अपराध क्र 146/24 धारा 363 भादवि का पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया था। इसके बाद थाना प्रभारी कोतवाली के नेतृत्व में टीम गठित कर अपहृता एवं आरोपी की तलाश की गई। तकनीकी सहायता के आधार पर इस मामले में अपहृता को आबदापुर थाना तलेन जिला राजगढ़ से बरामद करने में सफलता प्राप्त की। पुलिस ने आरोपी राजा उर्फ शालू मोगिया पिता केशर मोगिया उम्र 20 साल के पास से नाबालिग को बरामद करके उसके परिजनों के सुपुर्द किया.

6 साल से फरार स्थाई वारंटी गिरफ्तार किया-
आदर्श आचार संहिता के पालन में वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा दिए जा रहे दिशा-निर्देशों के तहत कोतवाली थाना पुलिस ने स्थायी वारंटी को सीहोर न्यायालय पेश में पेश किया। फरार स्थाई वारंटी विक्रांत शर्मा पिता रमेश शर्मा उम्र 28 साल निवासी ग्राम लसुड़िया परिहार सीहोर को गिरफ्तार किया गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button