Newsविदेश

मिस यूनिवर्स इंंडोनेशिया प्रतियो​गिता में यौन उत्पीडन, 20 लोगों के सामने किया टॉपलेस

आयोजकों पर वीडियो बनाने के गंभीर आरोप, पुलिस को मिले अहम सबूत

जकार्ता। इंडोनेशिया की राजधानी जकार्ता में 29 जुलाई से 3 अगस्त के बीच आयोजित मिस यूनिवर्स इंडोनेशिया कॉम्पिटिशन में हिस्सा लेने वाली छह प्रतियोगिओं ने आयोजकों पर यौन उत्पीडन के गंभीर आरोप लगाकर पूरी दुनिया को चौंका दिया है। उन्होंने आयोजकों पर मुकदमा भी दर्ज कराया है। इंडोनेशियाई मीडिया के अनुसार छह प्रतियोगियों ने शिकायत में कहा कि आयोजकों ने उनसे कहा कि शारीरिक परीक्षण के लिए उन्हें टॉपलेस होकर अपनी ब्यूटी चेक करानी होगी। इस दौरान कमरे में 20 लोग मौजूद थे, जिनमें से ज्यादातर पुरुष थे। उन्होंने यह आरोप भी लगाया कि उन्हें टॉपलेस होने पर मजबूर किया गया और उनके वीडियो भी बनाए गए। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है और कहा जा रहा है कि पुलिस को कुछ अहम सबूत भी मिले हैं।

आयोजकों ने साधी चुप्पी
मामला सामने आने के बाद जब दुनियाभर में हंगामा मचा तो आयोजकों ने चुप्पी साध ली है। रायटर्स ने जब आयोजकों ने मामले में जानकारी चाही तो उन्होंने कुछ भी कहने से इनकार कर दिया। इधर ब्यूटी पेजेंट का आयोजन करने वाली कंपनी पीटी केपेलो कर्या और उसके प्रवक्ता ने कुछ भी किसी प्रश्न का जवाब नहीं दिया।

सबसे ज्यादा मुस्लिम आबादी वाला देश
जानकारी हो कि इंडोनेशिया दुनिया में सबसे ज्यादा आबादी वाला देश है और यहां कई संगठन वर्षों से इस तरह की प्रतियोगिताओं का विरोध करते आ रहे हैं। इस खबर के सामने आने के बाद विरोध के स्वर और मुखर हो गए हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button