Newsसीहोर

सीहोर : भगवान परशुराम चल समारोह में नहीं बजेगा डीजे, शंख घड़ियाल के साथ निकलेगी भव्य शोभायात्रा

- चल समारोह में तीन दर्जन से अधिक संत और कथा वाचक रहेंगे शामिल

सीहोर। हर साल की तरह इस साल भी आस्था और उत्साह के साथ भगवान परशुराम की जन्मोत्सव मनाया जाएगा। हर साल की तरह इस साल भी चल समारोह में डीजे शामिल नहीं होगा, विप्र समाज के द्वारा जुलूस के दौरान शंख, डमरू और घडिय़ाल बजाया जाएगा। समारोह के दौरान मातृशक्ति आगे रहेगी और उसके पश्चात पुरुष पीछे-पीछे चलेंगे।
चल समारोह के अलावा भगवान परशुराम के जन्मोत्सव को भव्य रूप देने के लिए समाज के द्वारा दो हजार से अधिक आमंत्रण पत्र का वितरण करने का सिलसिला जारी है। समाजजनों के द्वारा रविवार को शहर के हाऊसिंग बोर्ड कालोनी सहित अन्य स्थानों पर सर्व ब्राह्मण समाज के अध्यक्ष दीपक शर्मा सहित यहां के लोकल के विप्रजनों के साथ घर-घर जाकर वितरण किया गया। इससे पहले शनिवार को छावनी में बड़ी संख्या में आमंत्रण कार्ड का वितरण किया गया थो। इस संबंध में जानकारी देते हुए समाज के मीडिया प्रभारी मनोज दीक्षित मामा ने बताया कि सर्व ब्राह्मण समाज इन दिनों पूरी तरह एकजुट है और जिला स्तर पर सामाजिक गतिविधियों पर सामाजिक उत्थान की चर्चा कर कार्य योजना बना कर उसे सामाजिक स्तर पर लागू करते हैं।
तीन दर्जन से अधिक संत और कथा वाचक रहेंगे चल समारोह में शामिल
उन्होंने बताया कि भगवान परशुराम जन्मोत्सव के अंतर्गत तीन दिवसीय महोत्सव का आयोजन किया जाएगा। इस मौके पर 10 मई सुबह भगवान परशुराम की पूजा अर्चना की जाएगी, अभिषेक किया जाएगा और उसके पश्चात आरती और वाहन रैली निकाली जाएगी, इसके अलावा महिला मंडल के द्वारा कलश पूजन, थाली सजावट प्रतियोगिता सहित अन्य कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। वहीं आगामी 12 मई को शाम पांच बजे विशाल चल समारोह निकाला जाएगा। इसके पश्चात रात्रि आठ बजे शहर के बाल विहार ग्राउंड पर भोजन प्रसादी का इंतजाम किया जाएगा। इस मौके पर पुरुषों के द्वारा सफेद कुर्ता-पजामा और महिलाओं के लिए पीली साड़ी रहेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button