Newsआष्टाइछावरजावरनसरुल्लागंजबुदनीरेहटीविशेषसीहोर

Sehore News : दशहरा के अवसर पर हुई जगह-जगह शस्त्र पूजन, आरएसएस द्वारा निकाला गया पथ संचलन

जिलेभर मेें धूमधाम से निकला मां दुर्गा का चल समारोह

सीहोर। नौ दिनों तक मां दुर्गा की आराधना का पर्व नवरात्रि बड़े ही धूमधाम एवं श्रद्धा भक्ति के साथ मनाया गया। इसके बाद दशहरा के अवसर पर सुबह मां जगदंबे की पूजन आरती हुई तो दोपहर बाद श्रद्धा-भक्ति, ढोल, डीजे, गुलाल एवं आतिशबाजी के साथ चल समारोह का आयोजन किया गया। इधर दशहरा के अवसर पर हर वर्ष की तरह इस बार भी जिलेभर में जगह-जगह आरएसएस एवं राजपूत समाज द्वारा शस्त्र पूजन की गई तोे वहीं आरएसएस द्वारा पथ संचलन भी निकाला गया।
नर्मदा सहित अन्य नदियों में किया देवी प्रतिमा का विजर्सन-
सीहोेर जिले में जगह-जगह चल समारोह निकालकर मां दुर्गा की प्रतिमा का विसर्जन किया गया। रेहटी नगर में जहां भव्यता के साथ चल समारोह निकाला गया तो वही रेहटी तहसील के ग्रामीण क्षेत्रों में भी श्रद्धालु भक्तों ने बड़े ही धूमधाम से मां दुर्गा का चल समारोह निकाला। इस दौरान सड़कों पर जमकर गुलाल उड़ाया गया तो, वहीं आतिशबाजी भी की गई। भक्तों ने डीजे एवं ढोल पर मां दुर्गा के भजनों पर जमकर डांस भी किया। रेहटी नगर में निकला चल समारोह नगर के विभिन्न मार्गों से होते हुए आंवलीघाट सहित अन्य नर्मदा तटोें पर पहुंचा। यहां पर भी भक्तों ने माता की आरती के बाद उनका नर्मदा नदी में विसर्जन किया। इस दौरान बड़ी संख्या में श्रद्धालु भक्त चल समारोह में शामिल हुए।
शस्त्र पूजन करके निकला गया पथ संचलन-
दशहरा के अवसर पर सीहोर जिले में जहां जगह-जगह शस्त्र पूजन हुई तोे वहीं आरएसएस द्वारा पथ संचलन भी निकाला गया। जिले के बुदनी में दशहरा के अवसर पर श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना एवं राजपूत समाज द्वारा शस्त्र पूजन कार्यक्रम आयोजित किया गया। इसमें बड़ी संख्या में बुधनी, नर्मदापुरम, इटारसी सहित सीहोर जिले के अन्य स्थानों से बड़ी संख्या में सामाजिक बंधु पधारे। श्री राष्ट्रीय करणी सेना बुधनी एवं राजपूत समाज द्वारा स्थानीय वेदिका मैरिज गार्डन में पहली बार शस्त्र पूजन का कार्यक्रम आयोजित किया गया। इसमें विजय सिंह राजपूत, महेश सिंह राजपूत, आजाद सिंह राजपूत, अजय पाल सिंह, विजयबहादुर सिंह राजपूत, सचिन तोमर, योगेश राजपूत, मनजीत सिंह राजपूत, अमित राजपूत, पुष्पेंद्र सिंह, अनीश राजपूत सहित अन्य सामाजिकजन मौजूद रहे। सीहोर जिला मुख्यालय सहित इछावर, आष्टा सहित जिलेभर में भी राजपूत समाज द्वारा शस्त्र पूजन की गई। इधर सीहोर में आरएसएस द्वारा भी शस्त्र पूजन करके स्थानीय ब्रम्हपुरी बस्ती में पथ संचलन निकाला गया। इसमें बड़ी संख्या में राष्ट्रीय स्वयं सेवक मौजूद रहे।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button